Monday, July 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंडWPL में सानिया मिर्जा की एंट्री, RCB ने बनाया मेंटोर: आई मीम की बाढ़,...

WPL में सानिया मिर्जा की एंट्री, RCB ने बनाया मेंटोर: आई मीम की बाढ़, नेटिजन्स बोले- क्रिकेट टीम में टेनिस खिलाड़ी का क्या काम

प्रीमियर लीग (WPL) में सानिया मिर्जा खास भूमिका में दिखेंगी। वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को मेंटोर करेंगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को आगामी महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2023 के लिए टीम का मेंटोर नियुक्त किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बुधवार (15 फरवरी 2023) एक पोस्ट शेयर कर सानिया मिर्जा को मेंटोर नियुक्त करने की घोषणा की। हाल ही में 36 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने रोहन बोपन्ना के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल के फाइनल में जगह बनाई थी।

आरसीबी ने ट्वीट किया, “जब हमारा कोचिंग स्‍टाफ क्रिकेट से जुड़ी चीजों को सँभालेगा, उस समय हम अपनी महिला क्रिकेटर्स पर बढ़ते दबाव कम करने और बेहतर मार्गदर्शन के बारे में नहीं सोच सकते हैं। इसलिए हमारी महिला टीम की मेंटोर, एक चैंपियन एथलीट और मार्गदर्शक का स्‍वागत करने के लिए हमारे साथ जुड़‍िए। नमस्‍कार सानिया मिर्जा।”

इसके बाद आरसीबी ने सानिया मिर्जा का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “महिला खिलाड़ियों की प्रेरणा, पद्म भूषण और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित एक युवा आइकन, जिसने अपने पूरे करियर में कई शानदार पारियाँ खेली हैं उस सानिया मिर्जा का महिला क्रिकेट टीम की मेंटोर के रूप में आरसीबी को स्वागत करते हुए गर्व महसूस हो रहा है।” आरसीबी महिला टीम की मेंटर बनने पर सानिया मिर्जा ने कहा, “आरसीबी महिला टीम के साथ बतौर मेंटर के रूप में जुड़ने से खुश हूँ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला प्रीमियर लीग के साथ बदलाव देखेगी और मैं इस पिच का हिस्‍सा बनने पर ध्‍यान दे रही हूँ।”

वहीं, सोशल मीडिया पर सानिया मिर्जा को आरसीबी द्वारा मेंटोर घोषित किए जाने के बाद से मीम की बाढ़ आ गई है। एक यूजर ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल में दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी की तस्वीर शेयर की है। इसमें उन्होंने उल्टा बैट पकड़ा हुआ है। साथ में कैप्शन में लिखा, “सानिया मिर्जा एक मेंटर के रूप में।”

इसके अलावा आरसीबी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई वीडियो में सानिया मिर्जा को SHE की जगह बार-बार ‘HE’ कहने पर निशाने पर आ गई है। पाकिस्तान के पत्रकार फरीद खान ने लिखा कि सानिया मिर्जा को SHE की जगह बार-बार ‘HE’ कहना अपमानजनक है। कृपया इसे ​एडिट करके हटाया दिया जाना चाहिए।

सिद्धार्थ नाम के यूजर ने पूछा कि ये शोएब मलिक से डाइवोर्स हो गया क्या, इसकी अफवाह तो उड़ रही थी। फिर वह आगे सानिया का मजाक उड़ाते हुए लिखता है कि मान लो अगर हो गया तो शोएब के पास तो आटा भी नहीं है सानिया को देने के लिए।

एक और यूजर ने ​सवाल किया क्रिकेट टीम में एक टेनिस खिलाड़ी क्या काम।

बता दें कि 13 फरवरी 2023 को महिला आईपीएल की सबसे पहली बोली भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना पर लगी। मंधाना के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीम ने जमकर बोलियाँ लगाईं। लेकिन अंत में आरसीबी की टीम ने मंधाना पर 3.4 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर भारतीय ओपनर को अपनी टीम में शामिल किया। फ्रेंचाइजी ने स्‍मृति मंधाना के अलावा ऑस्‍ट्रेलियाई की ऑलराउंडर ऐलिसा पेरी, इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट, न्‍यूजीलैंड की कप्‍तान सोफी डेविन और अन्‍य खिलाड़‍ियों को भी खरीदा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला प्रीमियर लीग में 5 मार्च 2023 को मुंबई में दिल्ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -