Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयअन्यक्रिकेट के बाद हॉकी में भी न्यूजीलैंड ने तोड़ा भारत का सपना: वर्ल्ड कप...

क्रिकेट के बाद हॉकी में भी न्यूजीलैंड ने तोड़ा भारत का सपना: वर्ल्ड कप से बाहर हुई भारतीय टीम, बराबरी के स्कोर के बाद पेनल्टी शूटआउट में मिली हार

"क्रिकेट हो या हॉकी, भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मौके पर हार का सिलसिला लगातार बना हुआ है।"

भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) को न्यूजीलैंड के साथ क्रॉसओवर मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुँच गई है और मेजबान भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World cup 2023) में सफ़र यहीं समाप्त हो गया है।

बेहद करीबी मुकाबले का फैसला पेनल्टी शूटआउट में हुआ, जहां भारत को 5-4 से हार मिली। यह पहली बार नहीं है जब न्यूजीलैंड ने भारतीय खेल प्रेमियों का दिल दुखाया है। कई महत्वपूर्ण मौकों पर भारतीय क्रिकेट टीम को भी न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

दोनों टीम के बीच मुकाबला खेल के फुल टाइम तक हुआ। दोनों टीमों ने जबर्दस्त खेल दिखाया और मुकाबला 3-3 के स्कोर पर बराबरी पर रुक गया। इसके बाद मैच का फैसला फैसला पेनेल्टी शूट आउट से होना था। पेनेल्टी शूट आउट में भी दोनों टीमों के बीच टक्कर देखने को मिली लेकिन बाज़ी न्यूजीलैंड ने मार ली और मुकाबले को 5-4 से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुँच गई है और भारत का वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो चुका है।

वहीं मैच में मिली भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर भी लोग कमेंट करने लगे हैं। एक यूजर ने ट्वीट का कहा, “क्रिकेट हो या हॉकी, भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मौके पर हार का सिलसिला लगातार बना हुआ है।”

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भी कई मौकों पर महत्वपूर्ण मैचों भारतीय क्रिकेट टीम को भी हरा चुकी है और भारतीय फैन्स का दिल तोड़ चुकी है। वनडे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में कीवी टीम ने भारत को हराया था, वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने हराया था। इसके आलावा T-20 मैचों में भी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के बाहर ‘सर तन से जुदा’ की गूँज के 11 दिन बाद उदयपुर में काट दिया गया था कन्हैयालाल का गला, 2...

राजस्थान के अजमेर दरगाह के सामने 'सर तन से जुदा' के नारे लगाने वाले खादिम मौलवी गौहर चिश्ती सहित छह आरोपितों को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

जिस किले में प्रवेश करने से शिवाजी को रोक नहीं पाई मसूद की फौज, उस विशालगढ़ में बढ़ रहा दरगाह: काटे जा रहे जानवर-156...

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में स्थित विशालगढ़ किला में लगातार अतिक्रमण बढ़ रहा है। यहाँ स्थित एक दरगाह के पास कई अवैध दुकानें बन गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -