Tuesday, October 19, 2021
Homeफ़ैक्ट चेकफैक्ट चेक: क्या कलराज मिश्र ने BJP की रैली में दी थी गोली मारने...

फैक्ट चेक: क्या कलराज मिश्र ने BJP की रैली में दी थी गोली मारने की धमकी, जानिए पूरा सच

बीजेपी के आईटी सेल ने कलराज मिश्र के बयान को तोड़-मरोड़ कर वायरल करने पर सुरजेवाला के खिलाफ एआईआर दर्ज करने की माँग की है। उन्होंने इसे कॉन्ग्रेस पार्टी और सुरजेवाला की सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने व दंगा भड़काने की साजिश बताया है।

चुनाव के नज़दीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो जाता है और इस मामले में कॉन्ग्रेस के नेता काफी सक्रिय रहते हैं। आरोप-प्रत्यारोप के साथ ही किसी नेता के भाषण को तोड़-मरोड़कर पेश करना भी इन्हें बखूबी आता है। विपक्षी को नीचा दिखाने की कला में इन्हें महारत हासिल होती है।

इन्हीं में से एक हैं कॉन्ग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, जिन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र का एक वीडियो ट्वीट करते हुए दावा किया कि वो जनता को गोली मारने की धमकी दे रहे हैं। सुरजेवाला ने अपने ट्वीटर पर लिखा- भाजपा की हिंसक मानसिकता का ताज़ा नमूना, कलराज मिश्र जी ने फरीदाबाद सांसद के विरोध में नारे लगाने वालों को धमकी भरे लहजे में कहा, “अगर यह उनका प्रदेश होता तो इस तरह गड़बड़ करने वालों को वह स्टेज से उतरकर गोली मार देते। क्या ये है भाजपा का संदेश- सवाल पूछो तो गोली खाओ!

सुरजेवाला का ये ट्वीट काफी तेजी से वायरल हुआ और कलराज मिश्र ने खुद इस ट्वीट का खंडन करते हुए जवाब दिया। उन्होंने वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, “कॉन्ग्रेस का जनता को मूर्ख बनाने का ताज़ा नमूना। सुरजेवाला जी ऐसी ओछी हरकत आपको शोभा नहीं देती, जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाएँ और जनता को बेवकूफ बनाना बंद करें। सुनिए क्या कहा था, “अगर मेरा प्रदेश होता तो मैं नीचे उतर के वहीं बात करता।”

ये है असली सच

बता दें कि कलराज मिश्र के भाषण का असली वीडियो उनके फेसबुक पेज पर उपलब्ध है। हमने जब उस वीडियो को गौर से सुना, तो पाया कि कलराज मिश्र ने तो गोली मारने की बात की ही नहीं है, बल्कि उन्होंने तो कहा- “अगर ये हमारा प्रदेश होता तो मैं नीचे उतरकर वहीं बात करता।”

असली वीडियो को देखने के बाद ये बात साफ है कि सुरजेवाला ने कलराज मिश्र के भाषण के वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हुए भाजपा की छवि को खराब करने की कोशिश की है। हम आपको बताते हैं कि कलराज मिश्र के भाषण को किस तरह से तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया और क्या है इसके पीछे का पूरा सच? दरअसल, फरीदाबाद में रविवार (मार्च 24, 2019) को भाजपा की ‘विजय संकल्प रैली’ में हरियाणा लोकसभा के प्रभारी कलराज मिश्र और फरीदाबाद के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर ने हिस्सा लिया था। इस दौरान कृष्ण पाल गुर्जर का भारी विरोध हुआ, जिससे कलराज मिश्र काफी नाराज हो गए थे और उन्होंने कहा कि इस तरह से हंगामा ना करें। जिन्हें हंगामा करना है, उनसे प्रार्थना है कि वो यहाँ से चले जाएँ। अगर ये उनका प्रदेश होता तो वो नीचे उतरकर वहीं पर बात करते।

सुरजेवाला ने वीडियो के इसी भाग को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हुए फेक वीडियो शेयर किया। मगर अब ये उन पर भारी पड़ सकता है। उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है। बता दें कि, बीजेपी के आईटी सेल के पदाधिकारियों ने कलराज मिश्र के बयान को तोड़-मरोड़ कर वायरल करने पर सुरजेवाला के खिलाफ एआईआर दर्ज करने की माँग की है। उन्होंने इसे कॉन्ग्रेस पार्टी और सुरजेवाला की सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने व दंगा भड़काने की साजिश बताया है। पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe