Sunday, July 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'हम दुनिया के बेस्ट सुसाइड बम बनाते हैं' - पाकिस्‍तान के विज्ञान और टेक्‍नॉलजी...

‘हम दुनिया के बेस्ट सुसाइड बम बनाते हैं’ – पाकिस्‍तान के विज्ञान और टेक्‍नॉलजी मंत्री फवाद चौधरी

फवाद खान के इस ट्वीट के सामने आते ही ट्विटर यूजर्स ने उनका जमकर मजाक बनाया। इसके बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्क्रिय करने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान सोशल मीडिया पर ट्रोल आर्मी बनकर रह गई है। इस काम में पाकिस्तान के बच्चे से लेकर वहाँ की सरकार के मंत्री तक शामिल हैं। हालाँकि पाकिस्तान में भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो पाकिस्तान के मंत्रियों की बेवकूफी पर शर्मिंदा हैं।

इस बार भारत के मिशन चंद्रयान पर हुए ‘ट्वीट वॉर’ की शुरुआत पाकिस्‍तान के विज्ञान और टेक्‍नॉलजी मंत्री फवाद चौधरी ने की है। लेकिन उनका दाँव उल्टा पड़ गया। न सिर्फ चंद्रयान पर उन्हें जम कर गालियाँ पड़ीं बल्कि उनका 2013 का एक ऐसा ट्वीट ढूँढ लाया गया, जिससे वो पूरी दुनिया के लिए मनोरंजन का जरिया बन गए हैं।

पाकिस्‍तान के विज्ञान और टेक्‍नॉलजी मंत्री फवाद चौधरी ने नवंबर 06, 2013 को एक ट्वीट में लिखा था- “We make world’s best suicide bombers” यानी, “हम दुनिया के सबसे बेहतरीन आत्मघाती बम बनाते हैं।”

फवाद खान के इस ट्वीट के सामने आते ही ट्विटर यूजर्स ने उनका जमकर मजाक बनाया और फवाद खान ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। इसके बाद ट्विटर यूज़र्स ने फवाद खान की जमकर क्लास लगाई और अपनी प्रतिक्रियाएँ कुछ इस तरह से दी-

ट्विटर यूजर @rose_k01 ने इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए फवाद खान के लिए लिखा- “क्या हुआ ट्वीट क्यों डिलीट कर दिया मियाँ? आपने सुसाइड बम बनाने के पाकिस्तान के मुख्य पेशे के बारे में बताने वाला ट्वीट डिलीट क्यों किया?”

ऑपइंडिया CEO राहुल रौशन ने भी इसका मजाक बनाते हुए ट्वीट में लिखा- “Endians ने पाकिस्तान की विज्ञान और तकनीकी में हासिल की हुई उपलब्धियों को बताने वाले ट्वीट को डिलीट करने के लिए उसे मजबूर किया।”

जम्‍मू-कश्‍मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्‍तान के नेता और मंत्री लगातार अपनी इन्हीं हरकतों की वजह से हास्य का विषय बन चुके हैं। इसी क्रम में कुछ समय पहले ही पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने भी भारत पर निशाना साधने की कोशिश की थी लेकिन खुद ही मजाक बन गए। गफूर ने भारत के चंद्रयान-2 पर 900 करोड़ रुपए के खर्च को 900 अरब बता दिया।

इससे पहले भी चंद्रमा की सतह से ठीक पहले ‘विक्रम’ के खो जाने के एक ट्वीट पर फवाद चौधरी ने लिखा- “जो काम आता नहीं, पंगा नहीं लेते ना….डियर इंडिया।”

फवाद चौधरी ने एक भारतीय ट्वीट पर रिप्‍लाई करते हुए लिखा- “सो जा भाई, चंद्रमा की बजाय मुंबई में उतर गया खिलौना।” पाकिस्‍तानी मंत्री फवाद चौधरी के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर कॉमेंट की बाढ़ सी आ गई।

एक यूजर ‘बाला’ ने लिखा- “तुम पाकिस्‍तानी लोग केवल बकरियों और टमाटर के सपने देखो। जाओ और दुनिया के हरेक राजधानी में भीख माँगने का काम जारी रखो।”

https://platform.twitter.com/widgets.js
Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -