Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज'तुम्हें मुस्लिम बना कर अपनी बेगम बनाऊँगा': अनस ने हिन्दू छात्रा को दी 'सर...

‘तुम्हें मुस्लिम बना कर अपनी बेगम बनाऊँगा’: अनस ने हिन्दू छात्रा को दी ‘सर तन से जुदा’ और एसिड अटैक की धमकी, जेल से छूटा तो कॉलेज में घुस किया प्रताड़ित

पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के थाना नौबस्ता की अपर पुलिस उपायुक्त ने जानकारी दी कि एक स्कूल में छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया था, जिसमें अनस नाम का व्यक्ति स्कूल में घुसकर छात्रा को परेशान कर रहा था।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिंदू युवती से जबरन निकाह करने और मुकदमा वापस लेने की धमकी देने का मामला सामने आया है। आरोपित अनस ने छात्रा के कॉलेज में घुसकर सबसे सामने उसे बेइज्जत किया। विरोध करने पर उसने छात्रा को तेजाब से नहलाने और उसका सिर तन से जुदा करने की धमकी दी। आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के थाना नौबस्ता की अपर पुलिस उपायुक्त ने जानकारी दी कि एक स्कूल में छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया था, जिसमें अनस नाम का व्यक्ति स्कूल में घुसकर छात्रा को परेशान कर रहा था। मामले की गहनता से जाँच करने क बाद पता चला कि अनस पर रेल बाजार में ही इस तरह के तीन मामले इसी प्रकरण में कायम हैं। वो इस छात्रा को काफी दिनों से परेशान कर रहा है। थाना नौबस्ता में मामला दर्ज कर अनस को गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें लगा दी गईं।

रविवार (8 जनवरी, 2023) को अनस को ​गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में अनस के खिलाफ कठोरतम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इसमें गुंडा एक्ट के हिसाब से कार्रवाई कर उसे कानपुर पुलिस के द्वारा जिलाबदर भी किया जाएगा।

वहीं, पीड़िता ने 8 जनवरी, 2023 को नौबस्ता पुलिस में आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। 18 वर्षीय बीबीए छात्रा रेल बाजार क्षेत्र की निवासी है। इलाके में रहने वाले पॉक्सो और यौन उत्पीड़न के आरोपित ने जमानत पर बाहर आने के बाद उसे धमकी दी और इतना परेशान किया कि दहशत में आकर पीड़ित परिवार को सस्ते में अपना घर बेचकर दूसरी जगह रहने को मजबूर होना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो साल पहले भी लड़की के पिता ने अनस पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया था। लेकिन जेल से छूटने के बाद भी वह नहीं माना और उसने फिर लड़की के साथ फिर छेड़छाड़ की और उसे अपना केस वापस लेने की धमकी दी। ऐसा न करने पर उसने उसे ‘सिर तन से जुदा’ करने की धमकी दी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अनस ने उसका जीना दुश्वार कर दिया है। वह 2 साल से उसके पीछे पड़ा है।

पीड़िता ने उसके खिलाफ शिकायत भी की थी, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था, लेकिन वहाँ से जमानत पर छूटने के बाद वह 2 जनवरी 2023 को उसके कालेज में घुस आया। लड़की ने आगे बताया, “क्लास रूम में सबके सामने उसने मेरा हाथ पकड़कर खींचा और मुझे बेइज्जत किया है। उसने मुझे धमकी दी कि अपना मुकदमा वापस ले, वरना चेहरे पर तेजाब डाल दूँगा। तेरा सिर तन से जुदा कर दूँगा। इसके साथ ही उसने मुझे निकाह करने की धमकी दी, कहा- तुम मेरी हो जाओ और निकाह कर लो। मैं तुम्हें मुस्लिम बनाकर अपनी बेगम बनाऊँगा। इस वजह से मैंने क्लास में जाना छोड़ दिया है।”

पुलिस ने लड़की का कांशीराम अस्पताल में मेडिकल भी कराया है। बता दें कि कुछ रिपोर्ट में छात्रा के कॉलेज की जगह स्कूल लिखा जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -