Wednesday, May 22, 2024

विषय

लोकतंत्र

त्रिपुरा में सबसे ज्यादा, लक्षद्वीप में सबसे कम… 102 सीटों पर 11 बजे तक हुई वोटिंग की पूरी डिटेल, जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

लोकसभा चुनाव की पहले चरण की वोटिंग में आज 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है। सबसे ज्यादा वोट 11 बजे तक त्रिपुरा में पड़े हैं।

‘लोकसभा चुनाव से पहले लागू होकर रहेगा CAA’: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले- कॉन्ग्रेस ने वोटबैंक के लिए अपने सारे वादे भुला दिए

अमित शाह ने स्पष्ट शब्दों में जवाब दिया कि सीएए देश का कानून है। पत्थर की लकीर है। ये लागू होकर रहेगा। ये इस चुनाव से पहले लागू होगा।

‘अगर ब्रिटेन में हिंसा की तो VISA कैंसिल कर देंगे’: PM ऋषि सुनक की कट्टरपंथ पर दो टूक, बोले- इनका मकसद हमें खत्म करना

सुनक ने कहा कि अगर कोई ब्रिटेन में आकर कट्टरपंथ फैलाता है और देश को तोड़ने का प्रयास करता है तो उसका वीजा कैंसिल कर दिया जाएगा।

न एजेंडा-न चेहरा, इसलिए विपक्ष विहीन है भारत का प्रजातंत्र: भरोसे की कमी और नेतृत्व के अभाव से गहराता ही जा रहा है संकट

इतिहास सफल और असफल दोनों लोकतांत्रिक आंदोलनों के उदाहरणों से भरा पड़ा है। कमजोर देश और आज्ञाकारी सरकारें पूँजी के विस्तार के लिए उपयोगी हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- इस्लाम ने भारत को दिया लोकतंत्र का तोहफा, नेटिजन्स बोले- ये बढ़िया था… एक और सुनाओ

असदुद्दीन ओवैसी का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने दावा किया है कि इस्लाम ने भारत को लोकतंत्र का तोहफा दिया।

आज भी कबीलों के दखल से चलती है खाड़ी मुल्कों की सरकारें, शासक देते हैं सब्सिडी: अरब में लोकतंत्र कभी नहीं रहा समाज का...

खाड़ी मुल्कों में भले ही इन क़बीलों की वास्तविक संरचना पहले जैसी नहीं हो, लेकिन वो अभी भी अपने सामाजिक और राजनीतिक भूमिका को बना कर रखते हैं।

बस्तर के राजा प्रवीर चंद्र भंजदेव आदिवासियों के भगवान, वनवासियों के हक में जिन्होंने खाई पुलिस की गोली: पढ़ें कहानी, देखें Exclusive फिल्म

'Pravir The Adivasi GOD' - बस्तर के राजा पर बनी फिल्म, देखें ऑपइंडिया पर। वहाँ के लोग आज भी भगवान मानते हैं उन्हें, पुलिस ने मार डाला था।

धर्म की रक्षा के लिए जरूरी है भीड़तंत्र

नुपुर शर्मा मामले में "सर तन से जुदा" वाली भीड़ भारत से लेकर विदेशों तक में एक्टिव। शिवलिंग मामले में आखिर कौन-कौन हुआ सस्पेंड?

जूडिशरी में हो लोकल भाषा पर जोर, न्याय प्रणाली में इससे बढ़ेगा भरोसा: जजों को PM मोदी की सलाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुख्य न्यायधीशों और राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने स्थानीय भाषाओं को कोर्ट में बढ़ावा देने की बात रखी।

‘राजीव गाँधी की तरह होनी थी PM मोदी की हत्या, लोकतंत्र खत्म करने की साजिश’: एल्गार परिषद केस में बेल से कोर्ट का इनकार

एल्गार परिषद से जुड़े तीनों आरोपितों को जमानत देने से इनकार करते हुए कोर्ट ने कहा कि ये देश में अशांति फैलाने की साजिश थी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें