Sunday, July 21, 2024
Homeविविध विषयअन्यक्रिकेट वर्ल्ड कप की पाकिस्तानी प्रेजेंटर ज़ैनब अब्बास को भारत ने निकाला, माँ काली...

क्रिकेट वर्ल्ड कप की पाकिस्तानी प्रेजेंटर ज़ैनब अब्बास को भारत ने निकाला, माँ काली का उड़ाया था मजाक: हिन्दू घृणा में फँसी तो ‘सुरक्षा’ का बना रही बहाना

रो जूट नामक यूजर ने लिखा, "बीसीसीआई ने बहुत बड़ा विकेट हासिल किया है। स्वच्छ भारत अभियान की यह बड़ी जीत है।"

ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल) ने हिंदूफोबिक पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास को क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए प्रजेंटर बनाया था। लेकिन, अब खबर है कि भारत ने उसे वापस भेज दिया है। दावा किया जा रहा है कि भारत और हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान के साथ ही साइबर क्राइम को लेकर विवाद के चलते यह फैसला लिया गया है।

जैनब अब्बास को डिपोर्ट किए जाने की खबरों को पाकिस्तानी मीडिया द्वारा किए जा रहे दावों से भी बल मिल रहा है। ‘समा टीवी’ ने ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा है कि जैनब अब्बास ने सुरक्षा कारणों के चलते भारत छोड़ दिया है। वह फिलहाल दुबई में हैं। उस पर भारत विरोधी ट्वीट्स करने और साइबर क्राइम से जुड़े आरोप हैं। इससे पहले ‘समा टीवी’ ने अपने पोस्ट में उसे भारत से निकाले जाने की बात कही थी। लेकिन, बाद में उस पोस्ट को डिलीट कर दिया था।

बता दें कि इससे पहले एडवोकेट विनीत जिंदल ने जैनब अब्बास के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। साथ ही उसके खिलाफ IPC की धारा 153ए, 295, 506, 121 और IT एक्ट की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज करने का अनुरोध किया था। साथ ही उन्होंने जैनब के खिलाफ बीसीसीआई सचिव जय शाह को पत्र लिखा था।

बता दें कि आईसीसी द्वारा वर्ल्ड कप का प्रजेंटर बनाए जाने के बाद जैनब अब्बास ने एक्स पर पोस्ट लिखकर खुशी भी जताई थी। लेकिन अब यदि उसे भारत से डिपोर्ट करने की खबर पक्की है तो उसकी खुशियों पर पानी फिर चुका है। जैनब को भारत से बाहर निकाले जाने को लेकर नेटिजेन्स सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, “हिंदूफोबिक जैनब अब्बास का विश्व कप कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है। उसके हिंदू विरोधी ट्वीट के लिए भिखारी देश पाकिस्तान वापस भेज दिया गया है।”

धीरज सिंह नामक यूजर ने लिखा, “भिखारियों को घी हजम नहीं होता। लात पड़ गई जिहादिन को।”

एक यूजर ने लिखा, “अब रोटी कहाँ खाएगी भिखारी, वहाँ आटा तो होगा नहीं।”

एक यूजर ने पोस्ट कर कहा, “चली गई राक्षसी।”

Naks नामक यूजर ने लिखा, “अब आतंकियों को वीजा नहीं देना चाहिए।”

रो जूट नामक यूजर ने लिखा, “बीसीसीआई ने बहुत बड़ा विकेट हासिल किया है। स्वच्छ भारत अभियान की यह बड़ी जीत है।”

हिंदूफोबिक टिप्पणियों से भरा रहा है जैनब अब्बास का इतिहास

जैनब अब्बास के एक्स हैंडल का पुराना यूजर नेम ‘ZainabLovessrk’ था। उसने साल 2014 में शाकाहारियों और भारत में तेज गेंदबाजों की कमीं को लेकर हिंदूफोबिक ट्वीट किया था, जिसमें उसने भारतीयों के शाकाहारी होने का भी मजाक उड़ाया था। कुछ ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट आप नीचे देख सकते हैं।

जैनब के पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉन देखिए:

जैनब का पुराना ट्वीट वायरल

जैनब ने एक और ट्वीट में गाय का मजाक उड़ाया था। उसके ऐसे कई पुराने ट्वीट्स वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोग उससे पूछ रहे हैं कि क्या ये वही जैनब है, जो हिंदूफोबिक हुआ करती थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -