Saturday, April 20, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'TRP के भूखे..ऐसे गाड़ी चलाते हैं जैसे पिछवाड़े में आग लगी हो': आजतक की...

‘TRP के भूखे..ऐसे गाड़ी चलाते हैं जैसे पिछवाड़े में आग लगी हो’: आजतक की गाड़ी पर चिल्ला रहा शख्स देना चाहता है राहुल कँवल को संदेश, देखें वीडियो

वीडियो बना रहा शख्स गुस्से में कहता है, "याद रखना और यह अपने राहुल कँवल (इंडिया टुडे एंकर) को कह देना। चार साल पहले अप्रैल 02, 2016 को इसी तरह तुम्हारी गाड़ी मुझे मारने वाली थी। और अब इस 5 फीट 6 इंच के रॉबिनहुड का वादा है, की तुम मीडियावालों की वाट लगाऊँगा मैं।"

फेक टीआरपी के मामले में ‘इंडिया टुडे’ बड़े पैमाने में लिप्त है। एक तरफ जहाँ चैनल घंटों उनके चैनल को देखने के लिए लोगों को रिश्वत देने के मामले में घिरा हुआ है, वहीं अब सोशल मीडिया पर ‘आजतक’ समाचार चैनल के कार में बैठे लोगों पर भड़कते और नाराजगी व्यक्त करते हुए एक आदमी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहा यह वीडियो खुद उस आदमी ने बनाया था, जिसने यह दावा किया कि वह आजतक चैनल के लोगों द्वारा की गई लापरवाह ड्राइविंग का शिकार हुआ है।

वीडियो में नजर आ रहे व्यक्ति का दावा है कि उन्हें लापरवाह ड्राइविंग करते हुए ‘आजतक’ न्यूज़ चैनल की एक कार ने ठोक दिया था। जिस वजह से नाराज व्यक्ति ने उसके जान को खतरे में डालने वाले व्यक्ति पर चिल्लाना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं व्यक्ति ने अपना गुस्सा कार में बैठे लोगों पर भी निकाला।

आजतक पर लगाया लापरवाह ड्राइविंग का आरोप

इस वीडियो में नजर आ रही कार की विंडस्क्रीन पर समाचार चैनल ‘आजतक’ का स्टीकर चिपकाया हुआ देखा जा सकता है। कार के अंदर ड्राइवर और यात्री दोनों मास्क पहने हुए हैं। जो कि यह दर्शाता है कि वीडियो हाल ही के दिनों का हो सकता है।

आदमी कार पर चिल्लाते हुए कहता है- “यह आजतक की कार है। ऐसे गाड़ी चलते है मानो इनके पीछवाड़े में किसी ने आग लगा दी हो। इनकी गाड़ी पर आजतक का स्टीकर है।” तभी गाड़ी का हॉर्न बजने पर आदमी कहता है, “चुप! बहुत सुन लिया तुम्हारी बकवास। क्या समझते हो तुम अपने आप को?”

आदमी चिल्लाते हुए गाड़ी का चक्कर लगता है फिर गाड़ी में बैठे लोगों से मास्क उतारने और कैमरे में चेहरा दिखाने के लिए कहता है। गुस्से से भरा आदमी आगे कहता है, “याद रखना और यह अपने राहुल कँवल (इंडिया टुडे एंकर) को कह देना। चार साल पहले अप्रैल 02, 2016 को इसी तरह तुम्हारी गाड़ी मुझे मारने वाली थी। और अब इस 5 फीट 6 इंच के रॉबिनहुड का वादा है, की तुम मीडियावालों की वाट लगाऊँगा मैं।”

BARC ने इंडिया टुडे पर दर्शकों की संख्या में हेरफेर करने का आरोप लगाया

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंबई पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा घोषित टीआरपी घोटाले में रिपब्लिक टीवी का उल्लेख किया। इंडिया टुडे के पत्रकार राहुल कंवल ने टीआरपी मामले में रिपब्लिक चैनल का नाम आने के बाद जमकर खुशी जाहिर की थी। लेकिन यह खुशी ज्यादा देर टिकी नहीं।

BARC ने हाल ‘इंडिया टुडे’ को 5 लाख रुपए का फाइन भरने को कहा गया था, क्योंकि उसने अपनी व्यूअरशिप बढ़ने के पीछे जो स्पष्टीकरण ‘BARC Disciplinary Council (BDC)’ को सौंपा, वह उन्हें संतोषजनक नहीं लगा। व्यूअरशिप में नजर आ रही गड़बड़ी (malpractice) के संबंध में टीवी टुडे नेटवर्क लिमिटेड और BARC को 27 अप्रैल 2020 को कारण बताओ नोटिस भी भेजा गया था।

इसके बाद टीवी टुडे द्वारा दिया गया जवाब BARC डिसिप्लिनरी काउंसिल को संतोषजनक नहीं लगा। बीडीसी ने इंडिया टुडे की प्रतिक्रिया पर कहा, “चुनिंदा भौगोलिक क्षेत्रों (मुंबई और बेंगलुरु) में इंडिया टुडे चैनल की व्यूअरशिप में इतने उछाल के संबंध में दिया गया जवाब संतोषजनक नहीं है।” इसके अलावा, BARC डिसिप्लिनरी काउंसिल ने कहा, “BARC Measurement Science Team द्वारा उपलब्ध कराए गए स्टैस्टिकल डेटा (statistical data) से पता चलता है कि व्यूअरशिप में असामान्य और सोच से परे वृद्धि हुई है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक ही सिक्के के 2 पहलू हैं कॉन्ग्रेस और कम्युनिस्ट’: PM मोदी ने मलयालम तमिल के बाद मलयालम चैनल को दिया इंटरव्यू, उठाया केरल...

"जनसंघ के जमाने से हम पूरे देश की सेवा करना चाहते हैं। देश के हर हिस्से की सेवा करना चाहते हैं। राजनीतिक फायदा देखकर काम करना हमारा सिद्धांत नहीं है।"

‘कॉन्ग्रेस का ध्यान भ्रष्टाचार पर’ : पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में बोला जोरदार हमला, ‘टेक सिटी को टैंकर सिटी में बदल डाला’

पीएम मोदी ने कहा कि आपने मुझे सुरक्षा कवच दिया है, जिससे मैं सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हूँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe