‘हम दुनिया के बेस्ट सुसाइड बम बनाते हैं’ – पाकिस्‍तान के विज्ञान और टेक्‍नॉलजी मंत्री फवाद चौधरी

फवाद खान के इस ट्वीट के सामने आते ही ट्विटर यूजर्स ने उनका जमकर मजाक बनाया। इसके बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्क्रिय करने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान सोशल मीडिया पर ट्रोल आर्मी बनकर रह गई है। इस काम में पाकिस्तान के बच्चे से लेकर वहाँ की सरकार के मंत्री तक शामिल हैं। हालाँकि पाकिस्तान में भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो पाकिस्तान के मंत्रियों की बेवकूफी पर शर्मिंदा हैं।

इस बार भारत के मिशन चंद्रयान पर हुए ‘ट्वीट वॉर’ की शुरुआत पाकिस्‍तान के विज्ञान और टेक्‍नॉलजी मंत्री फवाद चौधरी ने की है। लेकिन उनका दाँव उल्टा पड़ गया। न सिर्फ चंद्रयान पर उन्हें जम कर गालियाँ पड़ीं बल्कि उनका 2013 का एक ऐसा ट्वीट ढूँढ लाया गया, जिससे वो पूरी दुनिया के लिए मनोरंजन का जरिया बन गए हैं।

पाकिस्‍तान के विज्ञान और टेक्‍नॉलजी मंत्री फवाद चौधरी ने नवंबर 06, 2013 को एक ट्वीट में लिखा था- “We make world’s best suicide bombers” यानी, “हम दुनिया के सबसे बेहतरीन आत्मघाती बम बनाते हैं।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

फवाद खान के इस ट्वीट के सामने आते ही ट्विटर यूजर्स ने उनका जमकर मजाक बनाया और फवाद खान ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। इसके बाद ट्विटर यूज़र्स ने फवाद खान की जमकर क्लास लगाई और अपनी प्रतिक्रियाएँ कुछ इस तरह से दी-

ट्विटर यूजर @rose_k01 ने इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए फवाद खान के लिए लिखा- “क्या हुआ ट्वीट क्यों डिलीट कर दिया मियाँ? आपने सुसाइड बम बनाने के पाकिस्तान के मुख्य पेशे के बारे में बताने वाला ट्वीट डिलीट क्यों किया?”

ऑपइंडिया CEO राहुल रौशन ने भी इसका मजाक बनाते हुए ट्वीट में लिखा- “Endians ने पाकिस्तान की विज्ञान और तकनीकी में हासिल की हुई उपलब्धियों को बताने वाले ट्वीट को डिलीट करने के लिए उसे मजबूर किया।”

जम्‍मू-कश्‍मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्‍तान के नेता और मंत्री लगातार अपनी इन्हीं हरकतों की वजह से हास्य का विषय बन चुके हैं। इसी क्रम में कुछ समय पहले ही पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने भी भारत पर निशाना साधने की कोशिश की थी लेकिन खुद ही मजाक बन गए। गफूर ने भारत के चंद्रयान-2 पर 900 करोड़ रुपए के खर्च को 900 अरब बता दिया।

इससे पहले भी चंद्रमा की सतह से ठीक पहले ‘विक्रम’ के खो जाने के एक ट्वीट पर फवाद चौधरी ने लिखा- “जो काम आता नहीं, पंगा नहीं लेते ना….डियर इंडिया।”

फवाद चौधरी ने एक भारतीय ट्वीट पर रिप्‍लाई करते हुए लिखा- “सो जा भाई, चंद्रमा की बजाय मुंबई में उतर गया खिलौना।” पाकिस्‍तानी मंत्री फवाद चौधरी के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर कॉमेंट की बाढ़ सी आ गई।

एक यूजर ‘बाला’ ने लिखा- “तुम पाकिस्‍तानी लोग केवल बकरियों और टमाटर के सपने देखो। जाओ और दुनिया के हरेक राजधानी में भीख माँगने का काम जारी रखो।”

https://platform.twitter.com/widgets.js
शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प
"भारतीय मूल के लोग अमेरिका के हर सेक्टर में काम कर रहे हैं, यहाँ तक कि सेना में भी। भारत एक असाधारण देश है और वहाँ की जनता भी बहुत अच्छी है। हम दोनों का संविधान 'We The People' से शुरू होता है और दोनों को ही ब्रिटिश से आज़ादी मिली।"

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

92,234फैंसलाइक करें
15,601फॉलोवर्सफॉलो करें
98,700सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: