Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजतिहाड़ से माल लेकर निकलती थी हिरोइनें, मिठाई के डब्बे में होता था कैश:...

तिहाड़ से माल लेकर निकलती थी हिरोइनें, मिठाई के डब्बे में होता था कैश: जेल के आलीशान कमरे में रहता, खुद को मीडिया कंपनी का मालिक बताता था महाठग

सुकेश की साथी पिंकी ईरानी को भी दिल्ली पुलिस ने आरोपित बनाया है। दिल्ली पुलिस पिंकी को गिरफ्तार कर चुकी है और उससे पूछताछ की जा रही है।

ठग सुकेश चंद्रशेखर मामले में दिल्ली पुलिस की चार्जशीट से कई खुलासे हुए हैं। चार्जशीट के अनुसार, सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी सहयोगी से पहली मुकालात में खुद को मीडिया कंपनी का मालिक बताया था। इतना ही नहीं मिलने आने वाले एक्ट्रेस को सुकेश मिठाई के डब्बों से कैश निकाल कर दिया करता था। ऑपइंडिया अपनी एक रिपोर्ट में पहले ही बता चुका है कि जेल में रहते हुए भी सुकेश एक लग्जरियस लाइफ़स्टाइल मेंटेन कर रहा था। इससे बढ़कर अब कई और चौंकाने वाली जानकारियाँ सामने आई हैं।

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में दी गई जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल में सुकेश का आलीशान कमरा था। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि पिंकी ईरानी और तीन अन्य अभिनेत्रियाँ जिन्होंने वर्ष 2018 में तिहाड़ की जेल नंबर 1 में सुकेश से मुलाकात की थी उन्होंने तकरीबन एक सी जानकारी दी है। उनके मुताबिक, कमरे में फ्रिज से लेकर रैक तक मिठाई के डिब्बे बिखरे रहते थे। सुकेश ने मिठाई के डिब्‍बों में रखे कैश से पिंकी और मिलने आई दूसरे अभिनेत्रियों को पेमेंट किया।

उन अभिनेत्रियों और पिंकी ने मिठाई के डिब्बे से नोटों के बंडल निकाले जाने की बात कबूली है। कमरे में डायसन का पंखा, एयर कंडीशनर, एलईडी टीवी, रोलेक्श की घड़ियाँ, महँगे बैग और एप्पल के कई प्रोडक्ट्स थे।

सुकेश की साथी पिंकी ईरानी को भी दिल्ली पुलिस ने आरोपित बनाया है। दिल्ली पुलिस पिंकी को गिरफ्तार कर चुकी है और उससे पूछताछ की जा रही है। पिंकी ने बताया कि सुकेश से उसकी मुलाकात यूनिटेक प्रमोटर संजय चंद्रा और उसके भाई अजय चंद्र ने कराई थी। जब अभिनेत्रियाँ जेल में सुकेश से मिलने आती थी तो चंद्र ब्रदर्स भी सुकेश के वार्ड में मौजूद होते थे। बता दें कि चंद्र बंधुओं को फ्लैट खरीदारों से धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया गया है।

पिंकी ईरानी के मुताबिक, सुकेश ने उसे अपनी ‘न्यूज एक्सप्रेस’ नाम की कंपनी में जॉब ऑफर किया था। सुकेश ने खुद को मीडिया कंपनी का मालिक बताते हुए कहा था कि एक क्रिमिनल केस में वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। पिंकी के मुताबिक सुकेश ने उसे कई इंटरनैशनल नंबर्स से फोन भी किया। ईरानी ने अपने बयान में कहा कि मेरा काम सुकेश को मॉडल्‍स और अभिनेत्रियों से मिलवाना होता था। दोनों अगस्‍त 2021 तक एक दूसरे के संपर्क में थे।

जैकलीन से लेकर नोरा फतेही और तीसरी मॉडल तक से बातचीत की मध्यस्थता पिंकी ईरानी ही करती थी। पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट से पता चलता है कि सुकेश ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को रिश्वत खिलाई थी। जेल अधिकारी सुकेश के लिए जेल में जरूरी इंतजाम करते थे। बता दें चंद्रशेखर पर दिल्ली, मुंबई, कर्नाटक और अन्य राज्यों में कम से कम 32 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -