Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजखौफनाक वीडियो: पंजाब में काट दी हाथ की अंगुलियाँ, CM भगवंत मान से नहीं...

खौफनाक वीडियो: पंजाब में काट दी हाथ की अंगुलियाँ, CM भगवंत मान से नहीं संभल रही पंजाब की कानून-व्यवस्था?

गौरतलब है कि हथियारों से लैस खालिस्तान समर्थकों (Khalistan Supporter) ने गुरुवार (23 फरवरी 2023) को अमृतसर स्थित अजनाला थाने पर हमला कर, उस पर कब्जा कर लिया था। हमलावर अमृतपाल सिंह के खिलाफ FIR और उसके करीबी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे।

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने पंजाब का एक भयावह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। इसमें कुछ लोग तलवार से एक व्यक्ति की उँगलियाँ काटते हुए दिखाई दे रहे हैं। पीड़ित व्यक्ति उनसे रहम की गुहार लगाते हुए जोर-जोर से चिल्लाता नजर आ रहा है, लेकिन उन लोगों ने दया नहीं की। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब उँगलियाँ पूरी तरह नहीं कटी तो आरोपित उसे हाथ से खींचकर अलग कर देता है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने वीडियो के साथ लिखा, “पंजाब का यह भयानक वीडियो नहीं देख सका। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति भयावह हो गई है। केजरीवाल अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए पंजाब को तालिबानी हुकूमत की ओर ले जा रहे हैं। पंजाब पुलिस, क्या आप सक्रिय हैं?”

खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ के चीफ अमृतपाल सिंह की चर्चा हो रही है। अमृतपाल के समर्थकों द्वारा अजनाला थाने पर कब्जे के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान की नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार की चौतरफा आलोचना हो रही है। इसके बाद सामने आए अब इस वीडियो ने पंजाब सरकार की मुश्किलें बढ़ा दीं।

यह घटना 9 फरवरी 2023 को पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह (एसएएस) नगर की बताई जा रही है। पुलिस थाना पीएच-1, जिला एसएएस नगर में पहले ही धारा 326, 365, 379बी, 34 आईपीसी और 25 आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। पुलिस के अनुसार, पीड़ित को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। एक अधिकारी ने दावा किया, “यह आपसी रंजिश का मामला है। अपराधियों की शिनाख्त के बाद उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।”

पंजाब में अशांति, अमृतसर में पुलिस पर हमला

गौरतलब है कि हथियारों से लैस खालिस्तान समर्थकों (Khalistan Supporter) ने गुरुवार (23 फरवरी 2023) को अमृतसर स्थित अजनाला थाने पर हमला कर, उस पर कब्जा कर लिया था। हमलावर अमृतपाल सिंह के खिलाफ FIR और उसके करीबी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे।

अमृतपाल और उसके साथियों के खिलाफ फेसबुक पोस्ट करने के लिए एक युवक ने अगवा कर मारपीट करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा, अमृतपाल ने गृहमंत्री अमित शाह को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी जैसा हश्र करने की धमकी दी है। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के कहने पर पंजाब के अजनाला थाने पर कब्जा करने और फिर पुलिस द्वारा अपनी बात मनवाने के बाद उसकी तुलना कुख्यात जरनैल सिंह भिंडरावाले के साथ होने लगी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -