Friday, July 30, 2021
Homeविविध विषयअन्यक्या यही है वो 'गुरु' जिसे ढूँढ रहे हैं सचिन तेंदुलकर, जिसके कहने पर...

क्या यही है वो ‘गुरु’ जिसे ढूँढ रहे हैं सचिन तेंदुलकर, जिसके कहने पर बदल दिया था…

"बकौल सचिन, एक दिन वह मेरे कमरे में कॉफी लेकर आया। वह मेरा बड़ा फैन था और मेरे एक्शन को कई बार देखता था। मैंने उससे कहा था कि तुम सही हो और दुनिया के पहले ऐसे इंसान हो, जिसने इस कमी को पकड़ा है।"

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को चाहने वालों की यूँ तो कोई कमी नहीं है, लेकिन एक फैन
ऐसा भी है जिसकी तलाश ख़ुद सचिन कर रहे हैं। दरअसल, इसी फैन की सलाह पर सचिन ने अपने एल्बो गार्ड फिर से डिज़ाइन करवाए थे, जिसके बाद उनके प्रदर्शन में सकारात्मक सुधार भी देखने को मिला था।

सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर इस फैन का ज़िक्र किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “मैं चेन्नई के ताज कोरोमंडल में टेस्ट सीरीज़ के दौरान एक स्टाफ़ से मिला था। मेरी उसके साथ एल्बो गार्ड को लेकर बात हुई थी। उसी की सलाह पर मैंने अपना एल्बो गार्ड रिडिजाइन किया था। मैं नहीं जानता कि वह अब कहाँ है और मैं उससे मिलना चाहता हूँ। क्या आप लोग उस वेटर की तलाश में मेरी मदद कर सकते हैं।”

न्यूज़ 18 ने सचिन की इस तलाश को पूरा करने का दावा किया है। उस वेटर का नाम गुरु प्रसाद है जो 19 साल पहले सचिन तेंदुलकर से मिला था। उस समय टीम इंडिया टेस्ट सीरीज़ खेलने के लिए चेन्नई गई थी और सचिन वहाँ ताज कोरोमंडल में रुके थे।

सचिन ने अपने वीडियो में बताया है कि उन्हें अच्छी तरह याद है कि वह वेटर एक दिन उनके कमरें में आया था। वह कॉफी लेकर आया था। उसने उनसे एल्बो गार्ड पहनकर खेलते हुए बैट स्विंग के बारे में बात की थी। सचिन ने अपने वीडियो में कहा:

“उसने मुझसे कहा था कि एल्बो गार्ड पहनकर खेलते हुए मेरा बैट स्विंग बदल जाता है। वह मेरा बड़ा फैन था और मेरे एक्शन को कई बार देखता था। मैंने उससे कहा था कि तुम सही हो और दुनिया के पहले ऐसे इंसान हो, जिसने इस कमी को पकड़ा है। इसके बाद मैं मैदान से जब अपने कमरे में आया तब मैंने अपना एल्बो गार्ड रिडिज़ाइन किया था।”

ग़ौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर का नाम क्रिकेट के इतिहास में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों गिना जाता है। देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित होने वाले वह सर्वप्रथम खिलाड़ी और सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर पर एक बायोपिक फिल्म ‘सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स’ बनाई जा चुकी है।

‘मुझे तो नहीं लगता सचिन को क्रिकेट बहुत पसंद है’ – तेंदुलकर की माँ ने क्यों और कब कहा था ऐसा

ICC ने बेन स्टोक्स को ऑल टाइम बेस्ट बता सचिन तेंदुलकर को किया ट्रोल, लोग नाराज़

सचिन तेंदुलकर बने ICC हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल होने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर

पाक PM के दोस्त ने सचिन को कहा इमरान खान तो लोगों ने बरखा दत्त को बताया इंजमाम, वजह दिलचस्प

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,941FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe