Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'पापा शाहरुख खान से मिलने के लिए लेना होता है अपॉइंटमेंट': आर्यन खान के...

‘पापा शाहरुख खान से मिलने के लिए लेना होता है अपॉइंटमेंट’: आर्यन खान के व्हाॅट्सएप चैट से इंटरनेशनल ड्रग तस्करी का खुलासा

NCB की पूछताछ में आर्यन खान ने बताया है कि उन्हें अपने पिता के बिजी शेड्यूल के कारण उनसे मिलने के लिए भी मैनेजर पूजा से अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है। जिसका असर उन पर हो रहा है।

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा को गुरुवार (7 अक्टूबर 2021) तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेजा गया है। एनसीबी के वकील ने सोमवार (4 अक्टूबर 2021) को मुंबई की एक अदालत के समक्ष दावा किया कि आर्यन खान और दो अन्य आरोपितों की व्हाट्सएप चैट में चौंकाने वाली और आपत्तिजनक सामग्री मिली है। यह आपत्तिजनक सामग्री अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी को दर्शाती है। उन्होंने कहा, ”आरोपित आर्यन खान, व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स (नशीले पदार्थों) खरीदने के लिए किए जाने वाले भुगतान के तरीकों पर बात कर रहा है। वह कई कोड वर्ड का इस्तेमाल भी कर रहा है। सभी आरोपितों का आमना-सामना कराना होगा। अंतरराष्ट्रीय लेनदेन की जाँच की जरूरत है।”

दरअसल, आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट में पैसों की लेनदेन का खुलासा भी हुआ है। चैट में सामने आया है कि उन्होंने बैंक ट्रांजैक्शन के लिए उन्होंने कैश की माँग की है। कुछ चैट 21 जुलाई की हैं तो कुछ पुरानी हैं। चैट्स में गाँजे के बारे में भी बात हुई है। प्रॉसिक्यूशन ने मजिस्ट्रेट को यह चैट्स दिखाई भी थी।

आर्यन खान पर NDPC 8 C, 20 B, 27 और 35 की धाराएँ लगाई गई हैं। इन धाराओं के तहत ड्रग्स का सेवन करना, जानबूझकर ड्रग्स लेना और ड्रग्स खरीदने जैसी चीजें आती हैं। इन्हीं के तहत आर्यन की गिरफ्तारी हुई है।

वहीं रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि NCB की पूछताछ में आर्यन खान ने बताया है कि उन्हें अपने पिता के बिजी शेड्यूल के कारण उनसे मिलने के लिए भी मैनेजर पूजा से अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है। जिसका असर उन पर हो रहा है। जिसके पीछे की वजह यह बताया जा रहा है कि शाहरुख खान इन दिनों एक साथ अपने कई अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। जिसके चलते उनका शेड्यूल काफी टाइट है।

इस दौरान मजिस्ट्रेट ने एनसीबी से आर्यन की कस्टडी को लेकर सवाल किया। इस पर एनसीबी ने कहा था कि उन्हें आर्यन खान की कस्टडी की जरूरत इसलिए है, क्योंकि वह पता लगाना चाहते हैं कि उन्हें पार्टी में क्यों बुलाया गया था और वह किन केबिन में रुके थे। इस पर आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, ”आर्यन खान को शिप में ड्रग्स बेचने की जरूरत नहीं है। वह शिप में क्यों गए थे इस मामले में एनसीबी का कोई काम नहीं। आर्यन चाहे तो पूरा शिप खरीद सकते हैं।”

गौरतलब है कि शनिवार (2 अक्टूबर 2021) को मुंबई के समुद्री क्रूज पर चल रही एक ड्रग्स पार्टी में एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किए और 10 लोगों को हिरासत में लिया था। इनमें आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मॉडल मुनमुन धामेचा भी शामिल हैं। यह जहाज मुंबई से गोवा जा रहा था।

एक पुख्ता टिप मिलने के बाद मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और अन्य एनसीबी अधिकारी जहाज में आम यात्रियों की तरह सवार हुए और ऑपरेशन को अंजाम दिया था। आर्यन खान (23), धामेचा और मर्चेंट को रविवार 3 अक्टूबर 2021 शाम को गिरफ्तार किया गया था। इस दिन उन्हें स्पेशल हॉलिडे कोर्ट में पेश किया गया, जिसने उन्हें सोमवार तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -