Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनतो MP में नहीं दिखेगी 'पठान', गृहमंत्री बोले- दीपिका की वेशभूषा आपत्तिजनक, गाना दूषित:...

तो MP में नहीं दिखेगी ‘पठान’, गृहमंत्री बोले- दीपिका की वेशभूषा आपत्तिजनक, गाना दूषित: बेशरम रंग को ‘चोरी और कॉपी-पेस्ट’ बता रहे नेटिजन्स

"फिल्म पठान के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है। साफ दिख रहा है कि यह गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है। 'बेशरम रंग' गाने के बोल, दृश्यों और भगवा व हरे रंग की वेशभूषा को ठीक किया जाए।"

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) रिलीज से पहले ही विवादों में है। ‘बेशरम रंग’ (Besharam Rang) गाने के जरिए जानबूझकर अश्लीलता फैलाने के आरोप लग रहे हैं। फिल्म का बॉयकाट करने की बात हो रही है। सोशल मीडिया पर #BoycottPathan ट्रेंड कर रहा है।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस गाने में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की वेशभूषा और इसे फिल्माने के तरीके पर आपत्ति जताई है। उन्होंने संकेत दिए हैं कि यदि इसे ठीक नहीं किया गया तो राज्य में ‘पठान’ को रिलीज करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार (14 दिसंबर 2022) को कहा, “फिल्म पठान (Pathan) के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है। साफ दिख रहा है कि यह गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है। ‘बेशरम रंग’ गाने के बोल, दृश्यों और भगवा व हरे रंग की वेशभूषा को ठीक किया जाए। वरना हम तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में फिल्म की स्क्रीनिंग होनी चाहिए या नहीं।”

शाहरुख खान ‘पठान’ फिल्म से लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। इसके बावजूद उनकी फिल्म को लेकर दर्शक खासा उत्साहित नजर नहीं आ रहे हैं। फिल्म के कई सीन्स और ‘बेशरम रंग’ गाने को सोशल मीडिया पर कॉपी-पेस्ट बताया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स दावा कर रहे हैं कि इस गाने का म्यूजिक माकेबा (Makeba) के गाने से चोरी किया गया है। यूजर्स ने सोशल मीडिया पर मेकर्स पर मकीबा गाने को चुराने का आरोप लगाते हुए बेशर्म रंग और मकीबा दोनों गानों के क्लिप्स को शेयर किया है।

हालाँकि, इससे पहले लोगों ने दावा किया था कि ‘पठान’ में दिखाए अधिकतर सीन्स ‘वॉर’, ‘टाइगर’, ‘कैप्टन अमेरिका: द विंटर सोल्जर’ जैसी हिट फिल्मों से कॉपी-पेस्ट किए गए हैं।

(द वार फिल्म का सीन (दाएँ) और पठान फिल्म का सीन (बाएँ) फोटो साभार : NBT)

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में हैं।

गौरतलब है कि निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘पठान’ के ‘बेशरम गाने’ में जिस तरह से अश्लीलता दिखाई गई है, लोग उससे बेहद आक्रोशित हैं। दीपिका पादुकोण के ‘मोनोकिनी अवतार’ पर फोकस के बाद ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि क्या शाहरुख़ खान अब दीपिका पादुकोण के ‘सेक्सी गाने’ को दिखा कर अपनी फिल्म ‘पठान’ को हिट कराना चाहते हैं। इस गाने को गीतकार कुमार ने लिखा है, जबकि विशाल-शेखर की जोड़ी ने संगीत दिया है। वहीं शिल्पा राव और कैरालीसा मोंटेरियो ने इसे आवाज़ दी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -