Friday, October 2, 2020
Home सोशल ट्रेंड एक मुल्ला कबूतर के विष्ठा से भगा रहा कोरोना, दूसरा बता रहा सपने में...

एक मुल्ला कबूतर के विष्ठा से भगा रहा कोरोना, दूसरा बता रहा सपने में आया वायरस

एक मौलवी के अनुसार इटली में एक व्यक्ति के सपने में कोरोना वायरस आया। उसने पूछा- तू किसलिए आया है? तो वायरस ने बताया कि जहाँ से वायरस शुरू हुआ, वहाँ तीन चीनियों ने आयशा नाम की औरत से रेप किया था और उसके मुँह पर पट्टी बाँध दी थी।

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस समय अपने-अपने स्तर पर इसका इलाज बता रहे हैं। कई लोग घरेलू नुस्खे बताकर इसे दूर करने की सलाह दे रहे हैं, तो कुछ लोग ऐसे हैं जो हवा में तीर छोड़कर इसे जड़ से खत्म करने के दावे कर रहे हैं। कुछ इसके फैलने की वजह को मजहब से जोड़कर बता रहे हैं।

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही कुछ विडियो वायरल हो रहे हैं। ज्यादातर विडियो मौलवियों के हैं। इनमें से एक विडियो में एक मुल्ला कोरोना को जड़ से खत्म करने का नुस्खा बता रहा है। बता रहा है कि आखिर कोरोना वायरस है क्या और उसने पूरे विश्व में क्यों कोहराम मचा रखा है।

अब, जब ये दोनों विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं तो आइए बताते हैं कि मौलवी अपनी बातों के पीछे क्या तर्क दे रहे हैं। एक मौलवी साहब पाकिस्तान में कोरोना के फैलते प्रभाव को देखते हुए कहते हैं कि कोरोना वायरस का इलाज अल्लाह ताला ने उनके दिमाग में डाल दिया है और ये इलाज एकदम परफेक्ट है। बस कबूतर के विष्ठा को पानी में मिलाकर तीन बार पीना है। चूँकि कबूतर अल्लाह-अल्लाह करता है इसलिए ये इलाज सही है।

मौलवी कहते हैं कि अगर कोई उनकी इस बात को गलत साबित करता है तो वह उसे बताना चाहते हैं कि कबूतर जिस भी चीज को अपनी चोंच में लेता है और उसे अपने गले से नीचे करता है, वो अगर जहरीली हो या जो कुछ भी हो उसे हजम कर देता है। इसके लिए एक झिल्ली होती है। अगर इसका इस्तेमाल शुगर वाले मरीज करते हैं तो उनकी शुगर भी गायब हो जाएगी।

अब हालाँकि, ये बातें कितनी हास्यास्पद हैं, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन सोशल मीडिया पर विशेष समुदाय के कुछ लोग इसे सच मानकर आगे बढ़ा रहे हैं और बाकी अन्य यूजर उनकी चुटकी ले रहे हैं।

इसी तरह एक अन्य वायरल विडियो में भी एक मौलवी लोगों को कोरोना वायरस के बारे में बता रहा है। मौलवी कहते हैं कि कोरोना वायरस को लेकर बांग्लादेशी युवक को इटली में सपने आया। सपने में उसने कोरोना वायरस को इंसानी शक्ल में देखा। जब व्यक्ति ने पूछा कि तू कौन है, तो उसने कहा- कोरोना वायरस। उसने पूछा- तू किसलिए आया है? तो वायरस ने बताया कि जहाँ से वायरस शुरू हुआ, वहाँ तीन चीनियों ने आयशा नाम की औरत से रेप किया था और उसके मुँह पर पट्टी बाँध दी थी।

कोरोना रहस्य "हाथी तोलने का ये बाट, इतना बुद्धिमान, अक़्लमंद, समझदार और इतना जबर्दस्त किस्सागो है ! ऐसी अक्लमंदी की बात आम आदमी के खोपड़ी में ही नहीं घुस सकता । ज़िंदाबाद, ज़िंदाबाद ! मैं तो ठठाके हंसा, आप भी मज़े लीजिये।"मुझे जो यह विडियो मिला उसके साथ यह मजेदार मेसेज भी मिला, सोचा वह भी शेयर करना चाहिए। मज़ा बांटने से बढ़ता है। साथ साथ यह भी देखें कि यह सोफ़ा साइज़ का नमूना कोई और लोगों का हवाला दे रहा है और कह रहा है कि वे भी मिंबर पे बैठकर बोल रहे हैं तो बात गंभीरता से लेने की है। वैसे सवाल यह है कि सुननेवाले किसी को भी इतनी अक्ल नहीं या हिम्मत नहीं टोकने की कि क्या अनाप शनाप बक रहा है ? यह भी भीड़ के मानसशास्त्र का विषय है, और किस मानसिकता की भीड़ आती है यह भी सोचने का विषय है। ऐसी बात को सच माननेवाली भीड़ का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है यह भी चिंता का विषय है। ये जाहिलों की भीड ऐसी बकवास सुनकर जो मानती है कि काफिरों की हत्या से उन्हें स्वर्ग मिलेगा, समस्या वो है। और ऑफ कोर्स, समस्या इनके पढे लिखे लोग भी हैं जो बकवास को बकवास नहीं कहते और हत्यारे जाहिलों को भटके हुए बताका बचाते हैं। पुलिसवालों का फ्राइडे ब्लडप्रेशर ऐसे ही लोग और उनके श्रोताओं के कारण बढ़ता है।

Posted by Anand Rajadhyaksha on Thursday, March 19, 2020

अब चूँकि वो कुछ बोल नहीं सकती थी। इसलिए उसने अपने मन में अल्लाह को याद किया और रोकर उन्हें अपना दुखड़ा सुनाया। उसने कहा, “या अल्लाह क्या हो रहा है कि क्या कोई मुझे बचाने वाला नहीं?” अब जैसा ही वो तीन लोग रेप करके वहाँ से उठे। तो कोरोना वायरस की शक्ल में अल्लाह का अजाब आया और तीनों बंदे तो वहीं खत्म हो गए। इसके बाद दो सिक्योरिटी गार्ड जो इस जुर्म की पहरेदारी कर रहे थे उन पर ये कहर बरपा।

मौलवी के अनुसार, अल्लाह इस बात से नाराज हुए कि उन लोगों ने मुसलमानों को कहा था कि आपको नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं, मस्जिदें खोलने की इजाजत नहीं, कुरान-ए-पाक पढ़ने की इजाजत नहीं… जो देश सुपर पावर बना बैठा था वहाँ अल्लाह ने जरा सी देर में लाखों को जमीन पर फेंक दिया।

इससे पहले भी एक मौलवी की विडियो सामने आई थी। इसमें कोरोना वायरस को वह मौलवी उइगर मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों की सजा बता रहा था। लेकिन बाद में मालूम हुआ कि वह खुद ही कोरोना से संक्रमित हो गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsकोरोना मुसलमान, जनता कर्फ्यू, janta curfew, नवरात्रि पर मोदी के नौ आग्रह, कोरोना बांग्लादेश, कोरोना ईरान, कोरोना भारतीय, कोरोना कर्नाटक, Covid-19, Coronavirus, coronavirus india, coronavirus news, coronavirus symptoms, coronavirus update, कोरोना वायरस, कोरोना वायरस इंडिया, इंडिया ट्रैवल बैन, इंडिया वीजा, कोरोना से मौत, कोरोना से भारत में पहली मौत, corona disater,Covid 19 disater, corona update, कोरोना वायरस अपडेट, कोरोना सार्क, कोरोना मोदी, Coronavirus SAARC, Corona कांग्रेस, कोरोना कांग्रेस, Corona राहुल गांधी, Corona आनंद शर्मा, कोरोना राहुल गांधी, कोरोना आनंद शर्मा, कोरोना से मौत, कोरोना के मरीज, कोरोना दवा, कोरोना टीका, कोरोना इलाज, कोरोना ट्रंप, कोरोना अमेरिका, कोरोना वायरल विडियो, कोरोना मुल्ला वीडियो, कोरोना वायरल वीडियो
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इंडिया टुडे के राहुल कँवल, हिन्दी नहीं आती कि दिमाग में अजेंडा का कीचड़ भरा हुआ है?

हाथरस के जिलाधिकारी और मृतका के पिता के बीच बातचीत के वीडियो को राहुल कँवल ने शब्दों का हेरफेर कर इस तरह पेश किया है, जैसे उन्हें धमकाया जा रहा हो।

कठुआ कांड की तरह ही मीडिया लिंचिंग की साजिश तो नहीं? 31 साल पहले भी 4 नौजवानों ने इसे भोगा था

जब शोषित समाज के वंचित कहे जाने वाले तबकों से हो और आरोपित तथाकथित ऊँची मानी जाने वाली जातियों से, तो मीडिया लिंचिंग के लिए एक बढ़िया मौका तैयार हो जाता है।

‘हर कोई डिम्पलधारी को गिरने से रोकता रहा, लेकिन बाबा ने डिसाइड कर लिया था कि घास में तैरना है तो कूद गया’

हा​थरस केस पर पॉलिटिक्स करने गए राहुल गाँधी का एक वीडियो के सामने आने के बाद ट्विटर पर 'एक्ट लाइक पप्पू' ट्रेंड करने लगा।

दिल्ली दंगों की चार्जशीट में कपिल मिश्रा ‘व्हिसल ब्लोअर’ नहीं: साजिश से ध्यान हटाने के लिए मीडिया ने गढ़ा झूठा नैरेटिव

दंगों पर दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में कपिल मिश्रा को 'व्हिसल ब्लोअर' नहीं बताया गया है। जानिए, मीडिया ने कैसे आपसे सच छिपाया।

‘द वायर’ की परमादरणीया पत्रकार रोहिणी सिंह ने बताया कि रेप पर वैचारिक दोगलापन कैसे दिखाया जाता है

हाथरस में आरोपित की जाति पर जोर देने वाली रोहिणी सिंह जैसी लिबरल, बलरामपुर में दलित से रेप पर चुप हो जाती हैं? क्या जाति की तरह मजहब अहम पहलू नहीं होता?

रात 3 बजे रिया को घर छोड़ने गए थे सुशांत, सुबह फँदे से लटके मिले: डेथ मिस्ट्री में एक और चौंकाने वाला दावा

रिया चकवर्ती का दावा रहा है कि 8 जून के बाद उनका सुशांत से कोई कॉन्टेक्ट नहीं था। लेकिन, अब 13 जून की रात दोनों को साथ देखे जाने की बात कही जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

ईशनिंदा में अखिलेश पांडे को 15 साल की सजा, कुरान की ‘झूठी कसम’ खाकर 2 भारतीय मजदूरों ने फँसाया

UAE के कानून के हिसाब से अगर 3 या 3 से अधिक लोग कुरान की कसम खाकर गवाही देते हैं तो आरोप सिद्ध माना जा सकता है। इसी आधार पर...

रात 3 बजे रिया को घर छोड़ने गए थे सुशांत, सुबह फँदे से लटके मिले: डेथ मिस्ट्री में एक और चौंकाने वाला दावा

रिया चकवर्ती का दावा रहा है कि 8 जून के बाद उनका सुशांत से कोई कॉन्टेक्ट नहीं था। लेकिन, अब 13 जून की रात दोनों को साथ देखे जाने की बात कही जा रही है।

व्यंग्य: दीपिका के NCB पूछताछ की वीडियो हुई लीक, ऑपइंडिया ने पूरी ट्रांसक्रिप्ट कर दी पब्लिक

"अरे सर! कुछ ले-दे कर सेटल करो न सर। आपको तो पता ही है कि ये सब तो चलता ही है सर!" - दीपिका के साथ चोली-प्लाज्जो पहन कर आए रणवीर ने...

‘हिन्दू राष्ट्र में आपका स्वागत है, बाबरी मस्जिद खुद ही गिर गया था’: कोर्ट के फैसले के बाद लिबरलों का जलना जारी

अयोध्या बाबरी विध्वंस मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद यहाँ हम आपके समक्ष लिबरल गैंग के क्रंदन भरे शब्द पेश कर रहे हैं, आनंद लीजिए।

शाम तक कोई पोस्ट न आए तो समझना गेम ओवर: सुशांत सिंह पर वीडियो बनाने वाले यूट्यूबर को मुंबई पुलिस ने ‘उठाया’

"साहिल चौधरी को कहीं और ले जाया गया। वह बांद्रा के कुर्ला कॉम्प्लेक्स में अपने पिता के साथ थे। अभी उनकी लोकेशन किसी परिजन को नहीं मालूम। मदद कीजिए।"

लड़कियों को भी चाहिए सेक्स, फिर ‘काटजू’ की जगह हर बार ‘कमला’ का ही क्यों होता है रेप?

बलात्कार आरोपित कटघरे में खड़ा और लोग तरस खा रहे... सबके मन में बस यही चल रहा है कि काश इसके पास नौकरी होती तो यह आराम से सेक्स कर पाता!

प्राइम टाइम में अर्नब का डंका, 77% दर्शक देखते हैं रिपब्लिक; राजदीप और NDTV के शो दर्शकों के लिए तरसे

न्यूज चैनलों के बीच रिपब्लिक की न केवल बादशाहत बनी हुई, बल्कि प्राइम टाइम के स्लॉट में कोई भी एंकर अर्नब के आसपास नजर नहीं आ रहा।

लॉकडाउन, मास्क, एंटीजन टेस्ट… कोरोना को रोकने के लिए भारत ने समय पर लिए फैसले, दुनिया ने किया अनुकरण

ORF के ओसी कुरियन ने बताया है कि किस तरह भारत ने कोरोना का प्रसार रोकने के लिए फैसले समय पर लिए।

UP: भदोही में 14 साल की दलित बच्ची की सिर कुचलकर हत्या, बिना कपड़ों के शव खेत में मिला

भदोही में दलित नाबालिग की सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। शव खेत से बरामद किया गया। परिजनों ने बलात्कार की आशंका जताई है।

इंडिया टुडे के राहुल कँवल, हिन्दी नहीं आती कि दिमाग में अजेंडा का कीचड़ भरा हुआ है?

हाथरस के जिलाधिकारी और मृतका के पिता के बीच बातचीत के वीडियो को राहुल कँवल ने शब्दों का हेरफेर कर इस तरह पेश किया है, जैसे उन्हें धमकाया जा रहा हो।

कठुआ कांड की तरह ही मीडिया लिंचिंग की साजिश तो नहीं? 31 साल पहले भी 4 नौजवानों ने इसे भोगा था

जब शोषित समाज के वंचित कहे जाने वाले तबकों से हो और आरोपित तथाकथित ऊँची मानी जाने वाली जातियों से, तो मीडिया लिंचिंग के लिए एक बढ़िया मौका तैयार हो जाता है।

1000 साल लगे, बाबरी मस्जिद वहीं बनेगी: SDPI नेता तस्लीम रहमानी ने कहा- अयोध्या पर गलत था SC का फैसला

SDPI के सचिव तस्लीम रहमानी ने अयोध्या में फिर से बाबरी मस्जिद बनाने की धमकी दी है। उसने कहा कि बाबरी मस्जिद फिर से बनाई जाएगी, भले ही 1000 साल लगें।

मिलिए, छत्तीसगढ़ के 12वीं पास ‘डॉक्टर’ निहार मलिक से; दवाखाना की आड़ में नर्सिंग होम चला करता था इलाज

मामला छत्तीसगढ़ के बलरामपुर का है। दवा दुकान के पीछे चार बेड का नर्सिंग होम और मरीज देख स्वास्थ्य विभाग की टीम अवाक रह गई।

‘हर कोई डिम्पलधारी को गिरने से रोकता रहा, लेकिन बाबा ने डिसाइड कर लिया था कि घास में तैरना है तो कूद गया’

हा​थरस केस पर पॉलिटिक्स करने गए राहुल गाँधी का एक वीडियो के सामने आने के बाद ट्विटर पर 'एक्ट लाइक पप्पू' ट्रेंड करने लगा।

दिल्ली दंगों की चार्जशीट में कपिल मिश्रा ‘व्हिसल ब्लोअर’ नहीं: साजिश से ध्यान हटाने के लिए मीडिया ने गढ़ा झूठा नैरेटिव

दंगों पर दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में कपिल मिश्रा को 'व्हिसल ब्लोअर' नहीं बताया गया है। जानिए, मीडिया ने कैसे आपसे सच छिपाया।

फोरेंसिक रिपोर्ट से रेप की पुष्टि नहीं, जान-बूझकर जातीय हिंसा भड़काने की कोशिश हुई: हाथरस मामले में ADG

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया है कि हाथरस केस में फोरेंसिक रिपोर्ट आ गई है। इससे यौन शोषण की पुष्टि नहीं होती है।

हमसे जुड़ें

267,758FansLike
78,089FollowersFollow
326,000SubscribersSubscribe