Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाज...अब निकला 8वाँ शव: दिल्ली हिंदू विरोधी दंगों में नालों से लाशें मिलने का...

…अब निकला 8वाँ शव: दिल्ली हिंदू विरोधी दंगों में नालों से लाशें मिलने का सिलसिला जारी

दिल्ली में हिंदू विरोधी दंगों के दौरान नालों से लाशें बरामद होने का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी भागीरथी विहार के नाले से एक शव मिला।

दिल्ली में हिंदू विरोधी दंगों के दौरान नालों से लाशें बरामद होने का सिलसिला जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार, सोमवार को भी भागीरथी विहार के नाले से एक शव मिला। इससे पहले आईबी के अंकित शर्मा समेत 7 शव क्षेत्र के अलग-अलग नालों से निकाले जा चुके थे।

इनमें सबसे पहला शव 26 फरवरी को आईबी कॉस्टेबल का ही था, जिसे चांद बाग पुलिया स्थित एक नाले से निकाला गया। लेकिन, इसके अगले दिन 27 फरवरी को पुलिस ने गोकुलपुरी और नालों से 2 शव बरामद किए। इसके बाद भागीरथी विहार, शिव विहार, गोकुलपुरी के नालों से 4 लाशें मिली।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक इलाके के नालों से निकलती लाशों से वहाँ पर हड़कंप मचा हुआ है। 2 दिन की तबाही देखते हुए लोगों का कहना है कि अभी नालों में और भी शव निकल सकते हैं। स्थानीयों की मानें तो दंगाइयों ने हत्या करने के बाद शव को छिपाने के लिहाज से उन्हें नाले में फेंका था, इसलिए उनका अनुमान है कि नालों में अभी और भी लाशें हो सकती हैं।

गौरतलब है कि जिन हिंसा प्रभावित इलाकों के नालों से शवों के मिलने का सिलसिला जारी है, वहाँ के अधिकाँश नाले कूड़े से ढके हुए हैं। पानी के ऊपर पॉलीथिन की झिल्लियाँ, प्लॉस्टिक की बोतलें और कागज के टुकड़े तैरते हुए नजर आ रहे हैं। इन नालों में कूड़े इस कदर भरे पड़े हैं कि नाले का पानी दिखाई ही नहीं देता है। इसके अतिरिक्त नालों की गहराई अधिक होने से उसमें उतरकर शवों की तलाश करना आसान नहीं है।

यहाँ बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लोगों का कहना है कि इन नालों का प्रयोग शव को ठिकाने के लिहाज से अक्सर होता रहता है। इन नालों से अक्सर शव बरामद होते हैं। हालाँकि, इन नालों को लोहे की जाली और पक्की दीवारें बनाकर सुरक्षित करने का प्रयास किया गया है, लेकिन कुछ जगहों पर लोगों ने जाली और दीवार को तोड़कर रास्ता बना दिया है। जिससे यहाँ तक आना सभी के लिए आसान है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा के बाद भले ही अब स्थिति शांत है, लेकिन माहौल में अब भी तनाव का एहसास किया जा सकता है। दंगों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 पहुँच चुकी है। इनमें 38 मौतें गुरुतेग बहादुर अस्पताल और 3 लोक नायक अस्पताल में हुई हैं। बाकी नालों में फेंकी गई लाशों का बरामद होना तो लगातार जारी है।

‘मारो सालों को’: मेरी आँखों के सामने मेरे दोस्त की गर्दन में गोली मार दी, दुकान लूट कर फूँक डाला

खुद के शोरूम से हटा ली सभी बाइक… फिर लगाई अपनी ही दुकान में आग: दंगों से पहले Vs बाद की ग्राउंड रिपोर्ट

स्कूल से पहले चले गए थे मुस्लिम बच्चे, हिन्दू बच्चों को बनाया बंधक: दंगाइयों ने मुआवजे के लिए ख़ुद की दुकानें तोड़ीं

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsदिल्ली हिंदू विरोधी दंगा, नालों से मिले शव, दिल्ली नाला शव, दिल्ली मदरसा गुलेल, मदरसा गुलेल विडियो, शिव विहार, मुस्तफाबाद, अमर विहार, दिल्ली दंगे चश्मदीद, दिल्ली हिंसा चश्मदीद, दिल्ली हिंसा महिला, दिल्ली दंगों में कितने मरे, दिल्ली में कितने हिंदू मरे, मोहम्मद शाहरुख, जाफराबाद शाहरुख, शाहरुख फरार, ताहिर हुसैन आप, ताहिर हुसैन एफआईआर, ताहिर हुसैन अमानतुल्लाह, चांदबाग शिव मंदिर पर हमला, दिल्ली दंगा मंदिरों पर हमला, दिल्ली मंदिरों पर हमले, मंदिरों पर हमले, चांदबाग पुलिया, अरोड़ा फर्नीचर, ताहिर हुसैन के घर का तहखाना, अंकित शर्मा केजरीवाल, अंकित शर्मा ताहिर हुसैन, अंकित शर्मा का परिवार, दिल्ली शाहदरा, शाहदरा दिलबर सिंह, उत्तराखंड दिलवर सिंह, दिल्ली हिंसा में दिलवर सिंह की हत्या, रवीश कुमार मोहम्मद शाहरुख, रवीश कुमार अनुराग मिश्रा, रतनलाल, साइलेंट मार्च, यूथ अगेंस्ट जिहादी हिंसा, दिल्ली हिंसा एनडीटीवी, एनडीटीवी श्रीनिवासन जैन, एनडीटीवी रवीश कुमार, रवीश कुमार दिल्ली हिंसा, दिल्ली हिंसा में कितने मरे, दिल्ली दंगों में मरे, दिल्ली कितने हिंदू मरे, दिल्ली दंगों में आप की भूमिका, आप पार्षद ताहिर हुसैन, आप नेता ताहिर हुसैन, ताहिर हुसैन वीडियो, कपिल मिश्रा ताहिर हुसैन, आईबी कॉन्स्टेबल की हत्या, अंकित शर्मा की हत्या, चांदबाग अंकित शर्मा की हत्या, दिल्ली हिंसा विवेक, विवेक ड्रिल मशीन से छेद, विवेक जीटीबी अस्पताल, विवेक एक्सरे, दिल्ली हिंदू युवक की हत्या, दिल्ली विनोद की हत्या, दिल्ली ब्रहम्पुरी विनोद की हत्या, दिल्ली हिंसा अमित शाह, दिल्ली हिंसा केजरीवाल, दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस रतनलाल, हेड कांस्टेबल रतनलाल, रतनलाल का परिवार, छत्तीसिंह पुरा नरसंहार, दिल्ली हिंसा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा, करावल नगर, जाफराबाद, मौजपुर, गोकलपुरी, शाहरुख, कांस्टेबल रतनलाल की मौत, दिल्ली में पथराव, दिल्ली में आगजनी, दिल्ली में फायरिंग, भजनपुरा, दिल्ली सीएए हिंसा
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चक दे इंडिया: ओलंपिक के 60 मिनट और भारतीय महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास

यह पहली बार हुआ है कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने सबको हैरान करते हुए इस तरह जीत हासिल की। 1980 के मॉस्को ओलंपिक में टीम को चौथा स्थान मिला था।

JNU का छात्र-AISA से लिंक, छात्राओं के यौन शोषण में घिरा: अश्लील तस्वीरें भी वायरल की, स्कॉलरशिप पर जा रहा रूस

JNU के छात्र केशव कुमार पर दो छात्राओं के साथ यौन शोषण के आरोप लगे हैं। वो AISA से जुड़ा रहा है। यौन हिंसा व तस्वीरें वायरल करने के भी आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,557FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe