Sunday, May 19, 2024
Homeविविध विषयअन्यभारतीय टीम के क्रिकेटरों को बीफ-पोर्क खाने की इजाजत नहीं, मिलेगा 'हलाल मांस': रिपोर्ट...

भारतीय टीम के क्रिकेटरों को बीफ-पोर्क खाने की इजाजत नहीं, मिलेगा ‘हलाल मांस’: रिपोर्ट में दावा – स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए नई डायट

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना प्रोटोकॉल्स से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है। इनमें से कई खिलाड़ी रोज मांस खाने के आदी हैं, इसीलिए उनके खानपान की आदतों में सुधार लाने की कोशिश हो रही है।

भारतीय क्रिकेट टीम के डायटरी प्लान के मुताबिक, उन्हें किसी भी रूप में पोर्क या बीफ खाने में नहीं दिया जाएगा। साथ ही जो भी मांस दिए जाएँगे, वो ‘हलाल’ होंगे। ‘स्पोर्ट्स तक’ मीडिया पोर्टल ने अपनी खबर में इसकी जानकारी दी है। ‘इंडिया टुडे ग्रुप’ की वेबसाइट ने शनिवार (20 नवंबर, 2021) को सुबह 9:45::53 बजे प्रकाशित खबर में जानकारी दी कि उसे भारतीय क्रिकेट टीम के कड़े डायट प्लान के बारे में पता चला है, जिसमें पोर्क या बीफ किसी भी रूप में शामिल नहीं है।

भारतीय क्रिकेट टीम के डायटरी प्लान को लेकर ‘स्पोर्ट्स तक’ ने दी जानकारी

उक्त खबर में जानकारी दी गई है कि भारतीय क्रिकेट टीम को जिस नए डायट प्लान का अनुसरण करना है, वो कड़ा है। इसके अंतर्गत उन्हें खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए बीफ और पोर्क जैसे मांस से दूर किया जा रहा है। बता दें कि जहाँ गाय-भैंस के मांस को बीफ कहते हैं, सूअर के मांस को सामान्यतः पोर्क कहा जाता है। अगर किसी खिलाड़ी को मांस चाहिए भी होगा तो उसे सिर्फ ‘हलाल’ मांस ही मिलेगा। आगे आने वाली सीरीजों और ICC टूर्नामेंट्स के लिए ये फैसला लिया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल अब काफी व्यस्त रहने वाला है।

‘स्पोर्ट्स तक’ ने बताया है कि इसका कड़ाई से पालन भी कराया जा रहा है। कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण बनाए गए ‘बायो बबल’ के नियम के कारण कुछ खिलाड़ी हर मैच में समान ऊर्जा बनाए रखने में कामयाब नहीं हो रहे हैं। कोरोना प्रोटोकॉल्स से उनके स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है। इनमें से कई खिलाड़ी रोज मांस खाने के आदी हैं, इसीलिए उनके खानपान की आदतों में सुधार लाने की कोशिश हो रही है। नया डायटरी प्लान उन्हें रोज अपने मन के खाने की आदत को सुधारेगा।

बता दें कि फ़िलहाल भारत और न्यूजीलैंड का T20 सीरीज चल रहा है, जिसमें रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं। बतौर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी ये पहली सीरीज है। शुक्रवार (19 नवंबर, 2021) को राँची में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा कर भारत ने श्रृंखला अपने नाम कर ली है। जयपुर में हुआ पहला मैच भी भारत ने भारत ने 17 नवंबर को 5 विकेट से जीता था। अब रविवार (21 नवंबर, 2021) को सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता में खेला जाएगा। इसके बाद कानपुर और मुंबई में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गिरफ्तारी से आजादी’ अपने घोषणापत्र में लिखने वाली कॉन्ग्रेस ने गिरफ्तार करवाया एक आम नागरिक को… ‘न्याय’ सिर्फ एक परिवार तक सीमित होगा?

भिकू म्हात्रे ने 'कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम शब्द के इस्तेमाल' की बात जोर देकर कही, जिसे खुद कॉन्ग्रेस समर्थक नकार रहे थे।

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -