Wednesday, May 22, 2024
Homeविविध विषयअन्य'हर स्टाइल में स्वागत...': साड़ी विवाद पर अकीला ने दी सफाई, वीडियो वाली महिला...

‘हर स्टाइल में स्वागत…’: साड़ी विवाद पर अकीला ने दी सफाई, वीडियो वाली महिला पर मारपीट का आरोप लगाया

जब हम स्टाफ के साथ यह चर्चा कर रहे थे कि उन्हें कहाँ बैठाया जा सकता है, वह रेस्टोरेंट के भीतर आ गईं और हमारे कर्मचारियों से झगड़ा करने लगीं। उन्होंने हमारे मैनेजर को थप्पड़ मारा।"

सोशल मीडिया पर ‘साड़ी’ ट्रेंड होने के बाद दिल्ली के अंसल प्लाजा स्थित अकीला (Aquila) रेस्टोरेंट ने इस विवाद पर सफाई दी है। एक महिला ने वीडियो शेयर करते हुए दावा किया था कि साड़ी पहनने के कारण रेस्टोरेंट ने उसे प्रवेश की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। अकीला ने अपनी सफाई में कहा है कि वह भारतीय संस्कृति का सम्मान करती है। हमेशा से आधुनिक से लेकर परंपरागत, हर स्टाइल के ग्राहकों का स्वागत करती रही है। साथ ही महिला पर अपने स्टाफ के साथ मारपीट का आरोप लगाया है।

इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी सफाई में रेस्टोरेंट ने कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल 10 सेकंड की वीडियो क्लिप रविवार (19 सितंबर 2021) को हुए एक घंटे घटनाक्रम का छोटा सा हिस्सा है। बयान में कहा गया है, “एक अतिथि रेस्टोरेंट में आईं तो उनसे विनम्रतापूर्वक गेट पर इंतजार करने का आग्रह किया गया, क्योंकि उनके नाम से कोई रिजर्वेशन नहीं था। जब हम स्टाफ के साथ यह चर्चा कर रहे थे कि उन्हें कहाँ बैठाया जा सकता है, वह रेस्टोरेंट के भीतर आ गईं और हमारे कर्मचारियों से झगड़ा करने लगीं। उसके बाद जो हुआ वह हमने नहीं सोचा था। उन्होंने हमारे मैनेजर को थप्पड़ मारा, जो आप पोस्ट के साथ लिंक CCTV वीडियो फुटेज में देख सकते हैं।”

बयान में रेस्टोरेंट ने कहा है, “हम पारदर्शिता में यकीन करते हैं इसलिए उन लोगों की झलक आपको दिखा रहे हैं जो पहले ट्रेडिशनल ड्रेस कोड में हमारे रेस्टोरेंट में आ चुके हैं।” साथ ही बताया है कि स्थिति से निपटने के लिए और अतिथि से जाने का अनुरोध करने के लिए हमारे गेट मैनेजरों में से एक ने साड़ियों पर हमारे ‘स्मार्ट कैजुअल ड्रेस कोड‘ का हिस्सा नहीं होने की बात कह दी। इसके लिए हमारी पूरी टीम माफी माँगती है। रेस्टोरेंट ने खुद को स्वदेशी ब्रांड बताते हुए कहा कि उसका हर मेंबर एक गौरवान्वित भारतीय है।

क्या है मामला

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें यह दिखाया गया था कि दिल्ली के अंसल प्लाजा स्थित अकीला रेस्टोरेंट की एक स्टाफ पत्रकार अनीता चौधरी से कह रहा था कि साड़ी चूँकि स्मार्ट आउटफिट नहीं है, इसलिए वो उसे पहनने वालों को अपने यहाँ अनुमति नहीं देते। यह वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद रेस्टोरेंट की ओछी मानसिकता की कड़ी आलोचना की गई।

दावा किया गया था कि अनीता अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने 19 सितंबर को दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट में गई थीं। लेकिन उन्हें साड़ी में देख एंट्री देने से मना कर दिया। वीडियो में नजर आ रहे कर्मचारियों ने पहले परिधानों पर बात की और फिर उनकी बेटी की उम्र कम बताकर उन्हें रोकने लगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत की ज्ञानकीर्ति का मुकुटमणि है कश्मीर का शंकराचार्य मंदिर: ईसाई-इस्लाम के आगामी प्रभाव से परिचित थे आचार्य शंकर, जानिए कैसे एक सूत्र में...

वैदिक ऋषियों की वेदोक्त समदृष्टि केवल उपदेश मात्र नही; अपितु यह उनका अनुभव जन्य साक्षात्कृत् ज्ञान है। जो सभी काल, स्थान, परिस्थिति में अनुकरणीय एवं अकाट्य हैं।

फर्जी वोटिंग करते पकड़े गए मोहम्मद सनाउल्लाह और 3 खातूनें, भीड़ ने थाने पर हमला कर सबको छुड़ाया: बिहार के जाले की घटना, 20...

फर्जी वोटिंग में पकड़े गए लोगों को छुड़ाने के लिए 130-140 लोगों ने थाने पर हमला कर दिया और पुलिस पदाधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए चारों को पुलिस की अभिरक्षा से छुड़ा लिया

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -