Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी' : हिंदू पीड़िता ने बताया...

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे ₹42 लाख भी

आकिब ने हिंदू बनने का दिखावा करके हिंदू महिला को फँसाया था और धोखा देकर उससे निकाह किया था। मीर के विरुद्ध अब केस दर्ज हो गया है। पीड़िता के आरोप सुन मीर पर आईपीसी की धारा 376, 420,400, 504, 506 और 34 लगाई गई है।

सोशल मीडिया पर 20 मई 2024 को एक वीडियो सामने आई थी जिसमें एक शख्स अपनी पत्नी को ताबड़तोड़ मारे जा रहा था। छानबीन करने पर पता चला कि हिंसा करने वाले व्यक्ति का नाम आकिब मीर है जो जम्मू के बठांडी में रहता है और कुछ समय पहले इसने हिंदू बनने का दिखावा करके एक हिंदू महिला को फँसाया था। मीर के विरुद्ध केस दर्ज हो गया है। पीड़िता के आरोप सुन मीर पर आईपीसी की धारा 376, 420,400, 504, 506 और 34 लगाई गई है।

एफआईआर में पीड़िता ने बताया कि आकिब के साथ कॉन्टैक्ट में आने से पहले वो शादीशुदा थी और उसका एक बेटा भी था, लेकिन उसका पति शराबी था और लगातार बीमार रहता था… इस वजह से वह काफी तनाव में रहती थी और भावनात्मक तौर पर काफी कमजोर हो गई थी। कुछ समय बाद वह उससे अलग हो गई। इस बीच आकिब के साथ उसकी बातचीत इंस्टाग्राम पर शुरू हुई। आकिब ने अपने आपको रवि राजपूत बताया। दोनों धीरे-धीरे एक दूसरे के करीब आ गए।

आकिब जानता था कि महिला शादीशुदा है। बावजूद इसके उसने रवि बनकर करीबी बनाई। कुछ समय बाद जब महिला ने अपने फोन में स्नैपचैट डाउनलोड किया तो पता चला कि वो रवि राजपूत नहीं आकिब मीर है। महिला ने इस संबंध में उससे सवाल किए तो उसने कहा कि वो हिंदू इसलिए बना ताकि वो उसके विश्वास को जीत सके। उसने महिला को ये कहकर बरगलाया कि वो नहीं चाहता था कि महिला किसी और प्रकार के तनाव में आए, क्योंकि उसकी जिंदगी में पहले ही इतना तनाव था।

इसी बीच आकिब ने महिला को प्रपोज किया और साथ ही वादा किया कि वो महिला के बेटे का भी ख्याल रखेगा। जब महिला ने निकाह को इनकार किया तो आकिब ने अपना असली रंग दिखाना शुरू किया। आकिब ने कहा कि अगर महिला ऐसा नहीं करेगी तो वो उसके बेटे को मार देगा। महिला पूरी तरह खुद को फँसा समझ रही थी।

इसी बीच आकिब एक दिन महिला को और उसके बेटे को अपने साथ ले गया। वहाँ उसने उनसे एक कागज पर दस्तखत कराए। महिला को समझ नहीं आया कि कागज कौन से हैं। बाद में पता चला वो निकाहनामा था। महिला अपने बेटे के भविष्य को लेकर और चिंतित हो गई। उसने कुछ समय बाद अपने 42 लाख के जेवर बेचकर 32 लाख रुपए की प्रॉपर्टी ली और पैसे आकिब के जरिए डीलर को दिलाए।

23 अप्रैल को जब उसने प्रॉपर्टी के कागज माँगे तो पता चला जो प्रॉपर्टी महिला ने अपने बेटे के लिए ली थी, लेकिन उसके पैसे आकिब मीर और प्रॉपर्टी डीलर ने ठग लिए हैं। वहीं 32 लाख की प्रॉपर्टी के अलावा 10 लाख रुपए भी आकिब ने पर्सनल यूज के नाम पर उससे ले लिए। महिला बताती है कि आकिब उसके साथ जबरन संबंध बनाता था और खुलेआम कहता था कि उसके कई महिलाओं के साथ चक्कर हैं।

ऑपइंडिया से बात करते हुए महिला ने बताया कि वह अब तो आकिब का घर छोड़ चुकी है लेकिन बीच में उसे लगातार एक महिला कॉल करती थी। एक दिन उसने महिला का फोन उठाया तो पता चला कि आकिब उसके साथ था। सवाल पूछे जाने पर आकिब ने मारपीट की। महिला के अनुसार, आज केवल सीसीटीवी फुटेज के कारण आकिब की सच्चाई खुली है।

महिला कहती है कि आकिब सोशल मीडिया पर अपने आप को सेकुलर दिखाता है लेकिन असल में वो इस्लामी है। उसने महिला को साफ कहा हुआ था कि वो हिंदू देवी-देवताओं की पूजा न करे। इसके अलावा अन्य महिलाओं के साथ रहने की उसकी आदत भी लगातार बढ़ती जा रही थी। सवाल-जवाब करने पर वो मारपीट करता था। जब हर चीज की अति हो गई तब महिला ने उस घर को छोड़ दिया।

महिला के अनुसार, उसकी पहली शादी 2009 में हुई थी। 2019 में वह अपने पति से अलग हो गई और आकिब का घर छोड़ दिया।

आकिब का कहना है कि ये मामला लव जिहाद का नहीं है बल्कि प्रॉपर्टी विवाद का है।

बता दें कि आकिब मीर के पहले कनेक्शन भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा था लेकिन तमाम महिलाओं की शिकायतें आने के बाद पार्टी ने उसे 2019 में ही निकाल दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -