Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'भारत जोड़ो उपयात्रा' में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता ने किया कट्टे से हमला, नेता प्रतिपक्ष भी...

‘भारत जोड़ो उपयात्रा’ में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता ने किया कट्टे से हमला, नेता प्रतिपक्ष भी थे मौजूद: बोले MP के गृह मंत्री – शराब माफियाओं को यात्रा से न जोड़े पार्टी

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की यात्रा में पुलिस सुरक्षा में तैनात थी। उन्होंने जानकारी दी कि ग्वालियर के महाराजपुरा थाने के अंतर्गत हुई घटना शराब माफियाओं के विवाद से जुड़ी है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आयोजित ‘भारत जोड़ो उपयात्रा’ में मंगलवार (8 नवंबर, 2022) को कॉन्ग्रेस के एक नेता पर बंदूक से हमला हुआ। हमलावर भी पार्टी का ही कार्यकर्ता है। इस यात्रा में राज्य में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह भी मौजूद थे। पार्टी का जिला सचिव अवधेश तोमर उर्फ़ छोटू पर इस दर्जन जीतू गुर्जर नामक कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता ने कट्टे से हमला बोल दिया। हमलावर ने 2 बार लोडेड कट्टे का ट्रिगर दबाया, लेकिन संयोग से दोनों बार फायर मिस हो गया।

जीतू गुर्जर ‘गोला का मंदिर शराब ठेके’ पर काम करता था। उसने तीसरी बार कट्टे के ट्रिगर दबाने की कोशिश की, लेकिन तभी भीड़ ने पकड़ के उसकी पिटाई कर दी। उसकी छोटू के साथ कई बार झगड़ा हुआ था। यात्रा से पहले बरैठा टोल पर कार पहले निकालने को लेकर भी दोनों भिड़ गए थे। 20 नवंबर तक राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बुरहानपुर के रास्ते मध्य प्रदेश में एंट्री लेगी। ऐसे में पारी कई उप-यात्राएँ निकाल रही है।

गोविंद सिंह भी ऐसी ही एक उपयात्रा में शामिल होने भिंड आए थे, जहाँ ग्वालियर के महाराजपुरा में उनका स्वागत होना था। यात्रा के स्वागत के दौरान ही हमला हो गया। आरोपित मुरैना का रहने वाला है। जिस दशरथ सिंह के घर यात्रा का स्वागत हो गया था, वो आरोपित के चाचा लगते हैं। कुछ दिन पहले छोटू ने उससे मारपीट भी की थी। छोटू के पिता बलवीर तोमर दबंग छवि के नेता रहे हैं। उनकी पत्नी पार्षद हैं। वो हाल ही में भाजपा से कॉन्ग्रेस में आए हैं।

छोटू और जीतू दोनों ही इस कार्यक्रम में जा रहे थे, इसी दौरान दोनों में झगड़ा हुआ था। हमले के बाद भीड़ में से कोई जीतू को बचा कर ले गया। शराब ठेके के कमीशन को लेकर भी दोनों में विवाद चल रहा है।छोटू पर भी कई मामले दर्ज हैं और वो जिलाबदर तक रह चुका है। उसकी माँ वार्ड 19 से पार्षद हैं। गोविंद सिंह ने ग्वालियर की पुलिस पर सुरक्षा के इंतजाम न करने के आरोप लगाए हैं। वहीं महाराजपुरा पुलिस का कहना है कि यात्रा में भीड़ जुटाने को लेकर कोई सूचना नहीं दी गई थी।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की यात्रा में पुलिस सुरक्षा में तैनात थी। उन्होंने जानकारी दी कि ग्वालियर के महाराजपुरा थाने के अंतर्गत हुई घटना शराब माफियाओं के विवाद से जुड़ी है। पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्टी से अनुरोध किया कि माफियाओं को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में नहीं जोड़ें। ग्वालियर पुलिस भी मामले की जाँच में जुटी हुई है।

बता दें कि हाल ही में कॉन्ग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पार्टी नेता और ‘सेवा दल’ के महासचिव कृष्णकांत पांडेय की मौत हो गई। निधन से पहले वह तिरंगा लेकर यात्रा में चल रहे थे। इसके थोड़ी बाद हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई है। कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और जयराम रमेश सहित कई अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया। जब यह हादसा हुआ तब कॉन्ग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में थी। इसी दौरान बिलोली के देगलूर और अटकली के बीच यात्रा के दौरान कृष्णकांत पांडेय जमीन में गिर गए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -