Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजओवैसी के समधी मजहरुद्दीन ने अपनी खोपड़ी में मारी गोली, तुरंत मौत: बेटे संग...

ओवैसी के समधी मजहरुद्दीन ने अपनी खोपड़ी में मारी गोली, तुरंत मौत: बेटे संग मिलकर बीवी को करता था प्रताड़ित, 2021 में FIR हुई थी

मजहरुद्दीन खान, ओवैसी की दूसरी बेटी के ससुर थे। 60 वर्षीय मृतक पेशे से डॉक्टर थे जिन्होंने खुद को गोली मार ली है। पूर्व में मजहरुद्दीन पर घरेलू हिंसा का केस भी दर्ज हो चुका था। शुरुआती जाँच में घटना के पीछे पारिवारिक विवाद को वजह बताया जा रहा है।

AIMIM पार्टी के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के समधी द्वारा आत्महत्या किए जाने की खबर सामने आई है। मृतक का नाम मजहरुद्दीन खान है जो ओवैसी की दूसरी बेटी के ससुर थे। 60 वर्षीय मृतक पेशे से डॉक्टर थे जिन्होंने खुद को गोली मार ली है। पूर्व में मजहरुद्दीन पर घरेलू हिंसा का केस भी दर्ज हो चुका था। शुरुआती जाँच में घटना के पीछे पारिवारिक विवाद को वजह बताया जा रहा है। घटना सोमवार (27 फरवरी 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना हैदराबाद के पश्चिमी ज़ोन की है। यहाँ असदुद्दीन ओवैसी की दूसरी बेटी के ससुर मज़हरुद्दीन उर्फ़ मज़हर अपने परिवार के साथ रहते थे। साल 2020 में ओवैसी की बेटी का निकाह उनके बेटे से हुआ था। पेशे से मज़हर आर्थोपेडिक सर्जन थे। उनका परिवार के कुछ अन्य सदस्यों के साथ प्रॉपर्टी का झगड़ा चल रहा था। इसी विवाद के चलते उन पर घरेलू हिंसा का केस भी दर्ज हुआ था।

बताया जा रहा है कि इस विवाद से मज़हरुद्दीन काफी परेशान रहा करते थे। घटना के दिन सोमवार को मज़हरुद्दीन ठीक से सोए नहीं थे। सुबह उन्होंने खुद को सोने के लिए कहा और अपने कमरे में खुद को बंद कर लिया। दोपहर तक जब उनका गेट नहीं खुला तब घर की नौकरानी ने परिवार के बाकी सदस्यों को सूचित किया। परिजनों ने उन्हें आवाज दी तो अंदर से कोई जवाब नहीं आया। आखिरकार दरवाजे को तोड़ना पड़ा। अंदर डॉक्टर मज़हर लहूलुहान हालत में पड़े थे। उन्होंने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली थी। गोली बाईं आँख के बगल से होते हुए खोपड़ी को छेद गई थी। मज़हर को अपोलो अस्पताल ले जाया गया जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर सुसाइड के कारणों की जाँच शुरू कर दी है।

बाप-बेटे दोनों पर दर्ज था घरेलू हिंसा का केस

मृतक डॉ मज़हर हैदराबाद के पॉश इलाके बंजारा हिल के MLA कॉलोनी में रहते थे। उन पर उनकी 50 वर्षीया पत्नी आफिया खान ने ही 6 अक्टूबर 2021 को BKC पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई थी। इस शिकायत में प्रताड़ना देने वालों में मजहरुद्दीन के बेटे आबिद अली खान का भी नाम था। लगभग 27 वर्षीय आबिद अली ही ओवैसी के दामाद हैं। अपनी शिकायत में मूल रूप से मुंबई की रहने वाली आफ़िया ने बताया था कि बाप-बेटों की प्रताड़ना से वह 2 बार हैदराबाद से मुंबई भाग गईं थीं।

मज़हर की बीवी द्वारा दर्ज केस

मज़हर और आफिया का निकाह दिसंबर 1993 में हुआ था। इसी शिकायत में ओवैसी की समधन ने आगे बताया गया था कि 27 सितंबर 2021 को डर से एक होटल में रहना पड़ा था। उनका आरोप था कि उनके शौहर और बेटे के भेजे गुंडे उनका लगातार पीछा कर रहे थे। इस दौरान एक संदिग्ध फोटो खींच कर भी भागा था। शिकायत में आफिया ने आरोप लगाया कि उनका डेबिट कार्ड भी कुछ लोगों द्वारा नेट बैंकिंग के माध्यम से हैक कर लिया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -