Sunday, May 29, 2022
Homeदेश-समाजपैगंबर मुहम्मद पर पोस्ट तो हत्या? रिवॉल्वर-गोली देने वाला मौलवी अरेस्ट - किशन भरवाड...

पैगंबर मुहम्मद पर पोस्ट तो हत्या? रिवॉल्वर-गोली देने वाला मौलवी अरेस्ट – किशन भरवाड मर्डर मामले में तीसरी गिरफ्तारी

"हत्यारे काफी युवा थे। उन्हें 20 दिन की बेटी के पिता की हत्या करने के लिए मौलवी द्वारा प्रेरित किया गया था। मौलवी का काम लोगों को सही राह दिखाना होता है। हैरत भरा खुलासा है कि एक मौलवी ने हमलावरों को हथियार दिलाए।"

गुजरात के अहमदाबाद में हुए किशन भरवाड की हत्या के मामले में हथियार उपलब्ध करवाने वाले मौलवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने दी है। घटना को अंजाम देने वाले दोनों शूटरों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा यह तीसरी गिरफ्तारी की गई है। आरोपित मौलवी अहमदाबाद के जमालपुर का रहने वाला है। 27 वर्षीय किशन भरवाड की 25 जनवरी 2022 को अहमदाबाद के धंधुका शहर के मोढवाडा-सुंदकुवा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हर्ष संघवी ने किशन के परिवार से उनके गाँव सचाना जा कर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा, “हत्यारे काफी युवा थे। उन्हें 20 दिन की बेटी के पिता की हत्या करने के लिए मौलवी द्वारा प्रेरित किया गया था। मौलवी का काम लोगों को सही राह दिखाना होता है। यह काफी हैरत भरा खुलासा है कि एक मौलवी ने हमलावरों को हथियार दिलाए। सरकार किसी भी हाल में उन्माद को बढ़ावा नहीं देने देगी। हम किशन के परिवार को जल्द ही न्याय दिलाएँगे।”

हर्ष संघवी ने आगे कहा, “पुलिस ने बहुत कम समय में कई टीमों का गठन किया। इस केस में शामिल हर आरोपित तक पहुँचना पुलिस का टारगेट था। कुछ हत्या बदला लेने के लिए की जाती हैं। कुछ हत्याएँ गुस्से में होती हैं। लेकिन यह घटना अलग थी। यह एक साजिश थी। आखिरकार हम इसकी जड़ तक पहुँच ही गए।”

घटना के बारे में आगे जानकारी देते हुए हर्ष संघवी ने कहा, “लाखों युवा जहाँ गुजरात के विकास में भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं तो वहीं कुछ गुमराह हत्या करने के लिए प्रेरित किए जा रहे हैं। हमलावरों को मौलवी ने रिवॉल्वर के साथ 5 गोलियाँ दी थीं। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने इस केस की गंभीरता से जाँच के आदेश दिए हैं। इसी आधार पर गुजरात ATS और अहमदाबाद क्राइम ब्रान्च को केस सौंपा गया है। मैंने मृतक किशन की बेटी के सिर पर हाथ रखा। साथ ही संकल्प लिया है कि किशन के हत्यारों को सज़ा जरूर मिलेगी। मैं सभी से निवेदन करता हूँ कि अगर उनके पास इस केस से जुड़ी कोई भी जानकारी है तो वो हमसे साझा करें।”

संघवी ने आगे कहा, “प्रदेश सरकार ने जिला पुलिस प्रशासन से स्पेशल सरकारी वकील नियुक्त करने को कहा है। प्रदेश सरकार आरोपितों को दण्डित करने के लिए सबसे अच्छा वकील नियुक्त करेगी। मैं इस केस की जाँच कर रहे अहमदाबाद पुलिस के जवानों को भी धन्यवाद करता हूँ, जो 3 दिनों से अपने घर नहीं गए। मैंने सभी धर्मगुरुओं से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।”

गौरतलब है कि इस घटना में एक अन्य मौलवी के शामिल होने की खबर है। वह मुंबई का रहने वाला बताया जा रहा है। उस पर हत्या का आदेश देने का आरोप है। किशन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट अपलोड किया था, जिसके बाद से वह इस्लामी कट्टरपंथी के निशाने पर थे। बताया गया कि किशन ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था, वो पैगंबर मुहम्मद से संबंधित था। किशन की पोस्ट पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी। पुलिस ने भी किशन के खिलाफ एक्शन लिया था। पोस्ट के बाद से ही किशन को जान से मारने की धमकियाँ मिल रही थीं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe