Friday, July 19, 2024
Homeविविध विषयधर्म और संस्कृतिएक महीने से अजय देवगन ने नहीं काटे नाखून-बाल-दाढ़ी, कड़ी साधना के बाद सबरीमाला...

एक महीने से अजय देवगन ने नहीं काटे नाखून-बाल-दाढ़ी, कड़ी साधना के बाद सबरीमाला मंदिर में किए दर्शन: सिर पर अरुमुदी केत्तु लिए दिखे

काले वस्त्र पहने, सिर पर अरुमुदी केत्तु लिए अभिनेता अन्य श्रद्धालुओं के साथ पैदल मंदिर पहुँचे और दर्शन-पूजा किया। देवस्व बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें शॉल भी भेंट किया।

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) का नया लुक सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। इसमें माथे पर तिलक और गले में रुद्राक्ष की माला पहने अजय एकदम अलग अवतार में दिखे थे। जिसके बाद फैंस कयास लगा रहे थे कि ये ‘शिवाय 2’ (Shivaay 2) के लिए उनका लुक है। हालाँकि, अजय के इस रूप के पीछे वजह कुछ और थी, जो अब सामने आ चुकी है। बुधवार (12 जनवरी 2022) को उन्होंने सबरीमाला (Sabarimala) स्थित भगवान अयप्पा (Lord Ayyappa) स्वामी मंदिर में पूजा की।

बता दें कि अजय देवगन केरल के सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन करने पहुँचे थे। अभिनेता ने मंदिर के अनुष्ठानों और नियमों का एक महीने तक पालन किया था। काले वस्त्र पहने, सिर पर अरुमुदी केत्तु लिए अभिनेता अन्य श्रद्धालुओं के साथ पैदल मंदिर पहुँचे और दर्शन-पूजा किया। देवस्व बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें शॉल भी भेंट किया। मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, सबरीमाला की तीर्थयात्रा इंद्रियों की परीक्षा के बारे में है। तीर्थयात्रा के सफल समापन के लिए तीर्थयात्रियों से एक साधारण पवित्र जीवन जीने की उम्मीद की जाती है, जिसे ‘वृथम’ के नाम से जाना जाता है।

ईटाइम्स के अनुसार, “अजय ने एक या दो महीने के लिए कुछ जरूरी अनुष्ठानों का पालन किया। उन्हें काले रंग के कपड़े पहने देखा गया था, उन्होंने तकरीबन एक महीने तक बाल या नाखून नहीं काटे और न ही उन्होंने दाढ़ी बनाई।” हालाँकि, अजय देवगन की तरफ से इस पर किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। पूजा के बाद अजय देवगन सीधे अपने काम पर लौट आए। उन्हें डबिंग स्टूडियो के बाहर स्पॉट किया गया, जहाँ वो उसी अवतार में दिखाई दिए, जिसमें उन्होंने पूजा की। अजय नंगे पाव भी थे।

गौरतलब है कि अभिनेता ‘कैथी’ (Kaithi) के हिंदी रीमेक में मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि वह जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर देंगे। ‘कैथी’ की बात करें तो, ऑरिजिनल वर्जन में अभिनेता कार्थी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म के हिंदी टाइटल का भी खुलासा किया है जो ‘भोला’ है। फिल्म से जुड़े एक करीबी एक सूत्र ने खुलासा किया कि ‘भोला’ का पहला शेड्यूल मुंबई में शूट किया जाएगा और राज्य में कोविड की ​​​​स्थिति को देखते हुए मिनिमम यूनिट सेट होगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -