Monday, May 20, 2024
Homeवीडियोशाहीन बाग में हिन्दूविरोधी पोस्टर, मज़हबी नारे: अजीत भारती के सवाल | Ajeet Bharti...

शाहीन बाग में हिन्दूविरोधी पोस्टर, मज़हबी नारे: अजीत भारती के सवाल | Ajeet Bharti on Shaheen Bagh’s Hinduphobia

शाहीन बाग काफी समय से मुस्लिमों के मन में बैठा घृणा है। राम मंदिर, तीन तलाक पर फैसला आने और कश्मीर से 370 हटाकर केंद्र-शासित प्रदेश बनाने से आहत मजहबियों इसे हिन्दू-मुस्लिम का ऐंगल दे रहे हैं।

शाहीन बाग के बनने के पीछे का इतिहास यही है कि जामिया में दंगे हुए, बसें जलाई गईं। पुलिस ने दंगाइयों को पकड़ा। बाद में पता चला कि वहाँ 750 फर्जी आई कार्ड बरामद हुए। जामिया नगर इलाके में इस्लामी कट्टरपंथी संगठन पीएफआई के 150 दंगाई छुपे हुए थे। गोलियाँ चलाई गईं, जमकर पत्थरबाजी की गई, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थति को नियंत्रण में लाया।

शाहीन बाग काफी समय से मुस्लिमों के मन में बैठा घृणा है। राम मंदिर, तीन तलाक पर फैसला आने और कश्मीर से 370 हटाकर केंद्र-शासित प्रदेश बनाने से आहतसमुदाय विशेष वाले इसे हिन्दू-मुस्लिम का ऐंगल दे रहे हैं। कट्टरपंथियों ने अयोध्या में हिन्दुओं के आराध्य राम की मंदिर तोड़कर उसके पिलर पर बाबरी मस्जिद बनाई। शाहीन बाग में हिन्दुओं के पवित्र चिन्ह स्वास्तिक के साथ खिलवाड़ किया गया। हिन्दू महिलाओं को हिजाब में दिखाया गया, इस्लामिक नारे लगाए गए। यानी पूरा हिन्दूफोबिक एजेंडा चलाया गया।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक कर के देखें

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -