Wednesday, January 26, 2022

विषय

कपिल सिब्बल

देश आजाद के योगदान को स्वीकार रहा और कॉन्ग्रेस को उनकी जरूरत नहीं: सिब्बल ने अपनी ही पार्टी को घेरा, थरूर बोले- भाजपा ‘कॉन्ग्रेस-युक्त’...

कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को पद्म पुरस्कार से नवाजे जाने की घोषणा के बाद कपिल सिब्बल ने अपनी ही पार्टी पर हमला बोला।

कॉन्ग्रेस नेता कपिल सिब्बल का अकाउंट हैक, ऑस्ट्रेलियाई स्किन केयर कंपनी ‘Dermalyana’ के नाम पर हुआ फेसबुक पेज

कॉन्ग्रेस नेता कपिल सिब्बल के फेसबुक पेज को हैक कर लिया गया है। इसका नाम बदलकर ऑस्ट्रेलियाई स्किन केयर कंपनी डर्मालियाना कर दिया गया है।

घर में फैले टमाटर.. टूटी गाड़ियाँ.. नारेबाजी और हिंसा… कॉन्ग्रेस नेताओ, अब तो मुँह खोल कर बता दो असहिष्णु कौन?

नरेंद्र मोदी जब से गुजरात के मुख्यमंत्री बने, तभी से उन्हें गालियाँ पड़ ही रही हैं। लेकिन, BJP कार्यकर्ताओं ने कॉन्ग्रेस नेताओं की गाड़ियाँ नहीं तोड़ीं। टमाटर नहीं फेंके।

बदल गया भारत पर कॉन्ग्रेस अभी 1990 के दशक में, सत्ता की छटपटाहट के बीच सिब्बल के सवाल कितने प्रासंगिक

प्रश्न यह है कि पार्टी जिस स्थिति में पहुँची है उसके लिए क्या इस ग्रुप में शामिल नेता जिम्मेदार नहीं हैं? इन नेताओं का अपना जनाधार कैसा है?

‘कॉन्ग्रेस ने इन्हें क्या नहीं दिया… और ये BJP की दलाली कर रहे’: सिब्बल पर भड़के कॉन्ग्रेसी, किया विरोध प्रदर्शन, लोगों ने कहा- ‘यही...

कॉन्ग्रेस नेता अजय माकन ने उन पर निशाना साधा। वह बोले पार्टी में हर किसी की सुनवाई होती है। इसलिए उस संगठन को नीचा नहीं दिखाना चाहिए जिसने उन्हें पहचान दी।

कॉन्ग्रेस पर चौतरफा सकंट: पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान, आलाकमान से मिलने दिल्ली पहुँचे 13 विधायक

चर्चा है कि छत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेस दो गुटों में बँट गई है। टीएस सिंहदेव का धड़ा आलाकमान से ढाई साल वाला वादा पूरा करने का दबाव बना रहा है। जबकि, भूपेश बघेल अपनी कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

करीबी भी छोड़ रहे कॉन्ग्रेस का साथ, हम भी ‘जी हुजूर-23’ नहीं: पंजाब क्राइसिस के बीच अध्यक्ष विहीन पार्टी को सिब्बल ने दिखाया आइना

कपिल सिब्बल ने कहा कि वो उन नेताओं में से नहीं है जो पार्टी छोड़ कर चले जाएँ। उन्होंने अपील की कि जो नेता कॉन्ग्रेस को छोड़ गए हैं वो वापस आएँ।

मोइली-सिब्बल ने कॉन्ग्रेस में बड़े सुधार की जरूरत बताई, कहा- नहीं हुई ‘मेजर सर्जरी’ तो खत्म हो जाएगी पार्टी

जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद कॉन्ग्रेस के भीतर सुधार की माँग। कपिल सिब्बल और एम वीरप्पा मोइली ने...

वोटर समझदार होता है, हमें उनका सम्मान करना चाहिए: राहुल के उत्तर-दक्षिण वाले बयान पर कॉन्ग्रेस नेता कपिल सिब्बल

राहुल गाँधी के बयान पर कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए, चाहे वो उत्तर से हो या दक्षिण से, वोटर्स समझदार होते हैं।

कॉन्ग्रेस को राहुल गाँधी ने दिए ₹54 हजार, सिब्बल से मिले ₹3 करोड़: प्रदर्शन की तरह चंदा भी गिरा

अस्तित्व के संकट से जूझ रही कॉन्ग्रेस की वित्तीय हालत भी पतली है। पार्टी 2019-2020 में महज 139 करोड़ रुपए चंदा जुटाने में ही सफल रही है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe