Wednesday, July 28, 2021
Homeवीडियोअरुंधति रॉय, प्रपंच कब तक चलाओगी: अजीत भारती का सवाल | Ajeet Bharti on...

अरुंधति रॉय, प्रपंच कब तक चलाओगी: अजीत भारती का सवाल | Ajeet Bharti on Arundhati Roy Propaganda

अरुंधति रॉय कहती नजर आती हैं कि अंग्रेजों के जाने के बाद भी भारत ने एक तरह से उपनिवेशवाद ही किया है और आज तक भारत के लोग भारतीय सेना की बर्बरता ही झेल रहे हैं।

अरुंधति रॉय का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें अरुंधति रॉय कहती नजर आती हैं कि अंग्रेजों के जाने के बाद भी भारत ने एक तरह से उपनिवेशवाद ही किया है और आज तक भारत के लोग भारतीय सेना की बर्बरता ही झेल रहे हैं। रॉय ने यह भी कहा कि हर जगह के कबिलाई लोग, समुदाय विशेष एवं ईसाई भारतीय राष्ट्र के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं। भारत के इनके राज्य को उपनिवेश बना दिया, जिसके लिए ये आज भी लड़ रहे हैं।

ये वामपंथियों का हमेशा से कुत्सित प्रयास रहा है। अरुंधति रॉय जैसे लोग ही भारत को टुकड़ों में बाँटने की मंशा रखते हैं। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जाकर भारत के खिलाफ बातें करके भारतीय सेना को तानाशाह के रूप में दिखाते हैं। ऐसे लोग इतने घाघ और बेगैरत होते हैं कि किताब बेचने के लिए अपनी जमीर सहजता से बेच देते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि सामने बैठे अंग्रेजी दर्शक उनसे दोबारा सवाल नहीं पूछते। वो अपने पूर्वजों के कुकर्मों को भूल चुके हैं तो उनके लिए अपनी ग्लानि छुपाने के लिए काफी है कि भारतीय सेना ने तो भारतीयों के साथ और भी ज्यादा बर्बरता किया है।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक कर के देखें

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,571FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe