Sunday, April 14, 2024

विषय

Defence Ministry

स्वतंत्रता के बाद भारत ने पहली बार रचा इतिहास, रक्षा निर्यात में ₹21000 करोड़ के आँकड़े को किया पार: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बताया कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार रक्षा निर्यात 21,000 करोड़ रुपए के पार पहुँच गया है।

बंगाल की खाड़ी में 3.4 किलोमीटर नीचे दफन था भारतीय वायुसेना का विमान, 2016 में हो गया था गायब: 22 लोग थे सवार

भारीय वायुसेना के लापता विमान का मलबा समुद्र की 3.5 किलोमीटर की गहराई में मिला है। यह मलबा चेन्नई तट से लगभग 310 किमी दूर है।

स्वदेशी रक्षा निर्माताओं को मिल सकता है अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर: रक्षा मंत्रालय ने 97 तेजस और 156 प्रचंड खरीदने की दी...

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 2.23 लाख करोड़ रुपए की रक्षा खरीद परियोजनाओं को प्रारंभिक मंजूरी दी गई है।

मातृत्व और बच्चों की देखभाल के लिए महिला सैनिकों को भी अधिकारियों की तरह छुट्टियाँ, ‘अग्निवीर’ में भी यही सुविधाएँ: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह...

सुरक्षा बलों में महिला अधिकारियों की तरह ही महिला सैनिकों को भी अब मातृत्व, बच्चों की देखभाल और बच्चे गोद लेने के लिए छुट्टियाँ और अन्य सुविधाएँ समान रूप से मिलेंगी।

सियाचिन में पहले ‘अग्निवीर’ का बलिदान, अक्षय लक्ष्मण को पूरे सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई: सेना प्रमुख ने भी जताया दुःख, राजनीति...

अग्निवीर गवाते अक्षय लक्ष्मण की सियाचिन में एक ऑपरेशन के दौरान मृत्यु। बलिदान देने वाले पहले 'अग्निवीर' बने। पूरे सम्मान के साथ अंतिम विदाई।

क्या PoK में भारतीय सेना ने फिर की सर्जिकल स्ट्राइक, रिपोर्ट में दावा- स्पेशल फोर्स के 15 कमांडो ने LOC पार कर तबाह किए...

क्या पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर (PoK) में भारतीय सेना ने फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की है। यह सवाल 22 अगस्त 2023 को प्रकाशित एक मीडिया रिपोर्ट से खड़ी हुई है।

24 हॉक, 115 एडवांस जेट ट्रेनर: विमानों की खरीद में ब्रिटेन की कंपनी ने भारत से किया था फ्रॉड, CBI ने ‘रोल्स रॉयस’ के...

सीबीआई ने हॉक विमान की खरीदी में भारत सरकार को धोखा देने के आरोप में रोल्स रॉयस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड समेत कई के खिलाफ FIR दर्ज की है।

भारत ने डिफेंस प्रोडक्शन पहली बार किया ₹1 लाख करोड़ पार: 85 देश खरीद रहे हथियार, रक्षा निर्यात बढ़कर ₹160 अरब हुआ

भारत में रक्षा उत्पादन पहली बार एक लाख करोड़ रुपए के आँकड़े को पार कर गया है। वहीं रक्षा निर्यात में भी 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

ईरान की गोला-बारूद फैक्ट्री में ड्रोन हमले से हुआ जोरदार धमाका, इस्लामी मुल्क और इजरायल की चलती है दुश्मनी

ईरान के इस्फहान शहर में स्थित गोला-बारूद की फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। यह धमाका ड्रोन हमले के कारण हुआ। फ़िलहाल नहीं आया है इजरायल का नाम।

‘भारत के राष्ट्रीय अभिलेखागार के पास नहीं है 1962, 1965, 1971 के युद्ध के रिकॉर्ड: NAI का खुलासा – मंत्रालयों ने नहीं दिया विवरण,...

आपको जानकार आश्चर्य होगा कि राष्ट्रीय अभिलेखागार के पास देश में लड़े गए तीन प्रमुख युद्धों और हरित क्रांति से जुड़े रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe