Friday, May 24, 2024
Homeसोशल ट्रेंडपाकिस्तान: एक आदमी कबूतर के विष्ठा से भगा रहा कोरोना, दूसरा बता रहा सपने...

पाकिस्तान: एक आदमी कबूतर के विष्ठा से भगा रहा कोरोना, दूसरा बता रहा सपने में आया वायरस

एक मौलवी के अनुसार इटली में एक व्यक्ति के सपने में कोरोना वायरस आया। उसने पूछा- तू किसलिए आया है? तो वायरस ने बताया कि जहाँ से वायरस शुरू हुआ, वहाँ तीन चीनियों ने आयशा नाम की औरत से रेप किया था और उसके मुँह पर पट्टी बाँध दी थी।

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस समय अपने-अपने स्तर पर इसका इलाज बता रहे हैं। कई लोग घरेलू नुस्खे बताकर इसे दूर करने की सलाह दे रहे हैं, तो कुछ लोग ऐसे हैं जो हवा में तीर छोड़कर इसे जड़ से खत्म करने के दावे कर रहे हैं। कुछ इसके फैलने की वजह को मजहब से जोड़कर बता रहे हैं।

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही कुछ विडियो वायरल हो रहे हैं। ज्यादातर विडियो मौलवियों के हैं। इनमें से एक विडियो में एक व्यक्ति कोरोना को जड़ से खत्म करने का नुस्खा बता रहा है। बता रहा है कि आखिर कोरोना वायरस है क्या और उसने पूरे विश्व में क्यों कोहराम मचा रखा है।

अब, जब ये दोनों विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं तो आइए बताते हैं कि मौलवी अपनी बातों के पीछे क्या तर्क दे रहे हैं। एक मौलवी साहब पाकिस्तान में कोरोना के फैलते प्रभाव को देखते हुए कहते हैं कि कोरोना वायरस का इलाज अल्लाह ताला ने उनके दिमाग में डाल दिया है और ये इलाज एकदम परफेक्ट है। बस कबूतर के विष्ठा को पानी में मिलाकर तीन बार पीना है। चूँकि कबूतर अल्लाह-अल्लाह करता है इसलिए ये इलाज सही है।

मौलवी कहते हैं कि अगर कोई उनकी इस बात को गलत साबित करता है तो वह उसे बताना चाहते हैं कि कबूतर जिस भी चीज को अपनी चोंच में लेता है और उसे अपने गले से नीचे करता है, वो अगर जहरीली हो या जो कुछ भी हो उसे हजम कर देता है। इसके लिए एक झिल्ली होती है। अगर इसका इस्तेमाल शुगर वाले मरीज करते हैं तो उनकी शुगर भी गायब हो जाएगी।

अब हालाँकि, ये बातें कितनी हास्यास्पद हैं, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन सोशल मीडिया पर विशेष समुदाय के कुछ लोग इसे सच मानकर आगे बढ़ा रहे हैं और बाकी अन्य यूजर उनकी चुटकी ले रहे हैं।

इसी तरह एक अन्य वायरल विडियो में भी एक मौलवी लोगों को कोरोना वायरस के बारे में बता रहा है। मौलवी कहते हैं कि कोरोना वायरस को लेकर बांग्लादेशी युवक को इटली में सपने आया। सपने में उसने कोरोना वायरस को इंसानी शक्ल में देखा। जब व्यक्ति ने पूछा कि तू कौन है, तो उसने कहा- कोरोना वायरस। उसने पूछा- तू किसलिए आया है? तो वायरस ने बताया कि जहाँ से वायरस शुरू हुआ, वहाँ तीन चीनियों ने आयशा नाम की औरत से रेप किया था और उसके मुँह पर पट्टी बाँध दी थी।

अब चूँकि वो कुछ बोल नहीं सकती थी। इसलिए उसने अपने मन में अल्लाह को याद किया और रोकर उन्हें अपना दुखड़ा सुनाया। उसने कहा, “या अल्लाह क्या हो रहा है कि क्या कोई मुझे बचाने वाला नहीं?” अब जैसा ही वो तीन लोग रेप करके वहाँ से उठे। तो कोरोना वायरस की शक्ल में अल्लाह का अजाब आया और तीनों बंदे तो वहीं खत्म हो गए। इसके बाद दो सिक्योरिटी गार्ड जो इस जुर्म की पहरेदारी कर रहे थे उन पर ये कहर बरपा।

मौलवी के अनुसार, अल्लाह इस बात से नाराज हुए कि उन लोगों ने समुदाय विशेष को कहा था कि आपको नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं, मस्जिदें खोलने की इजाजत नहीं, कुरान-ए-पाक पढ़ने की इजाजत नहीं… जो देश सुपर पावर बना बैठा था वहाँ अल्लाह ने जरा सी देर में लाखों को जमीन पर फेंक दिया।

इससे पहले भी एक मौलवी की विडियो सामने आई थी। इसमें कोरोना वायरस को वह मौलवी उइगरों पर हो रहे अत्याचारों की सजा बता रहा था। लेकिन बाद में मालूम हुआ कि वह खुद ही कोरोना से संक्रमित हो गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsकोरोना, जनता कर्फ्यू, janta curfew, नवरात्रि पर मोदी के नौ आग्रह, कोरोना बांग्लादेश, कोरोना ईरान, कोरोना भारतीय, कोरोना कर्नाटक, Covid-19, Coronavirus, coronavirus india, coronavirus news, coronavirus symptoms, coronavirus update, कोरोना वायरस, कोरोना वायरस इंडिया, इंडिया ट्रैवल बैन, इंडिया वीजा, कोरोना से मौत, कोरोना से भारत में पहली मौत, corona disater,Covid 19 disater, corona update, कोरोना वायरस अपडेट, कोरोना सार्क, कोरोना मोदी, Coronavirus SAARC, Corona कांग्रेस, कोरोना कांग्रेस, Corona राहुल गांधी, Corona आनंद शर्मा, कोरोना राहुल गांधी, कोरोना आनंद शर्मा, कोरोना से मौत, कोरोना के मरीज, कोरोना दवा, कोरोना टीका, कोरोना इलाज, कोरोना ट्रंप, कोरोना अमेरिका, कोरोना वायरल विडियो, कोरोना वीडियो, कोरोना वायरल वीडियो
ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -