Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'मुझे हर भारतीय जानता है': ओबामा की पत्नी के ट्वीट पर शेखी बघार रहे...

‘मुझे हर भारतीय जानता है’: ओबामा की पत्नी के ट्वीट पर शेखी बघार रहे थे जावेद अख्तर, इंडियन यूजर्स बोले- इन्हें सीरियसली मत लो, ये आधे समय नशे में रहते हैं

दरअसल, मिशेल ओबामा ने अपनी आने वाली किताब 'द लाइट वी कैरी: ओवरकमिंग इन अनसर्टेन टाइम्स' को लेकर अमेरिका के छह शहरों के दौरे की तारीखों की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने ओपरा विनफ्रे, डेविड लेटरमैन और एलेन डीजेनरेस जैसे सेलिब्रिटी मॉडरेटरों की एक सूची साझा की, जो उनके साथ शामिल होंगे।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barak Obama) की पत्नी मिशेल ओबामा (Michelle Obama) अपनी आने वाली पुस्तक के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया, जिस पर बॉलीवुड लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) कमेंट करने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल रहे हैं।

दरअसल, मिशेल ओबामा ने अपनी आने वाली किताब ‘द लाइट वी कैरी: ओवरकमिंग इन अनसर्टेन टाइम्स’ को लेकर अमेरिका के छह शहरों के दौरे की तारीखों की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने ओपरा विनफ्रे, डेविड लेटरमैन और एलेन डीजेनरेस जैसे सेलिब्रिटी मॉडरेटरों की एक सूची साझा की, जो उनके साथ शामिल होंगे।

सूची को साझा करते हुए मिशेल ने ट्वीट किया, “मैं कुछ व्यक्तिगत कहानियाँ और सबक साझा कर रही हूँ, जिन्होंने मुझे जीवन में मदद की है। इसे आपको बताने के लिए मैं और इंतजार नहीं कर सकती। मुझे आशा है कि आप हमारे साथ जुड़ेंगे।”

मिशेल ओबामा के ट्वीट का जवाब देते हुए जवेद अख्तर ने लिखा, “प्रिय सुश्री मिशेल ओबामा, मैं कोई युवा पागल प्रशंसक नहीं हूँ, बल्कि भारत का एक 77 वर्षीय लेखक/कवि हूँ। उम्मीद है कि हर भारतीय मेरा नाम जानता होगा। मैडम, कृपया मेरे शब्दों को गंभीरता से लें कि न केवल अमेरिका बल्कि दुनिया को व्हाइट हाउस में आपकी जरूरत है। आपको इस जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटना चाहिए।”

जावेद अख्तर के इतना लिखते ही सोशल मीडिया उनके कमेंट के मीम की बाढ़ आ गई। कुछ सोशल मीडिया यूजर ने उनका मजाक उड़ाया कि उन्हें लगता है कि उन्हें हर भारतीय जानता है। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि वे अब अमेरिका में संभावना तलाश रहे हैं।

जफर नाम के एक यूजर ने लिखा, “प्रिय सुश्री मिशेल, आधे समय यह बुजुर्ग नशे में रहता है। आप ह्वाइट हाउस जाने के बारे में सोचिएगा भी मत, ट्रंक को फिर से आने दीजिए।”

द स्किन डॉक्टर नाम के ट्विटर यूजर ने जावेद अख्तर के बेटे फरहान अख्तर को संबोधित करते हुए लिखा, “हैलो फरहान अख्तर, लगता है तुम्हारी पुड़िया (गाँजा या ड्रग) आज फिर से बाबूजी के हाथ लग गई है। इनका ध्यान रखा करो भाई।”

एमिनेंट ओक नाम के ट्विटर हैंडल ने उनके एक किरदार को संबोधित करते हुए लिखा, “दुग्गल साहब, आज अमेरिकन सिटीजन बने हैं।”

क्राइम मास्टर गोगो नाम के ट्विटर हैंडल ने कहा, “इस आदमी को भारत के लोग सीरियसली नहीं लेते और यह मिशेल ओबामा से कह रहा है कि सीरियसली ले। यह बड़ा हास्यास्पद है।”

सुपरस्टार राज नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, “हाय मिशेल, जावेद अख्तर ने अंग्रेजी में भाषण लिखना शुरू कर दिया है। पिछली बार जब उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस के लिए भाषण लिखे थे तो उसने भारत में नैतिकता के आधार पर जीत दर्ज की थी, लेकिन चुनाव हार गई थी।”

फैक्ट्स नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, “मुझे नहीं लगता कि जो बाइडेन दो-दो पत्नियों को संभाल सकते हैं। हंटर बाइडेन ऐसा कर सकते हैं।”

रोजी नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, “मैं भारतीय हूँ, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह जावेद अख्तर कौन है।”

‘कह के पहनो’ नाम के ट्विटर हैंडल ने जावेद अख्तर का माखौल उड़ाते हुए कहा, “ह्वाइट हाउस ही क्यों… उनको इंडिया का प्रेसिडेंट बना दीजिए। हद है अमेरिकी चमचागिरी की।”

वहीं, एक अन्य ट्विटर यूजर mthn ने लिखा, “मैं एक भारतीय हूँ। आप कौन हैं?”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

पहले मोदी सरकार की योजना की तारीफ़ की, आका से सन्देश मिलते ही कॉन्ग्रेस को देने लगे श्रेय: देखिए राजदीप सरदेसाई की ‘पत्तलकारिता’, पत्नी...

कथित पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पहले तो मोदी सरकार के बजट की तारीफ की, लेकिन कुछ ही देर में 'आकाओं' का संदेश मिलते ही मोदी सरकार पर कॉन्ग्रेसी आरोपों को दोहराने लगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -