Tuesday, April 16, 2024

विषय

नस्लवाद

13 साल की जिस बच्ची से बार-बार रेप, BBC के लिए वो सेक्स के मामले में ‘अनुभवी’… बलात्कारी मोहम्मद भाइयों के ‘संघर्ष’ पर डॉक्यूमेंट्री

वो सीरिया से आए, इंग्लैंड में बस गए। मासूम बच्ची को जाल में फंसाया, रेप करते रहे। 'हर बार बुलाने पर आना पड़ेगा, वर्ना जान से मार देंगे' जैसी धमकियाँ देते रहे।

नीना गुप्ता-विव रिचर्ड्स के रिश्ते पर रमीज राजा ने चियारे थे दाँत, बेटी मसाबा ने दिया करारा जवाब: बोलीं- तुम्हें देख दुख हो रहा

पाकिस्तानी न्यूज शो के दौरान विव रिचर्ड्स पर हुई नस्लीय टिप्पणी पर रमीज राजा खिलखिलाकर हँसते दिखाई दिए थे। इसी से नाराज मसाबा ने उन्हें जवाब दिया।

चेहरे पर जड़े मुक्के, बुजुर्ग सिख को मार डाला: अमेरिका के न्यूयॉर्क में फिर से हेट क्राइम, इससे पहले सिख युवक को पीट-पीट कर...

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक सिख बुजुर्ग जसमेर सिंह की एक युवक ऍगस्टीन ने गाड़ी लड़ने के विवाद में मार डाला। चेहरे पर मारे कई मुक्के।

हिंदू होने के कारण किया बदनाम, चुनावों से डिस्क्वालिफाई करवाया: लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में भारतीय छात्र नस्लीय भेदभाव का शिकार, ट्विटर पर साझा...

करण कटारिया कहते हैं कि छात्रों का समर्थन पाने के बावजूद उन्हें LSE स्टूडेंट यूनियन के जनरल सेक्रेट्री चुनाव से डिसक्वालिफाई कर दिया गया।

भारतीय छात्र पर ऑस्ट्रेलिया में 11 बार चाकू से हमला: चेहरे, छाती, पेट में कई वार – IIT से पढ़ने के बाद सिडनी में...

भारतीय छात्र शुभम गर्ग के चेहरे, छाती और पेट में चाकू से वार। शुभम IIT से पढ़ने के बाद पीएचडी की पढ़ाई करने ऑस्ट्रेलिया गए हैं।

अमेरिका के बफेलो में 10 की मौत, 3 घायल: 18 साल के लड़के ने की अंधाधुन फायरिंग

अमेरिका के बफेलो में एक बंदूकधारी ने नस्लीय घृणा के कारण एक सुपर मार्केट में अंधाधुन फायरिंग कर 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

खुद उड़ाता था यहूदियों का मजाक, दुनिया को बताया- मुझे सूअर कहा: इंग्लैंड क्रिकेट में बवाल मचा अजीम रफीक माँग रहा माफी

इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर नस्लवाद का आरोप लगाने वाले अजीम रफीक अपने पुराने मैसेजों के कारण विवादो में हैं। उनके मैसेज इस समय हर जगह सोशल मीडिया पर वायरल है।

इंटरनेशनल क्रिकेटर ने साथी मुस्लिम खिलाड़ी को कहा सूअर, टॉयलेट के पास बैठने का देता था आदेश: इंग्लैंड क्रिकेट में बवाल

किसी मुस्लिम को सूअर बोलना, बहुत गंदी बात है। लेकिन यह किया गया है अजीम रफीक नाम के क्रिकेटर के साथ इंग्लैंड में, क्रिकेटरों ने ही किया है।

हिंदू पहचान के कारण ऑक्सफोर्ड में निशाना बनी रश्मि सामंत का मसला संसद में उठा, विदेशी मंत्री ने कहा- नस्लवाद से लड़ेंगे

रश्मि सामंत ने ऑक्सफोर्ड स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष के पद से यह कहते हुए इस्तीफा दिया था कि हिंदू होना और ‘जय श्रीराम’ कहना अपराध नहीं है।

जातिवाद के लिए मनुस्मृति को दोष देना, हिरोशिमा बमबारी के लिए आइंस्टाइन को जिम्मेदार बताने जैसा

महर्षि मनु हर रचनाकार की तरह अपनी मनुस्मृति के माध्यम से जीवित हैं, किंतु दुर्भाग्य से रामायण-महाभारत-पुराण आदि की तरह मनुस्मृति भी बेशुमार प्रक्षेपों का शिकार हुई है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe