Wednesday, November 30, 2022
Homeसोशल ट्रेंडविराट कोहली ने दिवाली की दी बधाई, 'पर्सनल टिप्स' देने से की तौबा: ‘ज्ञान’...

विराट कोहली ने दिवाली की दी बधाई, ‘पर्सनल टिप्स’ देने से की तौबा: ‘ज्ञान’ बघारने पर यूजर्स ने लगाई थी लताड़

विराट ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने दिवाली मनाने के 'सही' तरीके को लेकर बात कही थी।

दिवाली के मौके पर तमाम सेलेब्स फैंस को बधाई दे रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी सोशल मीडिया के जरिए फैंस को बधाई दी है। विराट ने अपने ट्वीट में लिखा है, “दीपों का पर्व आपके जीवन को खुशियों और उत्साहों से रोशन करे। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ।” विराट इस समय यूएई में टीम इंडिया के अभियान की अगुवाई कर रहे हैं। लगातार दो हार के बाद दिवाली से पहले भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की थी।

विराट के ट्वीट पर लोगों ने भी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें शुभकामनाएँ दी है।

कुछ ने पटाखे के साथ दिवाली की शुभकामना का जवाब दिया।

आपको याद दिला दें कि विराट ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने दिवाली मनाने के ‘सही’ तरीके को लेकर बात कही थी। जवाब में यूजर्स ने कहा था कि ये हिन्दू त्योहार है और इसे हिन्दू रीति-रिवाज से ही मनाया जाना चाहिए, न कि कसी सेलब्स के टिप्स से। लोगों ने नाराज़गी जाहिर करते हुए कहा था कि दीवाली के दौरान हिन्दू विधि-विधान से पूजा-पाठ करना चाहिए, क्योंकि ये एक हिंदू त्योहार है।

कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर कहा था, “पूरी दुनिया में हमारे लिए ये एक मुश्किल साल रहा था, भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोगों ने संकट भरा वक्त झेला। अब जब हम दिवाली के लिए तैयारी कर रहे हैं, मैं आप सभी के साथ सही तरह से दिवाली मनाने के टिप्स साझा करूँगा।”

इसके बाद ‘कह के पहनो’ नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा था, “विराट, क्या आप अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा से एक किताब लिखवा कर प्रकाशित करवा सकते हैं, जिसमें हिन्दुओं के लिए दिशानिर्देश हो कि वो दीवाली, होली, दशहरा, जन्माष्टमी, शिवरात्रि, दुर्गा पूजा और गणेश चतुर्थी जैसे त्योहार कैसे मनाएँ। मेरा मतलब है कि कौन-कौन सी चीजें महत्वपूर्ण हैं और किस-किस गैर-ज़रूरी चीज को हमें नज़रअंदाज़ करना है।”

अरुण पुदुर नामक के ट्विटर यूजर ने लिखा, “ये सब करने के लिए विराट कोहली को ‘Pinterest’ रुपए दे रहा है। अगर आपको लगता है कि विराट कोहली जैसे सेलेब्स या कोई अमेरिकी ब्रांड सचमुच दीवाली की चिंता करता है तो आप गलत हैं। पैसा ही इनका मालिक है। मंदिर जाइए। कुछ सीखना है तो अपने दादा-दादी या नाना-नानी से पूछिए। इन लोगों की बातों में बार-बार मत आइए।”

कुछ लोगों ने लिखा कि आप अपने काम से काम रखें, वरना हम भी आपको वर्ल्डकप जीतने के लिए टिप्स दे सकते हैं। जबकि कुछ लोगों ने लिखा कि आपका संदेश बहुत अच्छा है, आप ईद, क्रिसमस और अन्य त्योहारों पर भी ऐसे ही टिप्स देने चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोता हुआ आम का पेड़, आरती के समय मंदिर में देवता को प्रणाम करने वाला ताड़ का वृक्ष… वेदों से प्रेरित था जगदीश चंद्र...

छुईमुई का पौधा हमारे छूते ही प्रतिक्रिया देता है। जगदीश चंद्र बोस ने दिखाया कि अन्य पेड़-पौधों में भी ऐसा होता है, लेकिन नंगी आँखों से नहीं दिखता।

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,143FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe