Tuesday, September 21, 2021
Homeसोशल ट्रेंडस्वरा भास्कर को होगी 3 साल की सजा? तालिबान 'प्रेम' में अलापा ‘हिन्दू आतंकवाद’...

स्वरा भास्कर को होगी 3 साल की सजा? तालिबान ‘प्रेम’ में अलापा ‘हिन्दू आतंकवाद’ का राग

"स्वरा भास्कर हमारे हिन्दू धर्म को बदनाम कर रही हैं। वो झूठे आरोप लगा रही हैं, घृणा फैला रही हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की धार्मिक व वैचारिक भावनाओं को ठेस पहुँचाते हुए लोगों में घृणा भर रही हैं।"

सोशल मीडिया पर लोग बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर की गिरफ़्तारी की माँग करते हुए ‘अरेस्ट स्वरा भास्कर’ ट्रेंड करा रहे हैं। उन पर हिन्दू धर्म के अपमान का आरोप लगा है। स्वरा भास्कर ने अपने एक ट्वीट में अफगानिस्तान पर कब्ज़ा करने वाले तालिबान की तुलना हिंदुत्व से कर दी। उन्होंने हिन्दू धर्म को आतंकवाद से जोड़ा। इसी से नाराज़ लोगों ने उन पर हिन्दुओं के खिलाफ झूठी ख़बरें व प्रोपेगंडा फैलाने का आरोप लगाया।

स्वरा भास्कर ने अपनी ट्वीट में लिखा था, “हम तालिबान के आतंक पर हैरानी और दुःख जताते हुए ‘हिंदुत्व आतंकवाद’ की तारीफ नहीं कर सकते। ऐसा भी नहीं हो सकता कि हम तालिबान के आतंक पर चुप बैठें और ‘हिंदुत्व आतंकवाद’ पर आक्रोश जताएँ। हमारे मानवीय व नैतिक मूल्य इस पर आधारित नहीं होना चाहिए कि अत्याचारी कौन है और पीड़ित कौन है।” स्वरा भास्कर के इस तरह से हिन्दू धर्म को आतंकवाद व तालिबान से जोड़ने से लोग नाराज़ हो गए।

एक्टिविस्ट बरखा त्रेहान ने स्वरा भास्कर की गिरफ़्तारी की माँग करते हुए उन्हें ‘देशद्रोही और हिन्दूफ़ोबिक’ करार दिया।

‘अतुल्य भारत’ नाम के ट्विटर हैंडल ने स्वरा भास्कर की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि बिना किसी जानकारी के शब्दों की उलटी करने का कोई चेहरा है तो यही है।

सीए अंकित गुप्ता ने स्वरा भास्कर के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, “स्वरा भास्कर हमारे हिन्दू धर्म को बदनाम कर रही हैं। वो झूठे आरोप लगा रही हैं, घृणा फैला रही हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की धार्मिक व वैचारिक भावनाओं को ठेस पहुँचाते हुए लोगों में घृणा भर रही हैं।”

कुछ लोगों ने उन्हें पाकिस्तान चले जाने की सलाह देते हुए कहा कि अगर हिन्दुओं से इतनी ही नफरत है तो यहाँ भारत में क्यों रह रही हैं? अधिवक्ता गौरव गोयल ने कहा कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर 3 साल तक की सजा का प्रावधान है।

कुछ ही दिनों पहले स्वरा भास्कर तब विवादों में आई थीं जब एक ट्विटर यूजर ने दावा किया था कि स्वरा भास्कर अपने बेटे का नाम औरंगजेब रखेंगी। इस पर स्वरा ने कहा था कि उन्हें ‘सुलेमान’ ज्यादा पसंद है। सैफ अली खान और करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे का नाम जहाँगीर रखा है, जिस पर टिप्पणी करते हुए स्वरा ने कहा था, “किसी दंपति ने अपने बच्चों के नाम रखे हैं, और वो दंपति आप नहीं हैं – पर आपको इस पर ऐतराज है कि नाम क्या है और क्यों हैं। इससे आपकी भावनाएँ आहत हैं तो आप इस दुनिया के सबसे बड़े गधों में एक हैं!”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज योगेश है, कल हरीश था: अलवर में 2 साल पहले भी हुई थी दलित की मॉब लिंचिंग, अंधे पिता ने कर ली थी...

आज जब राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव नाम के दलित युवक की मॉब लिंचिंग की खबर सुर्ख़ियों में है, मुस्लिम भीड़ द्वारा 2 साल पहले हरीश जाटव की हत्या को भी याद कीजिए।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,474FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe