Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजस्कूल में भी सत्यम की बहन से हुई थी छेड़खानी, विरोध करने पर रास्ते...

स्कूल में भी सत्यम की बहन से हुई थी छेड़खानी, विरोध करने पर रास्ते में मारने की दी थी धमकी: प्रयागराज में छात्र की हत्या मामले में FIR से नया खुलासा

प्रयागराज के खीरी में 16 साल के सत्यम शर्मा की 28 अगस्त 2023 को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की वजह सत्यम द्वारा आरोपितों की अपनी चचेरी बहन से छेड़खानी का विरोध बताया जा रहा है। सत्यम की चचेरी बहन ने मीडिया से बताया कि उन्होंने अपने भाई को बचाने के लिए मोहम्मद यूसुफ का पैर पकड़ा और रहम की भीख माँगी।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सोमवार (28 अगस्त 2023) को सत्यम शर्मा नाम के एक नाबालिग छात्र की हत्या कर दी गई थी। बहन से छेड़छाड़ के विरोध में हुई सत्यम की हत्या में मोहम्मद युसूफ और कुछ अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज हुई थी। FIR में एक नई जानकारी सामने आई है। सत्यम को रास्ते में हत्या करने की धमकी दी गई थी।

मृतक की बहन से आरोपित ने स्कूल में छेड़खानी की थी। छेड़खानी का विरोध करने पर आरोपितों द्वारा स्कूल में ही सत्यम की हत्या की धमकी दी गई थी। घटना के बाद SHO और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है। अब तक 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है। विश्व हिन्दू परिषद ने इस घटना को सोची-समझी साजिश और हिन्दुओं को उकसाने वाली बताया है।

दरअसल, खीरी थाना क्षेत्र की इस घटना में शिकायत सत्यम के भाई पुरुषोत्तम ने दी है। पुरुषोत्तम ने अपनी शिकायत में बताया कि 28 अगस्त को उनके भाई और बहन हर दिन की तरह परमानन्द स्मारक इंटर कालेज में पढ़ने गए थे। इस दौरान स्कूल में ही एक आरोपित ने छात्रा से छेड़खानी की थी। इसका सत्यम ने विरोध किया था।

विरोध से नाराज होकर आरोपित और उसके साथियों ने सत्यम को रास्ते में मारने की धमकी दी थी। छुट्टी के बाद जब सत्यम घर लौट रहा था, तब युसूफ ने अपने घर के आगे कुछ आरोपितों के साथ मिलकर उस पर डंडों और धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में सत्यम की मौके पर ही मौत हो गई थी।

पुलिस ने मोहम्मद युसूफ और कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर IPC की धारा 34, 302, 324, 354 और 506 के तहत FIR दर्ज किया है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। इस मामले पर बोलते हुए प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने कुल 5 संदिग्धों के हिरासत में होने की जानकारी दी, जिसमें कुछ नाबालिग भी हैं।

स्थानीय थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, मृतक के परिजनों को जो भी अधिकतम सहायता दी जा सकती है उस बारे में जिलाधिकारी से बातचीत की जा रही है। वहीं, VHP ने मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने के साथ आरोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाने की माँग की है।

सत्यम हत्याकांड को विश्व हिन्दू परिषद ने सोची-समझी और हिन्दू को उकसाने की साजिश बताया है। VHP काशी प्रान्त के उपाध्यक्ष अजय गुप्ता ने मृतक के परिजनों को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है। हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की है। मृतक के घर गए हिन्दू संगठन के लोगों ने इस मुद्दे पर I.N.D.I.A. गठबंधन की इस मुद्दे पर चुप्पी पर सवाल खड़े किए।

बताते चलें कि प्रयागराज के खीरी में 16 साल के सत्यम शर्मा की 28 अगस्त 2023 को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की वजह सत्यम द्वारा आरोपितों की अपनी चचेरी बहन से छेड़खानी का विरोध बताया जा रहा है। सत्यम की चचेरी बहन ने मीडिया से बताया कि उन्होंने अपने भाई को बचाने के लिए मोहम्मद यूसुफ का पैर पकड़ा और रहम की भीख माँगी।

हालाँकि, युसूफ पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा और उसने पीड़िता को भी खींचकर लात मार दी थी। जिस जगह तुर्कपुरवा में यह घटना हुई, वहाँ हिन्दू समाज के लोगों ने लड़कियों से छेड़खानी को आम बात बताया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भ#$गी हो, भ$गी बन के रहो’: जामिया के 3 प्रोफेसर पर FIR, दलित कर्मचारी पर धर्म परिवर्तन का डाल रहे थे दबाव; कहा- ईमान...

एफआईआर में आरोपित नाज़िम हुसैन अल-जाफ़री जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार हैं तो नसीम हैदर डिप्टी रजिस्ट्रार। इनके साथ ही आरोपित शाहिद तसलीम यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं।

पूजा खेडकर की माँ होटल से हुई गिरफ्तार, नाम बदलकर लिया था कमरा: महिला IAS के पिता नौकरी में रहते 2 बार हुए थे...

पूजा खेडकर का चिट्ठा खुलने के बाद उनके माता-पिता के खिलाफ भी जाँच जारी है। माँ को महाड के होटल से हिरासत में लिया गया है और पिता फरार हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -