Wednesday, June 26, 2024
Homeव्हाट दी फ*बर्थडे मनाने दुबई जाना चाहती थी, पति के मना करने पर मारी घूँसा… टूट...

बर्थडे मनाने दुबई जाना चाहती थी, पति के मना करने पर मारी घूँसा… टूट गए नाक और दाँत, हुई मौत: पत्नी पुणे से गिरफ्तार

अपनी पत्नी को घुमाने के लिए दुबई नहीं ले जाना एक व्यक्ति के लिए काल साबित हो गया। इससे नाराज पत्नी ने पति के चेहरे पर इतनी जोर से घूँसा मारा कि ना सिर्फ उसकी नाक और दाँत टूट गए, बल्कि वह व्यक्ति खून फेंककर मौत की मुँह में समा गया। पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अपनी पत्नी को घुमाने के लिए दुबई नहीं ले जाना एक व्यक्ति के लिए काल साबित हो गया। इससे नाराज पत्नी ने पति के चेहरे पर इतनी जोर से घूँसा मारा कि ना सिर्फ उसकी नाक और दाँत टूट गए, बल्कि वह व्यक्ति खून फेंककर मौत की मुँह में समा गया। पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मामला महाराष्ट्र के पुणे का है। घटना शुक्रवार (24 नवंबर 2023) को पुणे के वनावडी इलाके में स्थित एक पॉश आवासीय सोसायटी में स्थित अपार्टमेंट में हुई। दरअसल, पत्नी अपना जन्मदिन मनाने के लिए दुबई जाना चाहती थी, लेकिन पति ने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद गुस्से में आकर पत्नी ने पति के चेहरे पर मुक्का मार दिया।

मृतक की पहचान निर्माण उद्योग के व्यवसायी निखिल खन्ना के रूप में हुई है। 36 वर्षीय निखिल ने 6 साल पहले 38 साल साल की रेणुका से प्रेम विवाह किया था। रेणुका जन्मदिन मनाने के लिए दुबई नहीं ले जाने और जन्मदिन एवं शादी की सालगिरह पर महंगे गिफ्ट नहीं देने से वह नाराज थी।

वनावडी पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, “प्राथमिक जाँच में पता चला है कि दंपति के बीच झगड़ा हुआ था। रेणुका कुछ रिश्तेदारों का जन्मदिन मनाने के लिए दिल्ली जाना चाहती थी। इसके लिए भी निखिल तैयार नहीं थे। इसलिए भी रेणुका अपने पति से काफी नाराज थी।”

पुलिस ने आगे बताया कि लड़ाई के दौरान रेणुका ने निखिल के चेहरे पर मुक्का मारा। मुक्का इतना जोरदार था कि निखिल की नाक और कुछ दांत टूट गए। काफी खून बहने के कारण निखिल बेहोश हो गए। बताया जा रहा है कि इसकी वजह से ही निखिल की मौत हो गई। हालाँकि, पोस्‍टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण सामने आएगा।

इस घटना के बाद वनावडी पुलिस ने रेणुका के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जाँच और पूछताछ के लिए पुलिस ने रेणुका को गिरफ्तार कर लिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बड़ी संख्या में OBC ने दलितों से किया भेदभाव’: जिस वकील के दिमाग की उपज है राहुल गाँधी वाला ‘छोटा संविधान’, वो SC-ST आरक्षण...

अधिवक्ता गोपाल शंकरनारायणन SC-ST आरक्षण में क्रीमीलेयर लाने के पक्ष में हैं, क्योंकि उनका मानना है कि इस वर्ग का छोटा का अभिजात्य समूह जो वास्तव में पिछड़े व वंचित हैं उन तक लाभ नहीं पहुँचने दे रहा है।

क्या है भारत और बांग्लादेश के बीच का तीस्ता समझौता, क्यों अनदेखी का आरोप लगा रहीं ममता बनर्जी: जानिए केंद्र ने पश्चिम बंगाल की...

इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच तीस्ता के पानी को लेकर लगभग सहमति बन गई थी। इसके अंतर्गत बांग्लादेश को तीस्ता का 37.5% पानी और भारत को 42.5% पानी दिसम्बर से मार्च के बीच मिलना था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -