Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयअन्यजिस हमास ने 1200 को मार डाला, उसके समर्थन में पाकिस्तानी खिलाड़ी: श्रीलंका पर...

जिस हमास ने 1200 को मार डाला, उसके समर्थन में पाकिस्तानी खिलाड़ी: श्रीलंका पर जीत गाज़ा को किया समर्पित, हैदराबाद के ग्राउंड में मोहम्मद रिजवान ने ग्राउंड में पढ़ी दुआ

हालिया मैच की बात करें तो उसमे भी मोहम्मद रिजवान ने दुआ पढ़ी। हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान की मैच के दौरान जम कर उसके समर्थन में नारे भी लगे।

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इजरायल-हमास युद्ध पर प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद रिजवान क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आई पाकिस्तानी टीम का हिस्सा हैं। जहाँ इधर ODI विश्व कप चल रहा है, उधर इजरायल में हमास के आतंकियों ने घुस कर 1200 लोगों का कत्लेआम मचाया है। यहाँ तक कि एक गाँव में 40 से अधिक बच्चों को काट डाला गया। कई बच्चों को जला दिया गया। गाँव में हर तरफ लाशें ही लाशें मिलीं। फिलिस्तीन की तरफ से इजरायल पर 5000 रॉकेट दागे जाने के बाद इस युद्ध की शुरुआत हुई है।

मोहम्मद रिजवान ने नमाज़ पढ़ते हुए हाथ की इमोजी शेयर करते हुए इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “ये (श्रीलंका के खिलाफ जीत) गाज़ा में रहने वाले हमारे भाई-बहनों के लिए है। इस जीत में योगदान देकर मैं प्रफुल्लित हूँ। पूरी टीम को इसका क्रेडिट जाता है, खासकर अब्दुल्लाह शफ़ीक़ और हसन अली को, जिन्होंने इसे आसान बना दिया। अद्भुत मेजबानी और लगातार समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का धन्यवाद।” बता दें कि मंगलवार (10 अक्टूबर, 2023) को मोहम्मद रिजवान श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के हीरो बने।

वर्ल्ड कप के इस मैच में श्रीलंका ने 344 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था और स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 37 रनों के स्कोर पर 2 विकेट खो चुकी थी, लेकिन ऐन वक्त पर मोहम्मद रिजवान ने 121 गेंदों मर 131 रनों की पारी खेली। उनका साथ दिया सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने, जिन्होंने 103 गेंदों पर 113 रन जड़े। पाकिस्तान के दोनों शतकवीरों कुशल मेंडिस और समारा विक्रमा को तेज़ गेंदबाज हसन अली ने आउट किया था। मोहम्मद रिजवान ने इस मैच में विकेट के पीछे 3 कैच भी लपके।

मोहम्मद रिजवान ग्राउंड में नमाज़ पढ़ने के लिए भी जाने जाते हैं। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में भी उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 68 रनों की पारी खेली थी और वो मैच भी पाकिस्तान जीता था। उसी मैच के दौरान 31 वर्षीय मोहम्मद रिजवान ग्राउंड पर नमाज़ पढ़ते नजर आए थे। मैच की दूसरी पारी में अफगानिस्तान की बैटिंग के दौरान ड्रिंक्स के समय का उनका ये वीडियो वायरल हुआ था। वहीं जून 2023 में उन्होंने अमेरिका में सड़क किनारे नमाज़ पढ़ी थी।

हालिया मैच की बात करें तो उसमे भी मोहम्मद रिजवान ने दुआ पढ़ी। हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान की मैच के दौरान जम कर उसके समर्थन में नारे भी लगे। इसमें जीत पाकिस्तान की हुई लेकिन वीडियो जो वायरल हुआ, वो किसी प्लेयर का नहीं बल्कि “जीतेगा भाई जीतेगा, पाकिस्तान जीतेगा” के नारे लगाती भीड़ का। इन नारों से वहाँ बैठे आम भारतीय भी आश्चर्य में पड़ गए। भारत में रहने वाले कुछ हिंदुस्तानी नागरिक पाकिस्तानी टीम के जबरदस्त फैन हैं। इतने बड़े वाले प्रशंसक कि 850 किलोमीटर दूर भोपाल से गाड़ी चलाकर हैदराबाद आ गए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -