Wednesday, September 22, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'माफी न माँगी तो आत्महत्या करनी पड़ेगी': जावेद अख्तर ने कंगना से कहा था...

‘माफी न माँगी तो आत्महत्या करनी पड़ेगी’: जावेद अख्तर ने कंगना से कहा था ऋतिक रोशन से विवाद सुलझा लो, कोर्ट में कबूला

कंगना ने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि जावेद अख्तर ने उनसे कहा, “तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी क्योंकि वह तुम्हें जेल में बंद कर देंगे। उन्होंने (ऋतिक रोशन) तुम्हारे खिलाफ़ सारे सबूत इकट्ठा कर लिए हैं। वह समझ चुके हैं कि केस पूरी तरह उनके हाथों में है।”

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के विरुद्ध संगीतकार जावेद अख्तर ने पिछले साल मानहानि का मुकदमा दायर करवाया था। इसके बाद से उनके और कंगना के बीच अदालती लड़ाई चल रही है। कंगना ने इस संबंध में 10वीं मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत द्वारा उनके खिलाफ शुरू की गई पूरी कार्यवाही को रद्द करने की माँग करते हुए एक याचिका दायर की थी, जिस पर सुनवाई के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। इसी सुनवाई के दौरान अख्तर ने स्वीकारा की उन्होंने कंगना को ऋतिक रोशन से मामला सुलझाने को कहा था।

अख्तर ने बताया कि कैसे साल 2016 में उन्होंने कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल से मुलाकात की और उन्हें अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ सारे विवाद सुलझाने की सलाह देते हुए उन्हें शांत किया। सुनवाई के दौरान रनौत की ओर से पेश हुए वकील रिजवान सिद्दकी ने मामले का बैकग्राउंड बताया। उन्होंने कहा कि गीतकार ने दोनों पक्षों के जानने वाले एक डॉक्टर की मदद से रनौत बहनों को बुलाया था। डॉक्टर ऋतिक रोशन को भी जानते थे। 2016 में कंगना अपनी बहन के साथ अख्तर से मिलने गई थीं जहाँ डॉक्टर भी मौजूद थे।

सुनवाई में अख्तर ने बताया “मैंने उसे ऋतिक के साथ मुद्दों को सुलझाने के लिए सलाह देने और शांत करने की कोशिश की। हालाँकि, उसने मेरी बात नहीं मानी और मुझसे कहा कि वह अपनी पसंद के अनुसार इस मुद्दे को उठाएगी और वह उसे बता कर रहेगी। वह सुनने के मूड में नहीं थी। मेरे लिए, मैंने विषयों को बदल दिया और उसके साथ अच्छी बातें ही साझा की, इसके बाद उसे कुछ चाय या कॉफी के लिए पूछा और बाद में उसे विदा किया।”

इस सुनवाई में कंगना की ओर से पेश हुए वकील सिद्दकी ने डॉक्टर के उस बयान की ओर ध्यान दिलाया जिसमें उल्लेख है कि अख्तर ने रनौत को कहा था कि वह ऋतिक से माफी माँग लें। डॉक्टर ने ये भी बताया था कि अख्तर ने कंगना को कहा, “आप दोनों सेलिब्रिटी हैं। फर्जी ईमेल के इस पूरे मामले से मीडिया और जनता में हमारी छवि खराब होगी। इसलिए, आपको ऋतिक रोशन को सॉरी कहकर इसे सुलझाना चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कंगना रनौत ने रिपब्लिक भारत को दिए साक्षात्कार में कई हैरान कर देने वाली बातें कही थीं। साक्षात्कार के दौरान ही कंगना ने जावेद अख्तर पर बेहद गंभीर आरोप लगाए। कंगना ने साक्षात्कार में कहा, “जावेद अख्तर ने मुझे अपने घर बुलाया। इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर मैं ऋतिक रोशन से माफ़ी नहीं माँगी तो मुझे आत्महत्या करनी पड़ेगी।” जिसके बाद साक्षात्कार ले रहे अर्नब गोस्वामी ने कंगना को जवाब दोहराने के लिए कहा। दूसरी बार भी कंगना ने ठीक वही बात कही। कंगना ने बताया था कि जावेद अख्तर ने उनसे क्या-क्या कहा था, “तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी क्योंकि वह तुम्हें जेल में बंद कर देंगे। उन्होंने (ऋतिक रोशन) तुम्हारे खिलाफ़ सारे सबूत इकट्ठा कर लिए हैं। वह समझ चुके हैं कि केस पूरी तरह उनके हाथों में है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,766FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe