Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यPV सिंधु ने जीता 'सिंगापुर ओपन 2022' का ख़िताब, फाइनल में चीनी खिलाड़ी को...

PV सिंधु ने जीता ‘सिंगापुर ओपन 2022’ का ख़िताब, फाइनल में चीनी खिलाड़ी को दी मात: हाल ही में ‘स्विस ओपन’ भी कर चुकी हैं अपने नाम

मैच में जीत के बाद पी वी सिंधु का वहां मौजूद दर्शकों ने जोरदार अभिवादन किया। सिंधु ने भी इस जीत पर काफी ख़ुशी जताई और अपने कोच को धन्यवाद दिया। इस से पहले सिंधु ने स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पी वी सिंधु ने सिंगापुर ओपन का ख़िताब जीत लिया है। फाइनल मैच में उन्होंने चीन की वांग जी यी को एक काँटे के मुकाबले में पटखनी दी है। दुनिया की नंबर 7 खिलाडी पी वी सिंघु 2 बार की ओलम्पिक पदक विजेता भी हैं। सिंधु ने यह जीत आज 17 जुलाई 2022 (शनिवार) को हासिल की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फाइनल में पी वी सिंधु से हारने वाली चीन की वांग जी यी दुनिया की 11 वें नंबर की बैडमिंटन खिलाडी हैं। सिंधु ने उन्हें 21-9, 11-21, 21-15 से हराया। पहले सेट को सिंधु ने आसानी से जीत लिया लेकिन दूसरे सेट में वांग ने जोरदार वापसी कर के मैच को बराबरी पर ला कर खड़ा कर दिया था। तीसरे सेट में भी आधे समय तक मुकाबला बराबरी तक चला। इसके बाद मैच पर धीरे-धीरे सिंधु की पकड़ बनती गई।

मैच में जीत के बाद पी वी सिंधु का वहां मौजूद दर्शकों ने जोरदार अभिवादन किया। सिंधु ने भी इस जीत पर काफी ख़ुशी जताई और अपने कोच को धन्यवाद दिया। इस से पहले सिंधु ने स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

सेमीफाइनल में सिंधु ने जापान की साइना कावाकामी को 21-15, 21-7 से हराया था। पूरे मैच के दौरान जापानी खिलाडी कभी भी सिंधु को टक्कर देती नजर नहीं आई थी। सिंधु की इस जीत के बाद पूरे देश से उन्हें बधाइयाँ मिल रहीं हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने उनकी जीत पर ख़ुशी जाहिर करते हुए उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -