Tuesday, January 18, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय...अब तक की सबसे बड़ी खोज, रात में ऑक्सीजन देंगे पेड़: इमरान 'वैज्ञानिक' ख़ान...

…अब तक की सबसे बड़ी खोज, रात में ऑक्सीजन देंगे पेड़: इमरान ‘वैज्ञानिक’ ख़ान को नोबेल प्राइज

"बिलावल ने दुनिया भर के वैज्ञानिकों को यह कहकर चौंका दिया था कि जब बरिश होती है तो पानी आता है।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूँ तो अपनी तमाम बेवकूफ़ियों के चलते हमेशा हँसी-ठहाकों का पात्र बने रहते हैं। इस बार वो चर्चा में छाए हैं अपने एक कोरे ज्ञान को लेकर। इसके चलते सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, “दरख़्त रात में ऑक्सीजन देते हैं।” पाकिस्तान की पत्रकार, नाइला इनायत ने इस कार्यक्रम की 15 सेकंड की वीडियो क्लिप शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “पेड़ रात में ऑक्सीजन देते हैं: आइंस्टीन ख़ान मंत्री।”

वीडिया की शुरुआत में लोगों को संबोधित करते हुए इमरान ख़ान ने कहा,

“70 फ़ीसद जो ग्रीन कवर था, वो कम हुआ, 10 सालो के अंदर। उसके नतीजे तो आने थे, क्योंकि दरख़्त हवा को साफ़ करते हैं, ऑक्सीजन देते हैं रात को। कार्बन डाइऑक्साइड को अबज़ोर्ब करते हैं”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने हाल ही में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी का मज़ाक उड़ाया था, जिसमें उन्होंने कहा था भारी वर्षा के कारण बाढ़ आती है। जियो टीवी के हवाले से लिखा गया, “बिलावल ने दुनिया भर के वैज्ञानिकों को यह कहकर चौंका दिया था कि जब बरिश होती है तो पानी आता है।”

इसके लिए लोगों ने प्रधानमंत्री ख़ान को याद दिलाया कि उन्हें दूसरों का मज़ाक उड़ाने से पहले विज्ञान के अपने ज्ञान को जाँच-परख लेना चाहिए। कुछ लोगों ने सवाल किया कि एक ऑक्सफोर्ड स्नातक ऐसी ग़लती कैसे कर सकता है, जबकि अन्य ने ख़ान के लिए नोबेल पुरस्कार की माँग की 🙂

इस वीडियो के सामने आते ही सोशल मीडिया के यूज़र्स ने जमकर उनकी चुटकी ली।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमानतुल्लाह खान यहाँ नमाज पढ़ सकते हैं तो हिंदू हनुमान चालीसा क्यों नहीं?’: इंद्रप्रस्थ किले पर गरमाया विवाद, अंदर मस्जिद बनाने के भी आरोप

अमानतुल्लाह खान की एक वीडियो के विरोध में आज फिरोज शाह कोटला किले के बाहर हिंदूवादी लोगों ने इकट्ठा होकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

जब 5 मिनट तक फ्लाइंग किस देते रहे थे भगवंत मान, बार-बार गिर रहे थे: AAP ने बनाया चेहरा तो बोले लोग – ‘उड़ते...

ट्विटर पर यूजर्स उन्हें 'पेगवंत मान' कहकर संबोधित कर रहे हैं और केजरीवाल के फैसले को गलत ठहरा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,996FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe