Saturday, July 13, 2024
Homeविविध विषयअन्यभारत में बढ़ रहे ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए PM मोदी करेंगे बैठक:...

भारत में बढ़ रहे ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए PM मोदी करेंगे बैठक: दिल्ली में सबसे अधिक मामले, इजराइल देगा वैक्सीन की चौथी खुराक

देश की राजधानी दिल्ली में सबसे अधिक ओमीक्रोन के मामले सामने आए हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र और तीसरे स्थान पर तेलंगाना हैं।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (23 दिसंबर 2021) को एक बैठक करेंगे, जिसमें स्थिति का जायजा लिया जाएगा। भारत में ओमीक्रोन के 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, इजराइल में ओमीक्रोन से लोगों को बचाने के लिए 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और गंभीर रूप से बीमार लोगों को कोरोना वैक्सीन की चौथी खुराक दी जाएगी। इजराइल ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा।

देश की राजधानी दिल्ली में सबसे अधिक ओमीक्रोन के मामले सामने आए हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र और तीसरे स्थान पर तेलंगाना हैं। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्‍न में किसी भी तरह के जमावड़े पर रोक लगा दी है। नीति आयोग में स्वास्थ्य विभाग के सदस्य डॉ वी के पॉल ने ओमीक्रोन न को लेकर कहा, “कोविड-19 के नए वैरिएंट हमेशा शुरुआती चरणों में हल्के लक्षणों के साथ आते हैं। हम सामने आ रहे मामलों को बहुत ही सावधानी से देख रहे हैं।”

समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली की सरोजनी नगर मॉर्केट का एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें लोग कोरोना नियमों की धज्जियाँ उड़ाते हुए दिख रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,317 नए मामले दर्ज किए गए और 318 लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक विशेषज्ञ पैनल ने मंगलवार देर रात चौथे शॉट की सिफारिश की। इस फैसले का प्रधानमंत्री नाफ़्ताली बेनेट ने भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इससे दुनिया भर में फैल रहे ओमीक्रोन को काबू करने में मदद मिलेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इजराइल में मंगलवार को ओमीक्रॉन के कम से कम 340 मामले सामने आए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल को अब दिल्ली के LG जितनी शक्तियाँ, ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए भी उनकी अनुमति ज़रूरी: मोदी सरकार के आदेश पर भड़के...

जब से जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन हुआ है, तब से वहाँ चुनाव नहीं हो पाए हैं। मगर जब भी सरकार का गठन होगा तब सबसे अधिक शक्तियाँ राज्यपाल के पास होंगी। ये शक्तियाँ ऐसी ही हैं, जैसे दिल्ली के एलजी के पास होती है।

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -