Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजहादसे के वक्त नशे में धुत थी अंजलि: विसरा रिपोर्ट में सच निकली सहेली...

हादसे के वक्त नशे में धुत थी अंजलि: विसरा रिपोर्ट में सच निकली सहेली निधि की बात, कंझावला में कार से घसीटे जाने के कारण हुई थी मौत

मृतका की सहेली ने अपने बयान में बताया था कि 31 दिसंबर की रात वो लोग OYO होटल में पार्टी के लिए गए थे। होटल में अंजलि का पुरुष मित्र और अन्य दोस्त भी थे।

दिल्ली के कंझावला केस में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस मामले की जाँच कर रहे अधिकारियों ने शुक्रवार (3 फरवरी, 2023) को कहा कि दिल्ली पुलिस को भयानक कार एक्सीडेंट में जान गँवाने वाली 20 वर्षीय अंजलि की विसरा रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस वक्त अंजलि का एक्सीडेंट हुआ उस समय वह ‘हाइली ड्रंक’ (काफी नशे में) थी।

विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा (Sagar Preet Hooda) के अनुसार, अंजलि की विसरा रिपोर्ट 24 जनवरी 2023 को दिल्ली के रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी द्वारा तैयार की गई। अंजलि की विसरा की रिपोर्ट अब पुलिस के जाँच का हिस्सा है। इस मामले में आगे की जाँच जारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विसरा रिपोर्ट में अंजलि की दोस्त निधि की बात सही साबित हुई है कि वह भयानक सड़क हादसे वाली रात काफी नशे में थी। हादसे के वक्त अंजलि की दोस्त निधि भी स्कूटी पर बैठी हुई थी, जो कार से टक्कर होने के बाद वहाँ से भाग गई थी। निधि ने बताया था कि उसने 31 दिसंबर 2022 की रात बहुत शराब पी हुई थी। इसके बावजूद वह स्कूटी चला रही थी।

मृतका की सहेली ने अपने बयान में बताया था कि 31 दिसंबर की रात वो लोग OYO होटल में पार्टी के लिए गए थे। होटल में अंजलि का पुरुष मित्र और अन्य दोस्त भी थे। निधि ने कहा था कि शाम को 8 बजे होटल में दाखिल होने के बाद वे देर रात करीब 1.30 बजे वहाँ से निकले। बकौल निधि, अंजलि ने काफी शराब पी हुई थी। अंजलि शराब सेवन के बाद भी स्कूटी चलाने की जिद कर रही थी। इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ था।

हालाँकि, अंजलि के परिवारवालों ने दोस्त निधि के दावों को खारिज कर दिया था। उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से दावा किया था कि अंजलि ने शराब नहीं पी थी।

कंझावला केस

गौरतलब है कि 1 जनवरी 2023 को दिल्ली के सुल्तानपुरी में अंजलि स्कूटी से अपने घर लौट रही थी। तभी, एक कार से उसका भयानक एक्सीडेंट हुआ। एक्सीडेंट में अंजलि कार के निचले हिस्से में फँस गई। आरोपित उसे कार से निकालने के बजाए 12 किलोमीटर तक लगातार घसीटते रहे। इससे उसके पैर तक कट गए थे। बाद में, सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने दिल्ली के कंझावला थाना क्षेत्र से लड़की का शव नग्नावस्था में बरामद किया था। अजंलि अपने घर में कमाने वाली इकलौती थी।

इस मामले में पुलिस ने दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन, मनोज मित्तल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस को गुमराह करने वाले आशुतोष और अंकुश खन्ना को भी इस मामले में आरोपित बनाया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -