Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनभगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब...

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

"अला वैकुंठपुरमुलु पोतन्ना की मशहूर पौराणिक कहानी गजेन्द्र मोक्ष स्तुति की सुप्रसिद्ध पंक्ति है। भगवान विष्णु हाथियों के राजा गजेंद्र को मकरम (मगरमच्छ) से बचाने के लिए नीचे आते हैं। उसी प्रकार फिल्म में रामचंद्र के घर का नाम वैकुंठपुरम है, जहाँ बंटू (अल्लू अर्जुन) परिवार को बचाने आता है। अला वैकुंठपुरमुलू की यही खूबी है।"

‘पुष्पा: द राइज’ (Pushpa: The Rise) की बंपर सफलता के बाद से अल्लू अर्जुन के सितारे बुलंदी पर हैं। इस फिल्म से रातों रात उनके प्रशंसकों की संख्या बढ़ गई है। अल्लू के फैंस अब उनकी अगली फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमुलु’ के हिंदी में रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मंगलवार (18 जनवरी 2022) को हिंदी में फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था, जिसे काफी पसंद किया। वहीं गुरुवार (20 जनवरी 2022) को हिंदी में इसका ट्रेलर रिलीज किया जाएगा। फिल्म का टाइटल भले ही बोलने में मुश्किल लगे, लेकिन इसका अर्थ उतना ही यूनिक है।

मेकर्स ने इस फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि अला वैकुंठपुरमुलु (Ala Vaikunthapurramuloo) से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके। फिल्म निर्माण कम्पनी ‘गोल्डमाइंस टेलीफिल्म्स’ ने अपने ट्विटर हैंडल पर Ala Vaikunthapurramuloo का मतलब बताया है? उन्होंने लिखा, “अला वैकुंठपुरमुलु पोतन्ना (मशहूर कवि जिन्होंने श्रीमद्भागवत का संस्कृत से तेलुगु में अनुवाद किया) की मशहूर पौराणिक कहानी गजेन्द्र मोक्ष स्तुति की सुप्रसिद्ध पंक्ति है। भगवान विष्णु हाथियों के राजा गजेंद्र को मकरम (मगरमच्छ) से बचाने के लिए नीचे आते हैं। उसी प्रकार फिल्म में रामचंद्र के घर का नाम वैकुंठपुरम है, जहाँ बंटू (अल्लू अर्जुन) परिवार को बचाने आता है। अला वैकुंठपुरमुलू की यही खूबी है।”

अल्लू अर्जुन की फिल्म अला वैकुंठपुरमुलु गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2022) पर हिंदी में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। फिल्म 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर ‘पुष्पा’ की तरह अल्लू की यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में कामयाब रही तो, इसके बाद और भी दक्षिण भारतीय फिल्मों को हिंदी में डब करके रिलीज किया जा सकता है।

बता दें कि ‘अला वैकुंठपुरमुलु’ फिल्म के निर्माता अल्लू अर्जुन के पिता अल्लू अरविंद हैं। इस तेलुगू फिल्म को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 12 जनवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था, जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। इसे नेटफ्लिक्स पर तेलुगु के साथ मलयालम में भी डब करके रिलीज किया गया है। अला वैकुंठपुरमुलु का निर्देशन त्रिविक्रम श्रीनिवास (Trivikram Srinivas) ने किया है। त्रिविक्रम श्रीनिवास के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म में अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े के अलावा तब्बू, जयराम, सुशांत, निवेथा पेथुराज, नवदीप और राहुल रामकृष्ण ने भी मुख्य भूमिका निभाई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -