Tuesday, May 21, 2024

विषय

Research

क्यों विवादों में घिरी सेरेलक बनाने वाली नेस्ले, बेबी फूड में कैसे कर रही मिलावट: जानिए सबकुछ, खुलासे के बाद एक्टिव हुईं भारतीय एजेंसियाँ

नेस्ले भारत में बच्चों के लिए बेचे जाने वाले उत्पाद सेरेलेक में चीनी मिलाती है जबकि यूरोपियन बच्चों के उत्पाद में ऐसा नहीं किया जाता।

राष्ट्रीय अनुसंधान फाउंडेशन: भारत को विश्व महाशक्ति बनाने में मील का पत्थर, चीन-अमेरिका को प्रौद्योगिक प्रगति से देंगे टक्कर

अमेरिका, चीन जैसे देशों का उदाहरण हमारे सामने। राष्ट्रीय अनुसंधान फाउंडेशन हमें इनको टक्कर देने वाली विश्व महाशक्ति बनाने में मददगार होगी।

कोई देश जो नहीं कर पाया, वो करेगा आदित्य एल-1: लगातार भेजेगा सूर्य संबंधित डेटा, ISS के पूर्व कमांडर ने बताया ऐतिहासिक

भारतीय एस्ट्रोफिजिक्स संस्थान के प्रोफेसर जगदेव सिंह ने कहा कि पहली बार आदित्य एल-1 मिशन सूर्य से संबंधित डेटा लगातार भेजेगा।

ब्रेन डेड मानव के शरीर में लगाई सुअर की किडनी, महीने भर से कर रहा काम: ट्रांसप्लांट की दुनिया बदलने की जगी उम्मीद

चिकित्सा के क्षेत्र की यह उपलब्धि मनुष्यों में जानवरों के अंगों के संभावित प्रत्यारोपण की दिशा में एक प्रगति के रूप में देखा जा रहा है।

शेयर गिराओ, उससे अरबों कमाओ: अडानी पर आरोप लगाने वाला Hindenburg रिसर्च का काला चिट्ठा, अमेरिका में चल रही जाँच

Hindenburg रिसर्च: संस्थापक रह चुका है ड्राइवर। जानिए उस कंपनी के बारे में जिसने अडानी समूह के 2 लाख करोड़ रुपए डूबा दिए।

Hindenburg की जिस रिपोर्ट से शेयर टूटे, अडानी ग्रुप ने उसे बताया पक्षपाती: कहा- FPO के दौरान जानबूझकर लाई गई

हिंडेनबर्ग रिसर्च द्वारा अडानी समूह पर उठाए गए सवाल लेकर कंपनी ने प्रतिक्रिया दी है और इसे जानबूझकर बदनाम करने की साजिश बताया है।

ज्यादा पानी पीने से भी जा सकती है जान: 39 साल बाद ब्रूस ली की मौत से उठा पर्दा, नहीं थी कोई बीमारी

मौत के 49 साल बाद शोधकर्ताओं का कहना है कि ब्रूस ली मौत ज्यादा पानी पीने और ड्रग्स के सेवन के कारण हुई थी। इससे उनकी किडनियाँ खराब हो गई थीं।

नॉन स्टिक पैन में खाना पकाना खतरनाक, 1 दरार आने से निकलते हैं 9000 ‘जहरीले’ पार्टिकल्स: रिसर्च में खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के फ्लिंडर्स यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और यूहोंग टैंग ने कहा कि हमें खाना बनाने के लिए सही बर्तनों के चयन में सावधानी बरतनी चाहिए।

2 साल में 60% बढ़ गई न्यूड सेल्फी शेयर करने वाले नाबालिगों की संख्या, शोध में जताई गई चिंता: खुलासा – हर 5 में...

2019 के सर्वेक्षण से अब तक 60% से अधिक की वृद्धि। इसमें पता चला है कि 7 में से 1 बच्चे और 5 में से 1 किशोर ने अपन न्यूड तस्वीरें साझा की हैं।

Amasia: पूरी दुनिया का जमीन वाला हिस्सा लगभग एक हो जाएगा, न एशिया बचेगा ना अमेरिका, वैज्ञानिकों के शोध में सुपरकॉन्टिनेंट

पृथ्वी की सतह पर सुपरमहाद्वीप के बनने और विखंडित होने की प्रक्रिया लगातार चल रही है। शोधकर्ताओं ने बताया कि पृथ्वी का अगला सुपरमहाद्वीप...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें