Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनThe Kerala Story: 2023 में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म, मध्य प्रदेश में...

The Kerala Story: 2023 में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म, मध्य प्रदेश में Tax-Free, साधु-संतों ने की अपील – हर हिन्दू जरूर देखें

'द केरल स्टोरी' भारत में साल 2023 में सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने शहजादा और सेल्फी जैसी फिल्मों की ओपिनिंग को काफी पीछे छोड़ दिया है।

मध्य प्रदेश शासन ने लव जिहाद पर बनी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे आतंकवाद की सच्चाई बयान करती फिल्म करार दिया है। वहीं ‘द केरल स्टोरी’ की बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार ओपनिंग रही है। यह फिल्म साल 2023 की सबसे अच्छी ओपनर मूवी बन चुकी है। इसकी पहले ही दिन की कमाई लगभग 8 करोड़ रुपए है।

MP में टैक्स फ्री The Kerala Story

शनिवार (6 मई 2023) को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा का वीडियो ट्वीट किया है। 59 सेकेण्ड के इस वीडियो में उन्होंने कहा, “‘द केरल स्टोरी’ लव जिहाद, धर्मांतरण और आतंकवाद के षड्यंत्र को उजागर करती है। उसके घिनौने चेहरे को सामने लाती है। क्षणिक भावुकता में जो बेटियाँ लव जिहाद के चंगुल में उलझ जाती हैं, उनकी जिंदगी कैसे बर्बादी होती है, यह फिल्म बताती है। आतंकवाद के डिजाइन को भी यह फिल्म उजागर करती है। यह फिल्म हमें जागरूक करती है।”

CM शिवराज सिंह ने आगे बताया कि मध्य प्रदेश सरकार ने पहले ही धर्मान्तरण विरोधी कानून बनाया हुआ है। मुख्यमंत्री ने हर किसी से इस फिल्म को देखने की अपील करते हुए कहा कि राज्य प्रशासन ने ‘द केरल स्टोरी’ को टैक्स फ्री करने का एलान किया है।

साधु संतों द्वारा फिल्म देखने की अपील

वाराणसी में साधु-संतों ने ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म देखी और अन्य लोगों से भी इस फिल्म को देखने की अपील की है। इस दौरान साधुओं ने इस फिल्म को वर्तमान समय के सच्चे हालातों पर बनी मूवी बताया। संतों ने केरल हाईकोर्ट दौरा फिल्म पर बैन लगाने की माँग करने वालों की याचिका ख़ारिज करने पर भी ख़ुशी जताई। संतों ने चर्च कॉन्ग्रेस का हिन्दू समाज से कोई लेना-देना न होना बता कर उनके द्वारा फिल्म के विरोध को गलत बताया है।

कुछ अन्य संतों ने पुरानी सरकारों में हिन्दू विरोधी फ़िल्में बनने का आरोप लगाया है। संतों ने इस दौरान ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म का भी जिक्र किया और उसे भी सच्चाई पर आधारित फिल्म बताया। कई संतों ने सामूहिक रूप से हिन्दू होने के नाते इस फिल्म को देखने की भी अपील की है।

The Kerala Story: 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘द केरल स्टोरी’ भारत में साल 2023 में सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्म बनी है। बताया जा रहा है कि 5 मई 2023 को रिलीज हुई इस फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन 7.50 करोड़ रुपए से 8 करोड़ रुपए के बीच रहा है। इस फिल्म ने शहजादा और सेल्फी जैसी फिल्मों की ओपिनिंग को काफी पीछे छोड़ दिया है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ की पहले दिन की कमाई ‘द केरल स्टोरी’ से काफी कम थी। तब देश भर के 630 स्क्रीनों पर लॉन्चिंग के बाद ‘द कश्मीर फाइल्स’ की पहले दिन की कमाई 3 करोड़ 55 लाख रुपए थी, जो ‘द केरल स्टोरी’ की आधी से भी कम है।

शुरुआती आँकड़ों के आधार पर फिल्मों के कई जानकार ‘द केरल स्टोरी’ को अभी से हिट घोषित कर रहे हैं। गौरतलब है कि ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म के ट्रेलर में यह दावा किया गया है कि यह केरल की सत्य घटनाओं पर आधारित है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -