Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र में नाबालिग बच्ची से 5 साल से पिता और भाई कर रहे रेप,...

महाराष्ट्र में नाबालिग बच्ची से 5 साल से पिता और भाई कर रहे रेप, दादा करता था छेड़छाड़: स्कूल में ऐसे हुआ खुलासा, FIR दर्ज

पुलिस ने बच्ची से बलात्कार औऱ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है। पीड़िता के पिता और भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 औऱ उसके दादा के खिलाफ धारा 354 (शीलभंग) का केस दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे से रेप (Rape) की चौंकाने वाली घटना प्रकाश में आई है, जहाँ एक नाबालिग से पिता और भाई बीते 5 साल से रेप कर रहे हैं। स्कूल में ‘गुड टच और बैड टच’ कार्यक्रम के दौरान जब पीड़िता ने अपने साथ हो रही ज्यादती को शेयर किया तो उसके स्कूल ने ही पुलिस को इसकी शिकायत की। आरोपितों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित 11 साल की बच्ची का परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। ये घटना 2017 की है, जब बच्ची के पिता ने पहली बार उसके साथ रेप किया। इसके बाद तो जैसे एक सिलसिला शुरू हो गया। जब मन होता पीड़िता का पिता उसको अपनी हवश का शिकार बना लेता था। बीते तीन साल से पिता उसका रेप कर रहा था। लेकिन नवंबर 2020 में पीड़िता के भाई ने उसके साथ रेप किया। इसके बाद से दोनों अलग-अलग समय पर उसका बलात्कार करते रहे। यहीं नहीं बच्ची का दादा उससे छेड़छाड़ करता था। इसके अलावा उसके रिश्तेदार भी उससे छेड़छाड़ करते थे।

हालाँकि, आरोपितों को एक दूसरे के बारे में नहीं पता था। ऐसा इसलिए क्योंकि सभी ने अलग-अलग समय पर उसके साथ बलात्कार किया।

ऐसे हुआ खुलासा

पीड़िता बीते पाँच साल से अपने साथ हो रही बर्बरता को सहन कर रही थी। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब हाल ही में बच्ची अपने स्कूल गई थी और वहाँ स्कूल की तरफ से ‘गुड टच औऱ बैड टच’ के बारे में सिखाने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। सत्र के दौरान स्कूल में अपने साथ हुई घटना को लेकर बताया, जिसके बाद सब सन्न रह गए। स्कूल प्रशासन ने त्वरित एक्शन लेते हुए इसकी जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस ने बच्ची से बलात्कार औऱ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है। पीड़िता के पिता और भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 औऱ उसके दादा के खिलाफ धारा 354 (शीलभंग) का केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा आरोपितों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है। डीसीपी (जोन II) सागर पाटिल के मुताबिक, इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe