Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाज28 दिनों तक हिंदू युवती को बंधक बना कर रखने वाला सलमान कुरैशी गिरफ्तार:...

28 दिनों तक हिंदू युवती को बंधक बना कर रखने वाला सलमान कुरैशी गिरफ्तार: जीजा मुईन, दोस्त इमरान ने की थी मदद

सलमान को पकड़ने के लिए पुलिस की तीन टीमें अलग-अलग स्थान पर दबिश दे रही थी। पुलिस ने पहले आलमगंज निवासी उसके जीजा मुईन, दोस्त इमरान उर्फ अयान सहित तीन आरोपितों को जेल भेजा था।

उत्तर प्रदेश में आगरा के शाहगंज जिले के लव जिहाद के मामले में आरोपित सलमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने 28 दिन बाद अगवा की गई हिन्दू लड़की को भी बरामद कर लिया है। आरोप है कि सलमान कुरैशी बहला फुसलाकर कर युवती भगा ले गया था। युवती का कहना है कि आरोपित ने उसे अपने रिश्तेदारो और परिचितों के यहाँ जबरन बंधक बनाकर रखा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान कुरैशी की धर-पकड़ में जुटी पुलिस को मुखबिर से बुधवार को तीसरे पहर सलमान और युवती के आइएसबीटी पर पहुँचने का पता चला था। जिसके बाद दबिश देते हुए पुलिस ने बस से आरोपित को युवती के साथ उतरते ही पकड़ लिया।

वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि युवती को अगवा करने के बाद वह पुलिस से बचने के लिए प्रयागराज भाग गया था। लेकिन मामले के तूल पकड़ने और हिन्दू संगठनों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन के बारे में जानने के बाद वह दिल्ली भाग गया।

आरोपित ने बताया कि पुलिस की पकड़ से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। उसने दिल्ली, मध्य प्रदेश के होशंगाबाद, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक में युवती को अपने साथ लेकर अलग-अलग रिश्तदारों के घर छिपता रहा। रिपोर्ट के मुताबिक वह युवती को किसी अन्य स्थान पर ले जाने के फिराक में था। इस पूरे खेल में सलमान के रिश्तेदार और दोस्त उसकी मदद कर रहे थे।

थाना प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह राघव के मुताबिक, पूछताछ में युवती ने बताया कि सलमान उसे बहला-फुसलाकर ले गया था। उसे रिश्तेदार और परिचितों के यहाँ पर बंधक बनाकर रखा गया था।

सलमान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद रात तकरीबन नौ बजे आरोपित को जेल के सलाखों के पीछे डाल दिया गया। वहीं युवती के बयान दर्ज करने के बाद मेडिकल कराया गया। युवती को अब आशा ज्योति केंद्र में रखा गया है।

बता दें, सलमान को पकड़ने के लिए पुलिस की तीन टीमें अलग-अलग स्थान पर दबिश दे रही थी। पुलिस ने पहले आलमगंज निवासी उसके जीजा मुईन, दोस्त इमरान उर्फ अयान सहित तीन आरोपितों को जेल भेजा था।

गौरतलब है कि शाहगंज क्षेत्र निवासी युवती 27 जनवरी की रात अपने घर से लापता हो गई थी। खोजबीन के बाद परिजनो ने सोरों कटरा निवासी सलमान कुरैशी के खिलाफ अगवा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि सलमान ने उनकी पुत्री को लव जिहाद का शिकार बनाया।

वहीं मामले में लव जिहाद का पता लगने पर आक्रोशित हिंदू संगठनों ने 28 जनवरी की दोपहर को सोरो कटरा और रूई की मंडी का बाजार बंद करा दिया था। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुँचकर आरोपित को गिरफ्तार कर युवती को बरामद करने के आश्वासन बाद लोग धरने से उठे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,864FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe