Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनकेरल में भगवान अयप्पा पर बनी फिल्म 'मलिकप्पुरम' ने कमाए ₹100 करोड़, अब तमिल-तेलुगु...

केरल में भगवान अयप्पा पर बनी फिल्म ‘मलिकप्पुरम’ ने कमाए ₹100 करोड़, अब तमिल-तेलुगु और हिंदी में भी रिलीज को तैयार: एक और ‘कांतारा’?

'मालिकप्पुरम' को मिला कर उन्नी मुकुंदन ने तीन बैक-टू-बैक हिट फिल्में दे चुके हैं। इससे पहले 'मेप्पडियन' और 'शफीकिंते संतोषम' जैसी फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया था।

मलयालम नायक उन्नी मुकुंदन की फिल्म मलिकप्पुरम ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। मात्र 3.5 करोड़ रुपए में बनी फिल्म ने करीब 100 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। फिल्म अब तमिल और तेलुगु में रिलीज होने जा रही है। फिल्म को हिंदी में भी रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में भगवान अय्यपा के प्रति एक 8 साल की बच्ची की श्रद्धा को दिखाया गया है।

50 करोड़ क्लब में शामिल ‘मलिकप्पुरम’ मलयालम भाषा में 30 दिसंबर, 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। 2 हफ्तों तक फिल्म ने जमकर कमाई की लेकिन पोंगल के अवसर पर थलपति विजय की फिल्म वारिसु और अजित कुमार की फिल्म थुनिवु के रिलीज होने के बाद फिल्म को प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। हालाँकि ‘मलिकप्पुरम’ की कहानी और विष्णु शशि शंकर के शानदार निर्देशन की वजह से लोग ‘मलिकप्पुरम’ देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

अब यह फिल्म 26 जनवरी, 2023 को तमिल और तेलुगु में रिलीज की जा रही है। उन्नी मुकुंदन ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी।

फिल्म की कामयाबी से खुश मुकुंदन ने इंडिया टूडे से खास बातचीत में यह भी जानकारी दी कि एक हफ्ते बाद फिल्म को हिंदी में भी रिलीज किया जाएगा। उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूँ पूरा देश इस फिल्म को देखे।” फिल्म की कामयाबी को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में मुकुंदन ने कहा कि वो स्क्रिप्ट को लेकर बहुत कॉन्फिडेंट थे। फिल्म की कहानी सबरीमाला और भगवान अयप्पा के इर्द-गिर्द घूमती है। उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि यह सबरीमाला मुद्दे के कारण केरल में अच्छा प्रदर्शन करेगा उन्होंने साफ किया कि मलिकप्पुरम में कुछ भी विवादास्पद नहीं है।

बता दें कि सबरीमाला में भगवान अय्यप्पा के समकक्ष देवता मलिकप्पुरथम्मा या मंजामाथा का लोगों पर उतना ही भावनात्मक प्रभाव है जितना अय्यप्पन का। फिल्म की कहानी देवी मलिकप्पुरम की कहानी और अवधारणा पर आधारित है। इसके पहले दक्षिण भारत से ही कन्नड़ भाषा की फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी। कांतारा भी एक कम बजट (16 करोड़) की फिल्म थी जिसने 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। मलिकप्पुरम सिर्फ 3.5 करोड़ में बनी फिल्म है जो अब तक 100 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

‘मालिकप्पुरम’ को मिला कर उन्नी मुकुंदन ने तीन बैक-टू-बैक हिट फिल्में दे चुके हैं। इससे पहले ‘मेप्पडियन’ और ‘शफीकिंते संतोषम’ जैसी फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -