Tuesday, May 21, 2024
Homeवीडियोअरुंधति रॉय, प्रपंच कब तक चलाओगी: अजीत भारती का सवाल | Ajeet Bharti on...

अरुंधति रॉय, प्रपंच कब तक चलाओगी: अजीत भारती का सवाल | Ajeet Bharti on Arundhati Roy Propaganda

अरुंधति रॉय कहती नजर आती हैं कि अंग्रेजों के जाने के बाद भी भारत ने एक तरह से उपनिवेशवाद ही किया है और आज तक भारत के लोग भारतीय सेना की बर्बरता ही झेल रहे हैं।

अरुंधति रॉय का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें अरुंधति रॉय कहती नजर आती हैं कि अंग्रेजों के जाने के बाद भी भारत ने एक तरह से उपनिवेशवाद ही किया है और आज तक भारत के लोग भारतीय सेना की बर्बरता ही झेल रहे हैं। रॉय ने यह भी कहा कि हर जगह के कबिलाई लोग, समुदाय विशेष एवं ईसाई भारतीय राष्ट्र के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं। भारत के इनके राज्य को उपनिवेश बना दिया, जिसके लिए ये आज भी लड़ रहे हैं।

ये वामपंथियों का हमेशा से कुत्सित प्रयास रहा है। अरुंधति रॉय जैसे लोग ही भारत को टुकड़ों में बाँटने की मंशा रखते हैं। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जाकर भारत के खिलाफ बातें करके भारतीय सेना को तानाशाह के रूप में दिखाते हैं। ऐसे लोग इतने घाघ और बेगैरत होते हैं कि किताब बेचने के लिए अपनी जमीर सहजता से बेच देते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि सामने बैठे अंग्रेजी दर्शक उनसे दोबारा सवाल नहीं पूछते। वो अपने पूर्वजों के कुकर्मों को भूल चुके हैं तो उनके लिए अपनी ग्लानि छुपाने के लिए काफी है कि भारतीय सेना ने तो भारतीयों के साथ और भी ज्यादा बर्बरता किया है।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक कर के देखें

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -