Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजमंदिर के पास समुदाय विशेष को शराब पीने से रोका तो RSS कार्यालय पर...

मंदिर के पास समुदाय विशेष को शराब पीने से रोका तो RSS कार्यालय पर हमला: भारत माता की तस्वीर फाड़ी, आगरा में 10 अरेस्ट

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमला मामले में 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में समुदाय विशेष के लोगों ने शराब पीकर हंगामा करने पर टोकने के कारण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के स्वयंसेवकों के साथ मारपीट की, जिसमें 6 लोग घायल हो गए हैं। इन में लोगों को गंभीर चोटें लगी हैं। घटना के बाद संघ और उससे जुड़े संगठनों के लोगों ने थाने का घेराव करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

मामला आगरा के थाना लोहामंडी में आलमगंज चौकी के अंतर्गत संघ कार्यालय का है। भाजपा नेताओं अनुसार, कार्यालय के सामने ही राधा कृष्ण का मंदिर भी है। इसी मंदिर के सामने समुदाय विशेष के लोग जुटकर शराब पीते थे और हंगामा करते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मंदिर के सामने शराब और मांस का सेवन करते हुए देखकर संघ के कार्यकर्ताओं ने उन्हें टोका। इस पर बदमाश वापस लौट गए और 50-70 लोगों के साथ लौटकर हमला कर दिया। इस दौरान भीड़ ने जमकर पथराव भी किया।

इतना ही नहीं, उपद्रवियों ने कार्यालय में रखी भारत माता की तस्वीर को भी तोड़ दिया। इस दौरान भीड़ कार्यालय में तोड़-फोड़ करती रही। भीड़ के हमले में वहाँ मौजूद विकास गुप्ता और शिवम कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही विधायक सहित तमाम भाजपा नेता पहुँचकर थाने का घेराव किया।

उधर, आगरा दक्षिण के विधायक योगेंद्र उपाध्याय का आरोप है कि कार्यकर्ताओं को उपद्रवी उठाकर ले गए और उनके साथ मारपीट की। आरोप है कि कार्यकर्ताओं को जान मारने की धमकी भी दी गई। हालात की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी सुधीर कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुँचे और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का भरोसा दिया। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी गयी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एसएसपी ने बताया कि आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमला मामले में 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

उपाध्याय ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। अगर 24 घंटे के अंदर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो इसका खामियाजा पुलिस अधिकारियों को भुगतना पड़ेगा। हालात को देखते हुए बाकी आरोपियों की खोजबीन के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -