Friday, April 12, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकमास्क न पहनने पर 'नेताजी' को 'पत्रकार' ने थपड़ियाया, लोगों ने बताया 'गुंडा': जानिए...

मास्क न पहनने पर ‘नेताजी’ को ‘पत्रकार’ ने थपड़ियाया, लोगों ने बताया ‘गुंडा’: जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

तहसीन पूनावाला ने इस वीडियो को आगे बढ़ाते हुए लिखा कि ये अस्वीकार्य है और पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पत्रकार गुंडई करते हुए दिख रहा है। इस वीडियो के आधार पर पत्रकारों से दूर रहने की बात भी कही जा रही है। कॉन्ग्रेस समर्थक पत्रकार आदेश रावल ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘पत्रकारों से दो गज की दूरी, और मास्क है ज़रूरी।’ एक अन्य कॉन्ग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने भी इसे आगे बढ़ाते हुए लिखा कि ये पत्रकार नहीं, ‘गुंडा’ है जो अपने दर्शकों को वही परोस रहा जो वो चाहते हैं।

वीडियो में पत्रकार मुखिया जी से कहता है कि यहाँ पर प्रकाश थोड़ा कम है, इसीलिए फोटोशूट के लिए कहीं और जाना होगा। इसके बाद वो कहता है, “इधर आइए, हमलोग फोटो लेते हैं। यहाँ फोटोशूट होगा।” इसके बाद पत्रकार मुखिया जी को कोने में एक घर की दीवार के बगल में ले जाता है। इसके बाद वो एक-एक कर के चार चमेट मुखिया जी को लगा देता है। फिर उन्हें लोगों के सामने ले आता है और ज़िंदाबाद का नारा लगाते हुए कहता है कि मुखिया जी का फोटोशूट हो गया।

तहसीन पूनावाला ने इस वीडियो को आगे बढ़ाते हुए लिखा कि ये अस्वीकार्य है और पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने ब्रैकेट में ये भी लिख दिया कि अगर ये वास्तविक है, मजाकिया वीडियो नहीं है तो। इसी तरह कई अन्य लोगों ने भी इस वीडियो को शेयर किया और बताया कि कैसे पत्रकार ने मुखिया जी की धुनाई कर दी। अब हम आपको बताते हैं कि इस वीडियो की सच्चाई क्या है।

दरअसल, हर्ष राजपूत के चैनल पर अपलोड किए गए इस वीडियो में स्पष्ट लिखा है कि इसे मनोरंजन के उद्देश्य से बनाया गया है और ये स्क्रिप्टेड है। हर्ष राजपूत अक्सर रिपोर्टर बन कर इस तरह के विडीयोज बनाते हैं। इस बार उन्होंने पंचायत चुनाव व मुखिया उम्मीदवारों वाला मुद्दा उठाया। इसी दौरान उन्होंने एक ‘मुखिया प्रत्याशी’ से बात की, जो इस शो का ही हिस्सा था। इस दौरान कोरोना व मास्क को लेकर उन्होंने बातें की। देखें वीडियो:

पंचायत चुनाव पर हर्ष राजपूत का मजाकिया वीडियो

कई लोगों ने तहसीन पूनावाला को याद भी दिलाया कि ये एक मजाकिया वीडियो है जिसे मनोरंजन के लिए शूट किया गया है, इसीलिए वो पुलिस से कार्रवाई की माँग न करें। हर्ष राजपूत ने इससे पहले भी रिपोर्टर बन कर अन्य कलाकारों के साथ ऐसे कई विडीयोज शूट किए हैं। वो यूट्यूबर हैं और उनके यूट्यूब चैनल पर 7 लाख के करीब सब्सक्राइबर्स हैं। उनके फैंस उनके इसी अंदाज के लिए उन्हें पसंद करते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जज की टिप्पणी ही नहीं, IMA की मंशा पर भी उठ रहे सवाल: पतंजलि पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, ईसाई बनाने वाले पादरियों के ‘इलाज’...

यूजर्स पूछ रहे हैं कि जैसी सख्ती पतंजलि पर दिखाई जा रही है, वैसी उन ईसाई पादरियों पर क्यों नहीं, जो दावा करते हैं कि तमाम बीमारी ठीक करेंगे।

‘बंगाल बन गया है आतंक की पनाहगाह’: अब्दुल और शाजिब की गिरफ्तारी के बाद BJP ने ममता सरकार को घेरा, कहा- ‘मिनी पाकिस्तान’ से...

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट करने वाले 2 आतंकी बंगाल से गिरफ्तार होने के बाद भाजपा ने राज्य को आतंकियों की पनाहगाह बताया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe