Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजशराब, पेशाब… के बाद अब उड़ते प्लेन में क्रू मेंबर्स से मारपीट: एयरइंडिया का...

शराब, पेशाब… के बाद अब उड़ते प्लेन में क्रू मेंबर्स से मारपीट: एयरइंडिया का लंदन जा रहा विमान दिल्ली वापस लौटा, गिरफ्तार हुआ हंगामा करने वाला

एयरइंडिया के प्लेन में एक यात्री द्वारा क्रू मेंबर्स से लड़ाई करने का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह से प्लेन को वापस दिल्ली में लौटाना पड़ा। यहाँ आरोपित की गिरफ्तारी हुई।

विमान के अंदर हो रही कुछ यात्रियों की ऊल-जुलूल हरकतों के बीच अब एक नई घटना एयर इंडिया के विमान में हुई है। दिल्ली से लंदन जा रहे विमान को एक यात्री के हंगामे के चलते वापस लौटाना पड़ा है। आरोपित पर यात्रियों के साथ क्रू मेंबर से भी मारपीट का आरोप हैं। मारपीट में 2 लोगों को चोट आई है। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। घटना सोमवार (10 अप्रैल 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को सुबह 6:35 पर एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई-111 ने दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी। कुछ ही देर बाद एक यात्री ने उड़ते हुए विमान में हंगामा शुरू कर दिया। पहले उसने साथी यात्रियों से मारपीट शुरू की। उसने समझाने और रोकने आए विमान के क्रू मेंबर्स पर भी हमला कर दिया। काफी समझने पर भी जब यात्री नहीं माना तब पायलट ने विमान को वापस दिल्ली की तरफ मोड़ दिया।

आरोपित के हंगामे के चलते विमान में बैठे 2 लोगों को चोटें आईं हैं। दिल्ली वापस लौटाने के दौरान विमान से एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को पहले ही सूचित कर दिया गया था। लैंड होते ही आरोपित को हिरासत में ले लिया गया। एयर इंडिया ने अपने आधिकारिक बयान में पुलिस में केस दर्ज कराए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि यात्रियों की सुरक्षा उनके लिए महत्वपूर्ण है। फिलहाल घायल क्रू मेंबर्स का इलाज करवाया जा रहा है। एयर इंडिया अब उड़ान के समय में बदलाव कर के सुबह वापस लौटी उड़ान को दोपहर में भेजने की तैयारी कर रही है। एयरलाइन्स ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार (7 अप्रैल 2023) को दिल्ली से बेंगलुरु जा रहे इंडिगो एयरलाइन्स के विमान में एक यात्री द्वारा नशे में हंगामा किया गया था। तब आरोपित ने क्रू मेंबर्स से अभद्रता करते हुए हवा में उड़ते विमान का गेट खोलने का प्रयास किया था। आरोपित यात्री को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया था। इसके अलावा बुधवार (22 मार्च 2023) को दुबई से काम करके भारत लौट रहे 2 यात्रियों ने फ्लाइट में शराब पीकर इंडिगो एयरलाइन्स के विमान में हंगामा किया था। तब दोनों ने नशे में धुत हो कर फ्लाइट के क्रू मेंबर (Crew Member) और सह यात्रियों के साथ गाली गलौज भी की। एयरलाइंस की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। इसी तरह इससे पहले कुछ मामले आए थे जब यात्रियों ने शराब के नशे में धुत होकर अपने साथी यात्री पर पेशाब तक कर डाला था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2018, 2019, 2023, 2024… साल दर साल ‘ये मोदी सरकार का अंतिम बजट’ कह-कह कर थके संजय झा: जिस कॉन्ग्रेस ने अनुशासनहीन कह कर...

संजय झा ने 2023 के वार्षिक बजट को उबाऊ बताया था और कहा था कि ये 'विनाशकारी' भाजपा को बाय-बाय कहने का समय है, इसे इनका अंतिम बजट रहने दीजिए।

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन, BJP नेता की शिकायत के बाद सुनवाई: अदालत ने कहा-...

ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। ये समन भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा द्वारा शिकायत के बाद जारी हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -