Wednesday, August 4, 2021
Homeव्हाट दी फ*'इंशाअल्लाह जब अखिलेश यादव की सरकार आएगी तब होगा मेरा ब्याह': 3 फीट के...

‘इंशाअल्लाह जब अखिलेश यादव की सरकार आएगी तब होगा मेरा ब्याह’: 3 फीट के मो. अजीम को पत्नी के बिना नहीं आती नींद

चारो-तरफ से निराश हो चुके अज़ीम आगे कहते हैं, "इंशाअल्लाह जब अखिलेश यादव की सरकार आएगी तब मेरा ब्याह होगा।" अजीम ने बताया कि वो अखिलेश यादव से मिलने भी गए थे। अखिलेश ने कहा था, "मैं करूँगा तुम्हारी शादी..."

उत्तर प्रदेश के शामली में अक्सर मारपीट, झगड़े समेत कई दूसरे तरह के अपराधिक मामलों को निपटाने में जुटी कोतवाली पुलिस उस वक्त मुश्किल में पड़ गई जब 26 साल के कम हाइट के मो. अज़ीम मंसूरी शादी कराने की गुहार लेकर कोतवाली पहुँच गए। अजीम ने कहा कि एक पब्लिक सर्वेंट होने के नाते पुलिस उनकी मदद करे। उत्तर प्रदेश के शामली में रहने वाले अजीम का घर कैराना इलाके में है। वह एक कॉस्मेटिक शॉप चलाते हैं। उन्होंने कहा कि व पर्याप्त कमाते हैं। फिर भी उनकी शादी नहीं हो रही है।

मोहम्मद अजीम मंसूरी निकाह करना चाहते हैं। बहुत ढूंढने के बाद भी जब उन्हें दुल्हन नहीं मिली तो वह अपनी भारी समस्या लेकर महिला थाने ही पहुँच गए। थाने में उन्होंने पुलिसवालों से शादी करवाने की रट लगाने लगे। 26 साल के अजीम का कहना है कि जब भी उनके घर में कोई शादी का रिश्ता लेकर आकर उन्हें देखकर लौट जाता है। उनका परिवार भी उनकी शादी कराने का कोई प्रयास नहीं कर रहा है। कारण है उनका कद, जो सिर्फ 3 फीट 2 इंच है।

अजीम अब तक डीएम, एसडीएम और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक से शादी की गुहार लगा चुके हैं। वह 6 भाई बहनों में तीसरे नंबर के हैं। ज़िन्दगी में मेहरारू न होने से परेशान अजीम ने अपने जीवनयापन के लिए कोतवाल के यहाँ प्रार्थना पत्र भेजकर पत्नी दिलाने की भारी इच्छा जाहिर की है। हाइट कम होने की वजह से कई बार उनका शादी का सपना टूट चुका है। थाने में उनका कहना है कि आने को तो कई बार रिश्ते आए हैं लेकिन शादी तय नहीं पाई। हमारी शादी तय करवा दो बस।

अजीम मंसूरी का कहना है, ”वो बहुत परेशान हैं। पत्नी के बगैर रात को नींद भी आती है। कई बार प्रार्थना पत्र दे चुका हूँ लेकिन कोई सुनवाई नहीं करता है। अजीम की ख्वाहिश है कि जब शादी हो जाएगी तब वो हनीमून के लिए गोवा, शिमला या फिर और मनाली जाएँगे।”

बुरी तरह से हताश हो चुके अजीम का कहना है कि दो महीने पहले वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने भी गए थे। जब अजीम ने अपनी शादी करवाने की बात सीएम से कही तो उन्होंने कहा कि मेरी शादी तो खुद नहीं हुई, तो मैं आपकी कैसे करा दूँ।

चारो-तरफ से निराश हो चुके अज़ीम आगे कहते हैं, “इंशाअल्लाह जब अखिलेश यादव की सरकार आएगी तब मेरा ब्याह होगा।” अजीम ने बताया कि वो अखिलेश यादव से मिलने भी गए थे। अखिलेश ने कहा था, “मैं करूँगा तुम्हारी शादी बाद में” अजीम ने यह भी कहा कि अब लग रहा है अल्लाह ताला कराएगा और मेरी दुआ भी वही कबूल करेगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,864FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe