Monday, May 16, 2022
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेक'बहरीन में भारतीय मैनेजर ने हिजाबी महिला को नहीं दी एंट्री': लिबरल गिरोह फैला...

‘बहरीन में भारतीय मैनेजर ने हिजाबी महिला को नहीं दी एंट्री’: लिबरल गिरोह फैला रहा खबर, यहाँ जानिए सच्चाई

“नमस्कार, मैं खबरों और अफवाहों से काफी दुखी हूँ। दरअसल, वह आदमी भारतीय नहीं था। वह एक ब्रिटिश व्यक्ति था और मुझ पर विश्वास करो, मैं भारतीय लोगों को पहचान सकती हूँ।"

बहरीन में भारतीय रेस्टॉरेंट में हिजाब पहनी महिला को एंट्री न देने और फिर रेस्टॉरेंट को बंद किए जाने के विवाद पर ‘ओनली फैक्ट इंडिया (Only Fact India)’ के विजय पटेल ने महिला का आधिकारिक बयान जारी किया है। इस महिला का नाम मरियम नाजी है। मरियम अपनी दोस्त के साथ रेस्टॉरेंट में गई थी। उन्होंने हिजाब पहनी दोस्त के रेस्टॉरेंट में एंट्री नहीं दिए जाने के विवाद पर सच्चाई बताई है।

वीडियो बयान में मरियम नाजी ने कहा, “नमस्कार, मैं खबरों और अफवाहों से काफी दुखी हूँ। दरअसल, वह आदमी भारतीय नहीं था। वह एक ब्रिटिश आदमी था और मुझ पर विश्वास करो, मैं भारतीय लोगों को पहचान सकती हूँ। तो प्लीज ऐसा करना बंद करें। प्लीज, प्लीज ऐसा करना बंद करें। हमने जो देखा उससे मैं भी खुश नहीं हूँ। इसलिए हमने भारतीय मालिक के साथ बात की। वह हम पर बहुत मेहरबान थे। जो हुआ उसके लिए उन्होंने हमसे माफी माँगी। इसलिए, हमने मामला बंद कर दिया। यह सच है। खबर भी नहीं सुनते। आपको सच्ची कहानी जाननी चाहिए। आप यहाँ तक देख सकते हैं कि मैंने हिजाब नहीं पहना हुआ है, मेरी दोस्त ने हिजाब पहना हुआ था। उसी की वजह से मैंने वीडियो बनाया है।”

नाजी ने हिंदू विरोधी प्रोफेसर अशोक स्वैन को भी उनके भ्रामक ट्वीट के लिए निशाने पर लिया। अशोक ने अपने ट्वीट में मैनेजर को को भारतीय हिंदू बताया था। जिसके बाद मरियम ने उन पर पलटवार करते हुए बताया कि वह मैनेजर हिंदू नहीं, बल्कि ब्रटिश था। उन्होंने आगे ट्वीट में कहा, “ब्रिटिश मैनेजर का नाम लॉयड (Llyod) था और मैं बताना चाहती हूँ कि मैं मुस्लिम हूँ और मुझे नस्लवाद पसंद नहीं है। क्योंकि ईश्वर का संसार काफी बड़ा है। यह हम सभी को सँभाल सकता है। मुझे उम्मीद है कि हम शांति से रहेंगे। प्लीज ऐसा करना बंद करें। मैंने आपको बताया कि वह ब्रिटिश हैं और मैं व्यक्ति की पहचान कर सकती हूँ कि वह भारतीय है या नहीं।”

बहरीन भारतीय रेस्टोरेंट विवाद

गौरतलब है कि रविवार (27 मार्च 2022) को कई मीडिया रिपोर्टों में बताया गया कि इस्लामिक देश बहरीन के अदलिया में भारतीय रेस्टॉरेंट लैंटर्न (‘Lanterns’) को हिजाब पहनी महिला को प्रवेश नहीं दिए जाने के बाद बंद कर दिया गया। विवाद के बाद रेस्टॉरेंट ने घटना पर खेद जताते हुए सोशल मीडिया पर माफीनामा भी जारी किया। 

इसमें कहा गया, “लैंटर्न में हर किसी का स्वागत है और हम 35 वर्षों से ज्यादा वक्त से खूबसूरत राज्य बहरीन में सभी राष्ट्रीयताओं की सेवा कर रहे हैं। लैंटर्न हर किसी के लिए अपने परिवार के साथ आनंद लेने और घर जैसा माहौल महसूस करने के लिए एक जगह है और रेस्टोरेंट के मैनेजर से गलती हुई है, जिसको लेकर उन्हें सस्पेंड किया गया है, क्योंकि एक मैनेजर ने जो किया है, वो यह नहीं दर्शाता है कि हम कौन हैं। इसीलिए हम सद्भावना के तौर पर 29 मार्च को बहरीन के पैट्रन को रेस्टोरेंट में हमारे तरफ से भोजन पर आने का निमंत्रण देते हैं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तहखाना नहीं मंदिर का मंडपम कहिए, भव्य है पन्ना पत्थर का शिवलिंग’: सर्वे पर भड़की महबूबा मुफ्ती, बोलीं- ‘इनको मस्जिद में ही मिलते हैं...

"आज ये मस्जिद, कल वो मस्जिद, मैं अपने मुस्लिम भाइयों से बोलती हूँ एक ही बार ये हमें मस्जिदों की लिस्ट बताएँ, जिस पर इनकी नजर है।"

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की अहमियत, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe