Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन₹200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस को कोर्ट से मिली जमानत: विदेश...

₹200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस को कोर्ट से मिली जमानत: विदेश जाने की भी मिली छूट, ED ने कहा था – सबूतों से कर सकती हैं छेड़छाड़

ईडी का कहना था जैकलीन सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकती हैं। वह हमेशा के लिए देश छोड़कर विदेश भाग सकती हैं। इस पर जैकलीन के वकील ने जाँच में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया था।

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में जमानत मिल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार (15 नवंबर, 2022) को अपना फैसला सुनाते हुए एक्ट्रेस को दो लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। इससे पहले वह अंतरिम जमानत पर थीं। इसके साथ ही कोर्ट ने अपने फैसले में जैकलीन को विदेश जाने की छूट भी दी है। जैकलीन कुछ दिनों के लिए देश से बाहर जा सकती हैं, लेकिन उसके लिए उन्हें कोर्ट से अनुमति लेनी होगी।

समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जैकलीन फर्नांडिस को पटियाला हाउस कोर्ट से बाहर निकलते हुए देखा जा सकता है। एक्ट्रेस की जमानत पर 11 नवंबर, 2022 को फैसला होना था। लेकिन, कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। ‘राम सेतु’ फिल्म की एक्ट्रेस की अंतरिम जमानत 10 नवंबर को ही खत्म हो गई थी।

मालूम ​हो कि जैकलीन ने जमानत के लिए अर्जी लगाई थी। वहीं, 11 नवंबर को हुई सुनवाई में ईडी ने जैकलीन की जमानत का विरोध किया था। ईडी का कहना था जैकलीन सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकती हैं। वह हमेशा के लिए देश छोड़कर विदेश भाग सकती हैं। इस पर जैकलीन फर्नांडिस के वकील ने जाँच में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया था।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने 200 करोड़ रुपए के वसूली के मामले में जैकलीन फर्नांडिस को आरोपित बनाते हुए 17 अगस्त 2022 में पूरक चार्टशीट दाखिल की थी। इस चार्टशीट का दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Delhi Patiala House Court) ने संज्ञान लिया, जिसके बाद दिल्ली की अदालत ने अभिनेत्री को 26 सितंबर 2022 को हाजिर होने को समन भेजा था। प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, अभिनेत्री जैकलीन जानती थीं कि ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) जबरन वसूली करता था और वह वीडियो कॉल पर सुकेश से लगातार संपर्क में थी।

ईडी ने अपनी चार्टशीट में इस बात का भी जिक्र किया था कि सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेत्री को महँगे तोहफे देना कबूल किया है। जैकलीन पर यह भी आरोप था कि उन्होंने चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपए के महँगे गिफ्ट भी लिए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

‘वन्दे मातरम’ न कहने वालों को सेना के जवान और डॉक्टर ने Whatsapp ग्रुप में कहा – पाकिस्तान जाओ: सिद्दीकी ने करवा दी थी...

शिकायतकर्ता शबाज़ सिद्दीकी का कहना है कि सेना के जवान और डॉक्टर ने मुस्लिमों की भावनाओ को ठेस पहुँचाई है, उनके भीतर दुर्भावना थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -